ENGLISH HINDI Monday, October 21, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलाया

June 24, 2019 08:18 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
रविवार को राष्ट्रीय जनमंच एव अखिल भारतीय समर्पण फाउंडेशन द्वारा डडू माजरा कॉलोनी रामलीला मैदान में नगर निगम के मेयर के खिलाफ कलोनी निवासियो ने एकमत होकर मंच व फाउंडेशन के अध्यक्ष नरेंद्र चौधरी की अगुवाई में सैंकड़ो की संख्या में रोष प्रदर्शन और नगर निगम के मेयर का पुतला जलाया और नगर निगम के महापौर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
श्री चौधरी ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि नगर निगम में निगम के मेयर द्वारा निगम के हाउस में एक प्रस्ताव लाकर पास करवा दिया जिसमें डडू माजरा कॉलोनी में मरे, सड़े, गले, व कीड़े पड़े हुए जानवरों को जलाने के लिए प्लांट लगाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इस प्लांट के लगने के बाद इससे उठने वाली दुर्गंध व कीटाणु, जर्म्स से कॉलोनी के बच्चे व बजुर्गों को घातक बीमारियां अपनी चपेट में ले लेंगी।
श्री चौधरी ने संबोधित हुए करते हुए कहा कि निगम के मेयर जब अपना घर मेयर हाउस में शिफ्ट करने के बाद उन्होंने निगम के अधिकारियों से अपने मेयर हाउस के लिए सोफासेट, ओवन, झूला, बेड, महंगा आईफोन मोबाइल अपने लिए मांग लिया। जब निगम मेयर द्वारा दादू माजरा कॉलोनी निवासियो के लोगों के लिए निगम से से कुछ मांगने का समय आया तो कॉलोनी के लोगों की जिंदगी को नर्क बनाने के लिए उन्होने निगम से कॉलोनी निवासियो के लिए मरे हुए जानवरों को जलाने वाला प्लांट तोहफे के रूप में ले आएं, कालोनी के निवासी तो पहले से ही जेपी ग्रुप द्वारा लगे हुए प्लांट से दुखी थे क्योंकि यह प्लांट सही ढंग से कूड़े का निपटान नहीं कर रहा। कॉलोनी के लोगों ने कहा कि मेयर सबसे पहले हमारी कॉलोनी के निवासी है, दूसरा सबसे बड़ी बात वो चंडीगढ़ के मेयर व चंडीगढ़ के प्रथम नागरिक भी। इतने ऊँचे ओहदे पर पहुंचने के बाद भी कॉलोनी निवासियो के साथ विश्वासघात किया और सभी कॉलोनी के लोगों ने प्लांट को लेकर निगम के मेयर की कड़े शब्दों में निंदा की। विरोध स्वरूप मेयर का पुतला जलाया।
चौधरी ने कहा कि निगम मेयर ने फरवरी में प्रेस व सोशल मीडिया में बयान देकर कहा था कि मैं इस डम्पिंग ग्राउंड की समस्या का समाधान 40 दिन में करवा दूंगा। आज लगभग 120 दिन गुजर जाने के बाद समस्या का समाधान नहीं हुआ। केवल अखबारों व निगम की फाइलों तक ही सिमट कर रहा गया औऱ समस्या जस की तस बनी हुई है बल्कि उल्टा जो डंपिंग ग्राउंड के ऊपर दवाई का छिड़काव व कूड़े के ऊपर मिट्टी गिराई जाती थी वह भी आज बंद हो गई है। मिट्टी व दवाई का छिड़काव न होने की वजह से कॉलोनी में मक्खी और मच्छर चारों और बीमारियों को न्योता दे रहे हैं और बदबू ही बदबू का आलम बना हुआ है और यहाँ पर बच्चों, बड़े बुजुर्गों में सांस, चमड़ी, दमा, आंखों में जलन होने की वजह से बुजुर्ग व बच्चे बहुत परेशान रहने लगे है। इसका प्रभाव अन्य क्षेत्रों पर भी पड़ रहा है। प्रभावित सेक्टर 38, 39, 40, 41, 42, 24, 25, 23, 24, 22, पंजाब यूनिवरसिटी मलोया, धनास, सारंगपुर, खुड्डा लोहारा भी डम्पिंग ग्राउंड से उठने वाले धूंए व बदबू से अत्याधिक परेशान रहते है।
चौधरी ने कहा कि निगम के मेयर की ओर चंडीगड़ निवासियो को आश्वासन दिया जा रहा है कि हम इस प्लांट की चिमनी बहुत ऊंची कर देंगे इसका जवाब देते हुए चौधरी ने कहा कि विश्व में वायु पर किसी भी देश का नियंत्रण नहीं है। न ही कोई देश कर पाया। वायु जिस और जाएगी कीटाणु, जर्म्स उस और रुख करेंगे। जिससे भयंकर बीमारियां बुजुर्गों और बच्चों को अपनी चपेट में ले लेंगी और यह प्लांट इन लोगों की मौत का कारण भी बन सकता है।
चौधरी ने निगम अधिकारियों के खिलाफ कहा कि निगम के अधिकारियों की करनी और कथनी में फर्क है।
चौधरी ने इस आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्लांट के विरोध स्वरूप कॉलोनी में लगातार मीटिंग्स की जा रही हैं अब तक की गई मीटिंग में कालोनी के निवासियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। हम लोग फाउंडेशन के साथ और एकमत होकर इस प्लांट का जमकर विरोध करेंगे और चका जाम करने से भी गुरेज नही करेंगे। जिम्मेदारी नगर निगम व प्रशासन की होगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
नया उपभोक्ता अधिनियम एक रामबाण,'कंज्यूमर इज़ ऑलवेज राइट' विषय पर सेमिनार शराब कंपनी एनवी डिस्टलरीज एंड ब्रेवरीज प्राइवेट लिमिटेड चंडीगढ़ का लाइसेंस सस्पेंड सीआईआई फेयर में उत्तराखंड की स्टॉल "एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर करवा सुहाग पर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन साईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्न एमडब्ल्यूआई इंटरनेशनल मिस फोटोजेनिक-2018 ने अपने ब्रांड मैबेल किंग्स एंड क्वीन यूनिसेक्स ब्यूटी सैलून की शुरुआत की शर्मनाक टिप्पणियां कर रहे हैं खट्टर- अक्षय शर्मा, पंजाब प्रधान एनएसयूआई चीफ़ जस्टिस ने जस्टिस श्री पुल्लगोरू को हाई कोर्ट के जज की शपथ दिलाई 25 महिलाओं सहित 178 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान