ENGLISH HINDI Friday, July 19, 2019
Follow us on
धर्म

आध्यात्मिक ज्ञान का प्रकाश करेगा युवाओं का मार्ग दर्शन

July 04, 2019 09:40 AM

मोहाली, फेस2न्यूज:
ब्रह्माकुमारीस सुख शांति भवन फेज 7 मोहाली में 6 बजे शाम को युवाओ को सशक्त बनाने और उनका मार्गदर्शन करने के लिए मेरा भारत स्वर्णिम भारत अभियान के तहत सार्वजनिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में आये विशेष मेहमान श्री गौतम सिंघल एसएसपी विजिलेंस डिपार्टमेंट मोहाली और श्रीमती रुपिंदर कौर डायरेक्टर यूथ सर्विसिज पंजाब का गुलदस्तों से और बैज लगाकर स्वागत किया गया ।
स्वागत सत्र में ब्रह्माकुमारी प्रेम लता डायरेक्टर राजयोगा सेंटर मोहाली- रोपड़ सर्किल ने कहा जिस प्रकार शरीर को तंदुरुस्त रखने के लिए अच्छे भोजन की आवश्कता होती है उसी प्रकार युवाओं के मन को सशक्त बनाने और सही दिशा में उनका मार्गदर्शन करने के लिए आज आध्यात्मिक ज्ञान की आवश्यकता है।
ब्रह्माकुमार गौरव भाई ने अपने भाषण से सबको उमंग उत्साह से भरते हुए कहा की हम सभी अपने जीवन में मूल्यों को धारण कर अपने अपने घरों को स्वर्ग बनाएं तो यह भारत स्वतः ही स्वर्णिम भारत बन जायेगा।
श्रीमती रुपिंदर कौर ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज में युवाओं की उन्नति के लिए जो प्रोग्राम्स बनाये गए हैं यह प्रोग्राम्स सभी स्कूलों में अनिवार्य करने चाहिए और यह आध्यात्मिक ज्ञान का प्रकाश भारत में फैलने से अवश्य ही युवाओं का मार्गदर्शन करेगा।
ब्रह्माकुमारी ज्योति बहन ने युवाओं को भौतिक साधन सुख सुविधाओं के साथ- साथ अच्छे संस्कार देने के लिए समझाया तथा ब्रह्माकुमारी खुशी बहन ने राजयोग द्वारा सभी को सुख और शांति का अनुभव कराया ।
इस कार्यक्रम के अंत में श्री गौतम सिंगल ने कहा हम सभीे नारी का सम्मान करें और देश के सभी कानूनों का पालन कर एक अच्छे नागरिक का फर्ज निभाएं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और धर्म ख़बरें
सशक्त सोच ही समाज को परिवर्तन करेगी: कुलपति मदान गढ़वाल भवन में श्री सुंदरकांड पाठ-सामूहिक प्रार्थना श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर 8 रजिस्टर्ड, नई कमेटी घोषित जीवन में अच्छे संस्कारो का होना जरूरी : अतुल कृष्ण शास्त्री स्वामी अशीम देब गोविंद धाम सोसाइटी ने 32वां निर्जला एकादशी महाछबील उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जैन मंदिर के तीन दिवसीय प्रोग्राम में दूसरे दिन शोभा यात्रा तथा संस्कृति कार्यक्रम का आयोजन श्री खाटू श्याम का 21वां वार्षिक महोत्सव 8 जून को 32-डी मार्किट में बाबा बालकनाथ मंदिर में 45वां वार्षिक उत्सव 2 जून से 3 जून को शनि जयंती : करें शनि के उपाय अपने परिवेश को स्वच्छ रखना नैतिक जिम्मेदारी