ENGLISH HINDI Friday, July 19, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

ब्यूटीफुल सिटी के सैक्टर-56 की रोड का बुरा हाल, सडक़ टूटी, खड्ढो में तब्दील

July 05, 2019 07:09 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:
सैक्टर 56 निवासियों का कहना है इस सैक्टर में खस्ता हाल गलियां, खड्ढों में तब्दील सडक़ों के कारण लोग परेशान हैं। इस ओर संबंधित पार्षद से लेकर अन्य अधिकारियों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसके चलते यहां के लोगों का जीवन किसी नरक भरे जीवन से कम नहीं है।
उपरोक्त मामले में अपने इलाके की उन तमाम समस्याओं से अवगत करवाते हुए पीपल फॉर रीवेक आफ आल नेशन (प्रण) संस्था के पदाधिकारी जिनमें चंडीगढ़ ईकाई के प्रधान जसविंदर सिंह लक्की, जोगंदिर सिंह रंधावा, सपनदीप सिंह राजा, गुरमेल सिंह, हरचंद सिंह,परमिंदर सिंह कुकु के अलावा मान सिंह रंधावा ने बताया कि उनके इलाके की अधिकांश सडक़ों का रिकार्पेटिंग नहीं किया गया है और ऊपर से मानसून आने वाली है जिसके चलते अब तो यह कार्य इस वर्ष होना मुश्किल लग रहा है। लोगों का आरोप है कि यदि कार्य किसी तरह जल्दबाजी में किया गया तो उसकी गुणवत्ता आदि में काफी कमी आने की संभावना है और उम्मीद यही जताई जा रही है कि सडक़ बनने के कुछ ही दिनों में टूट जाएगी। संस्था के पदाधिकारियों का कहना है कि वह अपने इलाके की तमाम समस्याओं को समय-समय पर नगर निगम और संबंधित अधिकारियों को अवगत करवाया जाता है और मांग की जाती है कि इस समय रहते दूर किया जाए। लेकिन लाख-लाख कोशिशों के बावजूद भी अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं सरकती है और बाद में लोगों को समस्याओं से दो चार होना पड़ता है। जसविंदर सिंह लक्की ने बताया कि अभी गत दिवस उनके इलाके में थोडी देर के लिए बरसात हुई थी कि टूटी संडक़ों बरसाती पानी नहर के तरह बहने लगा और बरसात निकाल जाने के बाद इलाके में कुछ जगहों पर तो घंटों खड़ा रहा। उन्होंने बताया कि इसका सबसे बड़ा कारण नगर निगम चंडीगढ़ की ओर से इलाके के ड्रेनेज सिस्टम की सहीं ढंग से साफ-सफाई नहीं करवाई है और बरसात में यह समस्या और बड़ा रूप धारण करेगी जिसके चलते लोगों को समस्याएं आएंगी और सडक़ें और भी टूट जाएंगी। उन्होंने कहा कि टूटी सडक़ों पर खड़ा बरसाती पानी बरसात निकल जाने के बाद जब वाहन तेज गति से आते-जाते हैं तो गंदा पानी राहगीरों के कपड़ों और उनके घरों में जाता है जिससे बीमारियां फैलने का भय भी है। उन्होंने कहा कि यदि हाल यहीं रहा तो उनके इलाके में डेंगू, मलेरिया जैसी जानलेवा बीमारियां अपना पैर जल्द पसार लेंगी। यहां के अन्य लोगों ने नगर निगम और संबंधित विभाग के उच्चाधिकारयों के अलावा सांसद किरण खेर से मांग की है कि लोगों ने इस बार के चुनाव में उन्हें अपने चंडीगढ़ का दूबारा से एमपी बना कर सेवा करने का मौका दिया है। इसलिए उन्हें भी चाहिए कि वह सिर्फ चुनावों के दिनों में ही नहीं बल्कि अन्य दिनों में इलाके का दौरा करें और लोगों की समस्याओं संबंधित विचार-विमर्श करें। इसके अलावा जो लोग जनहित की समस्याओं को लेकर गुहार लगाते हैं उनको प्राथमिकता देते हुए जल्द से जल्द हल करवाए जिससे लोगों को भविष्य में अप्रिय घटनाओं से बचाया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
देव समाज कॉलेज फॉर वीमेन में नये शैक्षणिक ब्लॉक का उद्घाटन किया अनुपयोगी प्लास्टिक को री-साइकिल करना सिखाया एनजी ओ द लास्ट बेंचर ने लगाया मेडिकल कैंप गुरु पूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर अखंड हरिनाम संकीर्तन कल से नींद न आने की समस्या को नजऱअंदाज़ न करे: डॉ विरदी खाली प्लॉट में गैरकानूनी तौर पर कचरा डालने से करना पड़ रहा है समस्याओं का सामना वरिष्ठ नागरिक बैंकर्स ने पेंशन विसंगतियां दूर करने का आह्वान किया एशियन डांस चैंपियनशिप में आशना बागरी ने चंडीगढ़ का नाम रौशन किया परवीन अनेजा बने इनकम टैक्स एंड सेल्स टैक्स बार एसोसिएशन के प्रधान चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सवारी को छोडऩे आने वालों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट जरूरी