ENGLISH HINDI Saturday, November 23, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

काजल मंगलमुखी ने पूरे रीति रिवाज़ से बीटेक पास ट्रांसजेंडर सिमरन को बनाया अपना शिष्य

June 26, 2019 11:34 PM

नौकरी न मिलने से निराश बीटेक पास ट्रांसजेंडर सिमरन बधाई मांग कर करेंगी जीवनयापन 

चण्डीगढ़: मनीमाजरा स्थित मंगलमुखी डेरे में आज बीटेक पास ट्रांसजेंडर सिमरन को शिष्य के रूप में स्वीकार किया गया।

  
  
मंगलमुखी ट्रांसजेंडर वेलफेयर सोसाइटी की डायरेक्टर काजल मंगलमुखी ने सिमरन प्रीत मंगलमुखी को हिजड़ा कल्चर की तहत पूरे रीति-रिवाज़ से अपनी शिष्य बनाया।

 आज शाम शोभा यात्रा निकाली गयी जोकि शीतला माता मंदिर, हाउसिंग बोर्ड चौक, मनीमाजरा से लेकर किन्नर डेरा #1345/1, मोरी गेट, चूडीवाला मोहल्ला, मनीमाजरा तक आयोजित हुई। उसके बाद देर शाम सारे हिजडा रीति-रिवाजों से सभी रस्मे की गयीं जिसमे हिजड़ा समुदाय के लोग पंजाबी गिद्दा और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए।

इस मौके पर नौकरी ना मिलने से निराश सिमरन ने कहा कि देश के संविधान में ट्रांसजेंडर्स के लिए नौकरी का कोई प्रावधान नहीं है, चाहे वो पढ़ा-लिखा व काबिल ही क्यों नहीं हो। इसलिए अब वह लोगों के घरों में जाकर नाच गाकर बधाई मांगने का अपने समुदाय का पारम्परिक काम करके जीवनयापन करेगा।

यह पहली बार नहीं है जब किन्नर समाज में ऐसा हो रहा है। इससे पहले इसी डेरे द्वारा पढ़ाए गए कई ट्रांसजेंडर्स को शिष्य के रूप में स्वीकार किया गया है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
इंस्पेक्टर बलदेव कुमार को सम्मानित किया योग व ध्यान शिविर का आयोजन चण्डीगढ़ भाजपा को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमति इंदिरा गांधी की 102वी जयन्ती पर श्रद्धासुमन अर्पित प्रिंस बंदुला के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत, संजय टंडन ने किया उद्घाटन पंडित यशोदा नंदन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र एवं चेरिटेबल ट्रस्ट (कोटकपूरा ) ने वार्षिक माता का लंगर लगाया गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा सन्यासी ही समाज को दिशा दे सकते हैं :आयुषी अयोध्या राम मंदिर फैसला: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने सुप्रीम कोर्ट फैसले का किया स्वागत चिल्ड्रेंस डे: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानित