ENGLISH HINDI Friday, July 19, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

बजट में सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखा : संजय टंडन

July 05, 2019 09:00 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश कार्यालय कमलम में शहर के विभिन्न उद्योगपति, सी.ए. व बुद्धिजीवियों ने बजट का सीधा प्रसारण देखा। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने बजट के महत्वपूर्ण बिंदूओं पर चर्चा करते हुए उन्होंने खुले दिल से स्वागत किया।

प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि लोगों ने उनको इस बार का बजट जनता के हितों के अनुरूप बताया और कहा कि बुद्धिजीवियों ने यह माना है कि इस बार एनडीए-2 का पहला आम बजट अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के इरादे और दृढ़ संकल्प को दर्शाता है। बजट में बुनियादी ढंाचा विकास सामाजिक उत्थान, महिलाओं, किसान और कमजोर वर्ग के सशक्तीकरण पर फोकस किया गया है।

गाँव, गरीब और किसान पर किफायती आवास के लिए कर राहत प्रदान करने, स्वयं सहायता समूहों के सदस्य को वित्तीय सहायता, छोटे व्यापारियों/खुदरा विक्रेताओं को पेंशन, 2020 तक सभी के लिए बिजली और 2022 तक सभी के लिए आवास पर जोर दिया गया है। इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद/निर्माण पर लाभ प्रदान करके पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के लिए एक बड़ी पहल की गई है। छोटे व्यापारियों के लिए पेंशन योजना बड़ी संख्या में लोगों की अपेक्षा को पूरा करती है।उन्होंने कहा कि बजट में शिक्षा पोलिसी में सुधार के लिए सरकार ने नई शिक्षा नीति लाने का प्रस्ताव रखा है।

मोदी सरकार परिवहन और बिजली क्षेत्र में नई पहल करने जा रही है जिससे गाँव वासियों को बिजली की समस्या से छुटकारा मिलेगा। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर बजट सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रख कर बनाया गया है और आने वाले समय में देश व देशवासियों को लाभ मिलेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
देव समाज कॉलेज फॉर वीमेन में नये शैक्षणिक ब्लॉक का उद्घाटन किया अनुपयोगी प्लास्टिक को री-साइकिल करना सिखाया एनजी ओ द लास्ट बेंचर ने लगाया मेडिकल कैंप गुरु पूर्णिमा महोत्सव के अवसर पर अखंड हरिनाम संकीर्तन कल से नींद न आने की समस्या को नजऱअंदाज़ न करे: डॉ विरदी खाली प्लॉट में गैरकानूनी तौर पर कचरा डालने से करना पड़ रहा है समस्याओं का सामना वरिष्ठ नागरिक बैंकर्स ने पेंशन विसंगतियां दूर करने का आह्वान किया एशियन डांस चैंपियनशिप में आशना बागरी ने चंडीगढ़ का नाम रौशन किया परवीन अनेजा बने इनकम टैक्स एंड सेल्स टैक्स बार एसोसिएशन के प्रधान चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सवारी को छोडऩे आने वालों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट जरूरी