ENGLISH HINDI Monday, October 21, 2019
Follow us on
 
पंजाब

जल—थल हुआ ज़ीरकपुर, सड़कों पर भरा पानी, 3 घंटे जाम रहा ट्रैफ़िक

July 09, 2019 06:27 PM

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:
ज़ीरकपुर शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग की देखरेख करने वाली कंपनी जी.एम.आर की ओर से चंडीगढ़-अंबाला सड़क पर सफ़र करने वाले राहगीरों से भारी भरकम टोल टैक्स वसूलने के बावजूद कंपनी की ओर से ज़ीरकपुर शहर के जल निकासी प्रबंधों की ओर समय रहते ध्यान न देने के कारण बरसात के दिनों में शहर की रफ़्तार अक्सर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पानी भर जाने कारण रुक जाती है। मंगलवार सुबह 2 घंटे पड़ी बारिश के साथ शहर की सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात बने रहे जिस कारण दुकानों में घुसे पानी के साथ दुकानदारों और आम लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दो दिनों से लगातार पड़ रही बरसात के साथ ज़ीरकपुर शहर थल से जल हो गया। वहीं चंडीगढ़ अंबाला सड़क पर फ्लाईओवर नीचे सड़क नें नदी का रूप धारण कर लिया और अन्य भी कई चौंक डूबे नज़र आ रहे से जिस कारण शहर में पटियाला चौंक और सिंघपुरा चौंक नज़दीक 3 घंटे जाम की स्थिति बनी रही। जिससे राहगीरों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। हालाँकि ज़ीरकपुर ट्रैफ़िक पुलिस कर्मचारी बारिश के बावजूद भीगते हुए घुटने तक पानी में ट्रैफ़िक को कंट्रोल करने की असफल कोशिश करते रहे लेकिन चंडीगढ़ रोड़ पर 3 फुट पानी भर जाने कारण लोग अपनी गाड़ियां पानी मे लेजाने से कतराते दिखे।    

राष्ट्रीय राजमार्ग की देखरेख कर रही कंपनी जीएमआर टोल टैक्स वसूलने तक सीमित

   

इसके साथ ही नगर कौंसिल ज़ीरकपुर की लापरवाही कारण भी कुछ जगह दीवारें गिरने और लोहगढ़ सड़क, बादल कालोनी, दशमेश कालोनी, एकेएस कालोनी, पभात गाँव, बलटाना और ढकोली क्षेत्र में लोगों के घरों में पानी घुसने का मामला भी सामने आया है जिसकी ओर स्थानीय प्रशासन के अपर्याप्त प्रबंधों के चलते लोगों में भारी रोष है। ज़िक्रयोग्य है कि जीएमआर कंपनी की ओर से टोल टैक्स वसूलने के बावजूद शहर के फ्लाईओवर नीचे सड़क पर बारिशों में अक्सर पानी खड़ा रहता है और फ्लाईओवर से निकासी पाईपें बंद होने या टूटी होने कारण पानी सीधा राहगीरों पर गिरता है जिस कारण लोग अक्सर सवाल करते हैं कि यदि कंपनी पानी की निकासी सहित रखरखाव का सही प्रबंध नहीं कर सकती फिर कंपनी टोल टैक्स किस चीज़ का ले रही है।    

बता दें कि मौसम विभाग की ओर से चंडीगढ़ सहित आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था जिस के चलते सोमवार से ही चंडीगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में कुछ ही घँटों में भारी बारिश पड़ रही है जो ज़ीरकपुर के लोगों के लिए वरदान की जगह अभिशाप साबित हो रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पेंफलैट बांटने को लेकर जिम मालिकों के बीच हुई तकरार दो घायल प्रजाईडिंग और पोलिंग अफसरों को 22 अक्तूबर की छुट्टी ऑफिस में घुसकर सिक्योरिटी इंचार्ज से की मारपीट, मामला दर्ज स्टाफ की कमी से कौंसिल प्रशासन कर रहा है बिलडिंग बाईलाज़ की अनदेखी वन कर्मी 22 को करेंगे मोहाली में घेराव बिना मंजूरी इमीग्रेशन दफ्तर खोलने पर व्यक्ति ख़िलाफ़ मामला दर्ज मतदान समाप्ति से 48 घंटे पहले लागू होने वाली हिदायतें जारी पंजाब की फ़ैक्ट्रियों में कार्यरत हरियाणा के श्रमिकों के लिए छुट्टी का ऐलान मोटरसाइकिल सवार को कार ने मारी टक्कर, इलाज दौरान मौत ऑस्ट्रेलिया से पति का फोन ‘तुम्हारे यहाँ निकला क्या चांद’ पत्नी ने चांद को दिया अर्क