ENGLISH HINDI Sunday, July 21, 2019
Follow us on
हरियाणा

परीक्षा जून-2019 का परिणाम 3 जुलाई को

July 02, 2019 09:46 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा संचालित डी.एल.एड. प्रवेश वर्ष 2016 विशेष अवसर परीक्षा जून-2019 का परिणाम 03 जुलाई, 2019 को घोषित किया जा रहा है। परीक्षा का परिणाम छात्र-अध्यापक बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in व मोबाईल एप्लीकेशन पर देख सकेंगे।
इस आशय की जानकारी देते हुए बोर्ड सचिव श्री राजीव प्रसाद ने आज जारी एक प्रेस वक्तव्य में बताया कि इन छात्र-अध्यापकों की परिणाम शीट्स (Performance sheets) सम्बन्धित संस्थाओं की लॉगिन आईडी पर भी भेजी जाएगी। इस विशेष अवसर में अपीयर हुए अन्य प्रवेश वर्ष के छात्र-अध्यापकों का परिणाम भी शीघ्र ही घोषित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि डी.एल.एड. प्रवेश वर्ष 2016 के ऐसे छात्र-अध्यापक जिनका परिणाम इस परीक्षा अर्थात् जून-2019 में उत्तीर्ण रहा है, को द्वितीय वर्ष में अनुत्तीर्ण होने की स्थिति में जुलाई-2019 की परीक्षा में द्वितीय वर्ष के बनते अंतिम अवसर में अपीयर होने का मौका दिया जा रहा है। ऐसे छात्र-अध्यापक द्वितीय वर्ष के लिए ऑफलाईन आवेदन व शुल्क बोर्ड कार्यालय में 03 जुलाई, 2019 से परीक्षा की तिथि से दो दिन पूर्व तक जमा करवा सकते हैं। ऑफलाईन आवेदन-पत्र बोर्ड की अधिकारिक वैबसाईट www.bseh.org.in पर उपलब्ध है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
सोनीपत में जल्द ही स्थापित किया जाएगा बस पोर्ट 9वीं से 12वीं तक प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 जुलाई की दालों पर मार्किट फीस छूट जारी पंचकूला की ग्राम पंचायत काजमपुर को खण्ड बरवाला से खण्ड रायपुररानी में 8 लाख रुपये की डोडा पोस्त बरामद 15 दिनों में कालेजों द्वारा बढ़ी हुई फीस छात्रों को वापिस की जाए: मुख्यमंत्री हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र 2 अगस्त को स्वयंसेवी संस्थाओं से आहवान: बच्चों व युवाओं को सामाजिक बुराईयां उन्मूलन हेतू प्रशिक्षित करें शादी समारोहों, विवाह सालगिरह, सामाजिक अवसरों व उत्सवों को यादगार बनाने हेतु पौधे लगाने चाहिए 20 से 30 अगस्त तक सेना में भर्ती का आयोजन