ENGLISH HINDI Sunday, December 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिएआरटीआई में नगर परिषद् का अजीबोगरीब जवाब, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब
जीवन शैली

सरताज ने अनोखे अंदाज में पेश किया स्क्रिप्टेड गीत -गुरमुखी का बेटा

June 23, 2019 10:24 AM

यह गीत सतलुज दरिया को समर्पित है और गीत में पंजाब की धरती, पॉच नदियां सतलुज,बेई,रावी, चेनाब, झेलम और किसानी का वर्णन है। लेकिन इसका बीडियो आस्ट्रेलिया में शूट किया गया है।  संगीत में पूर्व और पश्चिम का सुन्दर संगम है। सरताज ने बताया किउन्होंने यह गीत पूरी रिसर्च करके तैयार किया है।

  
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

पंजाबी संगीत के एतिहास में स्क्रिप्टेड गीत -गुरमुखी का बेटा, पहला गीत है जिसे प्रसिद्ध सूफी गायक सतिन्दर सरताज ने अपने अनोखे अंदाज में पेश किया। सूफी कवि गायक सतिन्दर सरताज देश विदेश में स्टेज शो व गीतों से लोगों को मन मोह लेते हैं।

वह अपना नया गीत -गुरमुखी का बेटा,लेकर पत्रकारो से रूबरू हुए।

उन्होंने बताया कि यह गीत सतलुज दरिया को समर्पित है और गीत में पंजाब की धरती, पॉच नदियां सतलुज,बेई,रावी, चेनाब, झेलम और किसानी का वर्णन है। लेकिन इसका बीडियो आस्ट्रेलिया में शूट किया गया है।  

संगीत में पूर्व और पश्चिम का सुन्दर संगम है। सरताज ने बताया किउन्होंने यह गीत पूरी रिसर्च करके तैयार किया है।

वह चाहते तो ऐसे ही बना सकते थे लेकिन अपने मन पूरी सन्तुष्टी के लिए वह अच्छी तरह रिसर्च करते हैं।

उन्होंने बताया कि  वह अपना किसी से कंपीटिशन नहीं मानते । सब अपने ढंग से काम करते हैं । सबके अन्दर अलग खूबियां होती है हरेक के गीत की अलग खुशबू होती हैं अलग विशेषता होती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और जीवन शैली ख़बरें
ज़ीरकपुर में ‘ट्राइसिटी का करवा चौथ बैश’ में महिलाओं ने बिखेरे ब्यूटी के रंग ग्लोबल पेजेंट मिसेज क्वीन ऑफ़ इंडिया के दिल्ली ऑडिशन हुए संपन्न अभिनेता संजय कपूर को ब्रिटेन के हाउस ऑफ कॉमन में किया सम्मानित बदलते खान-पान से हो रहे है अनेकानेक बीमारियों से ग्रस्त: डॉ. कौशल चंडीगढ में खुला महिलाओं की पलकों की सुन्दरता का राज ब्राइंडल के हॉट रैड को निमरत काहलों ने लाइट कलर्स शाही अंदाज में अभिनेत्री सारा ने पेश किया ऐज कम दिखने की कोशिश में40 प्लस महिलाएं ज्युलरी और मेकअप का प्रयोग अधिक करती हैं : सविता भट्टी जीवनशैली से बढ़ रही हैं दांतों की बीमारियां:अमरिंदर सिंह गुलमोहर ट्रेंड्स सोसाइटी की महिला सदस्यों ने धूमधाम से मनाई हरियाली तीज ये 'क़ल्हड़ करोड़पति 'बनाते हैं चाय