ENGLISH HINDI Friday, July 19, 2019
Follow us on
पंजाब

सत्ता जाते ही क्यों जागता है बादलों का पंजाब मोह: चीमा

July 09, 2019 09:06 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
आम आदमी पार्टी पंजाब के नेता हरपाल सिंह चीमा ने शिरोमणी अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल को आड़े हाथों लेते कहा कि जब बादल परिवार पंजाब की सत्ता से बाहर हो जाते हैं तो इन को पंथ और पंजाब का मोह जागता है और पंजाब के लोगों को भावनात्मिक तौर पर यह (बादल) पंजाब के पानी, चण्डीगढ़ और पंथ को खतरे का राग अलापना शुरू कर देते हैं, परंतु पंजाब के लोग बादल परिवार की सत्ता और पैसों की भूख के बारे में अच्छी तरह समझ चुके हैं, इस लिए पंजाब के लोग अब बादलों की गुंमराह करने वाली बातों का शिकार नहीं होंगे।
पार्टी द्वारा जारी बयान में चीमा ने कहा कि 1966 से ले कर अब तक दो दशकों से अधिक समय अकाली दल पंजाब पर राज कर चुकी है, जिस में करीब साढ़े 70 साल तक प्रकाश सिंह बादल मुख्य मंत्री रहे। चीमा ने सुखबीर बादल को पूछा कि वह बताएं इस राज भाग दौरान उन्होंने पंजाब और चण्डीगढ़ के बारे में क्या किया? जबकि इस दौरान वह खुद करीब आठ साल उप मुख्य मंत्री रहे हैं। इतना ही नहीं 2019 तक के चुनाव तक बादल 11 साल केंद्र में सत्ता भोग चुके हैं और अब बारहवें साल में हैं। सुखबीर सिंह बादल बताएं उन्होंने अपनी केंद्र की सरकार से पंजाब के ऐसे सभी लम्बित मसले हल करवाने के लिए क्या किया और उनकी कैबिनेट मंत्री धर्म पत्नी हरसिमरत कौर बादल क्या कर रही है। चीमा ने कहा कि पंजाब की केंद्र सरकार के पास लटकी मांगों के बारे में बादल इस तरह प्रतिक्रिया देते हैं, जैसे वह केंद्र में विरोधी पक्ष में होते हैं। चीमा ने सुखबीर सिंह बादल की तरफ से चण्डीगढ़ के टैक्स का हिस्सा मांगने की मांग के साथ सैद्धांतिक मत भेद जताते कहा कि बादलों को टैक्स नहीं बल्कि चण्डीगढ़ का मालकाना हक अपनी एनडीए सरकार से लेना चाहिए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
विदेश भेजने के नाम 27 लाख की ठगी मार कर फ़रार होते तीन एजेंट काबू बरगाड़ी मुद्दे पर सुखबीर बादल मगरमच्छ के आंसु बहाना बंद करे: कैप्टन पानी निकासी के लिए बनाए गए कुएं में गिरकर व्यक्ति की मौत बाइक सवार युवकों ने गाड़ी से ज्यादा धुंआ निकलने का झांसा देकर लैपटॉप व कागजात उड़ाए नकली बीज, कीटनाशक व खादें बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए हेल्पलाईन नंबर और ई-मेल स्थापित नशे से सम्बन्धित बड़ा जख़ीरेबाज गिरफ़्तार अनाधिकृत कॉलोनियों को रेगुलर करवाना 31 अक्तूबर तक बढाया 4,000 की रिश्वत लेता पटवारी काबू विवाहित युवक के साथ लिव इन रिलेशन में रहती युवती से सात फेरे से इनकार पर युवती ने दे दी जान बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मुहिम शुरू