ENGLISH HINDI Monday, October 21, 2019
Follow us on
 
राष्ट्रीय

अपने गांवों की ओर लौटें प्रवासी: त्रिवेंद्र

June 30, 2019 06:57 PM

पौडी गढ़वाल (ओम रतूड़ी) गढ़वाल कमिश्नरी के 50 वर्ष पूरे होने पर उत्तराखंड वासियों को बधाई देते हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रवासी उत्तराखण्डवासी राज्य के विकास में सहभागी बने और अपने गांव की ओर लौटें। स्वर्ण जयंती समारोह “सुनैरू गढवाल“ के अवसर पर योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कमिश्नरी की स्वर्ण जयंती के अवसर पर कैबिनेट का आयोजन किया गया है। टिहरी झील में भी कैबिनेट एवं लेक महोत्सव का आयोजन किया गया था, जिसके बहुत अच्छे परिणाम निकले। आज टिहरी में पर्यटकों की संख्या बढ़ी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सोच विकास केंद्रित होनी चाहिए। हमे आम आदमी के खरीदने की क्षमता को बढ़ाना है, तभी राज्य का विकास संभव है। स्वरोजगार से जुड़कर अपने देश के व प्रदेश के विकास में अपना योगदान देना होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नन्दा गौरा योजना के तहत विभिन्न बालिकाओं को 51 हज़ार से 5 हजार तक के चैक भी वितरित किए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
डीआरडीओ ने प्रौद्योगिकी हस्‍तातंरण से जुड़े 30 समझौते किये सुरक्षित और किफायती प्रौद्योगिकियों की दिशा में नवाचार उन्मूलन के लिए टीबी दर गिरना काफ़ी नहीं, गिरावट में तेज़ी अनिवार्य: नयी WHO रिपोर्ट बिना मानवाधिकार उल्लंघन के, व्यापार करे उद्योग: वैश्विक संधि की ओर प्रगति प्रकृति ही देगी प्लास्टिक का हल चिकित्सकों व नर्सिंग कर्मचारियों का ट्रॉमा केयर में दक्ष होना नितांत आवश्यक कूड़ा मुक्त, कुरीति मुक्त भारत बने अनुभव व नवीनतम तकनीकि ज्ञान का लाभ मरीजों को मिले: प्रो. कांत जल संरक्षण पर कार्य करने की जरूरत हिमालयी क्षेत्रों में बड़े उद्योगों के बजाय लघु उद्योगों को महत्व दिया जाये