ENGLISH HINDI Sunday, December 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिएआरटीआई में नगर परिषद् का अजीबोगरीब जवाब, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब
जीवन शैली

चंडीगढ़ में भी मिलेगा इटली का ऑथेंटिक नेपोलितान शुद्ध शाकाहारी पिज़्ज़ा और पास्ता

June 21, 2019 06:02 PM

चंडीगढ़:(सुनीता शास्त्री)

यूँ तो ट्राईसिटी में पिज़्ज़ा और पास्ता के आउटलेट्स की कमी नही है। अब इन्ही आउटलेट्स की तरह से इटली के ही टेस्ट और लज्जत के साथ एक और पिज़्ज़ा व पास्ता आउटलेट की शुरुआत हो गयी है। जिसकी आज औपचारिक शुरुआत की घोषणा के साथ ही इसे ग्राहकों के लिए शुरू कर दिया गया है। इसकी शुरुआत की है इटली से शिक्षा ग्रहण कर आये 02 चचेरे भाईयों ने।

  चंडीगढ़ सेक्टर 7 की इनर मार्किट में एससीओ 201 में कैफ़े सिसिली के नाम से खुले इस आउटलेट पर ऑथेंटिक पिज़्ज़ा और पास्ता लोगों के समक्ष ही ताजे गूंधे आटे से तैयार कर फ्रेश ही परोसा जायेगा।

श्रेवॉय रिदवित सचदेव और रैशिव रिदवित सचदेव ने बताया कि नेपोलितान इटली के एक शहर का नाम है। यहाँ से मूलरूप से पिज़्ज़ा की शुरुआत हुई। चंडीगढ़ में यह उनका पहला आउटलेट है, यहाँ पर नेपोलितान पिज़्ज़ा सर्व किया जाएगा। नेपोलितान पिज़्ज़ा जिसे नेपल्स स्टाइल पिज़्ज़ा के नाम से भी जाना जाता है, जो कि टमाटर और मोज़ेरेला चीज़ के साथ बनाये गए पिज़्ज़ा का एक स्टाइल है। पिज़्ज़ा को 3 तरह की सॉस के साथ परोसा जाएगा। यहाँ पर शुद्ध शाकाहारी और नॉन अल्कोहलिक पिज़्ज़ा-पास्ता और स्मूथीस परोसी जाएंगी। इसके अलावा यहाँ पर जो कॉफ़ी सर्वे की जाएगी, वो भी आर्गेनिक होगी।

उन्होंने बताया कि उनके यहाँ पर जो ड्रिंक सर्वे किये जायेंगे वो भी नेचुरल प्रोटीन ड्रिंक होंगे । जो कि स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद होगे। इसके अलावा पिज़्ज़ा और पास्ता तैयार करने के लिए इस्तेमाल होने वाला मैदा/आटा भी वेहद ही उच्च क्वालिटी का है, जिससे कि ग्राहको को खाने के बाद पेट मे भारीपन महसूस न होकर उन्हें इजी फील होगा।

श्रेवॉय रिदवित सचदेव ने बताया कि उनके यहाँ मिलने वाला पिज़्ज़ा एक ही साइज 11 इंच में उपलब्ध रहेगा।जोकि हैंड टॉसड और किफायती दाम पर मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत करने का उनका उद्देश्य पिज़्ज़ा और पास्ता खाने के शौकीन लोगों को हेल्दी और फ्रेश फ़ूड उपलब्ध करवाना है।

आउटलेट की आंतरिक साज सज्जा का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि उन्होंने आउटलेट की इंटीरियर पर विशेष ध्यान देते हुए वुडन फर्नीचर के साथ साथ दीवारों पर वुडन वर्क करवाया है। वुडन फर्नीचर और वुडन वर्क विशेष रूप से पसंद किया जाता है। कैफ़े में हरियाली के लिए दीवारों पर छोटे छोटे गमले भी लगाए गए है। ताकि यहाँ आने वाले लोग फ्रेश फ़ूड के साथ साथ फ्रेश हवा में भी सांस ले सके।

श्रेवॉय और रैशिव ने बताया कि पिज़्ज़ा की तैयारी के लिए बड़ा सारा वुडफायर्ड ब्रिक ओवन बनाया गया है। जिसमे 90 सेकण्ड्स में 06 पिज़्ज़ा तैयार होंगे। इसके अलावा स्मूथीस और कॉफ़ी इत्यादि के लिए अलग से काउंटर बनाया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
ज़ीरकपुर में ‘ट्राइसिटी का करवा चौथ बैश’ में महिलाओं ने बिखेरे ब्यूटी के रंग ग्लोबल पेजेंट मिसेज क्वीन ऑफ़ इंडिया के दिल्ली ऑडिशन हुए संपन्न अभिनेता संजय कपूर को ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन में किया सम्मानित बदलते खान-पान से हो रहे है अनेकानेक बीमारियों से ग्रस्त: डॉ. कौशल चंडीगढ में खुला महिलाओं की पलकों की सुन्दरता का राज ब्राइंडल के हॉट रैड को निमरत काहलों ने लाइट कलर्स शाही अंदाज में अभिनेत्री सारा ने पेश किया ऐज कम दिखने की कोशिश में40 प्लस महिलाएं ज्युलरी और मेकअप का प्रयोग अधिक करती हैं : सविता भट्टी जीवनशैली से बढ़ रही हैं दांतों की बीमारियां:अमरिंदर सिंह गुलमोहर ट्रेंड्स सोसाइटी की महिला सदस्यों ने धूमधाम से मनाई हरियाली तीज ये 'क़ल्हड़ करोड़पति 'बनाते हैं चाय