ENGLISH HINDI Friday, July 19, 2019
Follow us on
पंजाब

अचानक आई आँधी से कई स्थानों पर गिरे पेड़, बिजली सप्लाई रही प्रभावित

July 11, 2019 08:09 PM

जीरकपुर, जे एस कलेर:
वीरवार सुबह 11 बजे के करीब आई तेज आँधी कारण जहाँ शहर में जगह-जगह पर पेड़ टूट कर गिर गए वहीं कुछ स्थानों पर बिजली की तारों पर पेड़ गिरने कारण बिजली स्पलाई बुरी तरह प्रभावित रही। सुबह आई तेज आँधी कारण पूरे शहर की बिजली सप्लाई बुरी तरह प्रभावित रही जो बाद दोपहर बहाल हो सकी। पेडों के सड़क पर गिर जाने कारण काफ़ी समय यातायात भी प्रभावित रहा। स्थानीय वार्ड नंबर 19 लोहगढ़ पार्क के सामने लगा एक बड़ा पेड़ तेज हवा कारण गिर गया। इस दौरान कोई बड़े हादसा होने से बचाव रहा। इसी तरह लोहगढ़ से वीआईपी रोड को जाती सड़क पर भी एक पेड़ आँधी दौरान टूट गया और एक बड़े खंबे पर जा कर टिक गया। इस दौरान वहाँ लगे बिजली के खंबे से तारें (जिन में करंट चल रहा था) आपस में जुड़ने कारण कई इलाकों की बिजली सप्लाई प्रभावित रही।   

लोगों की ओर से इस संबंधित बिजली विभाग के कर्मचारियों को जानकारी दी गई जिन्होंने सप्लाई बंद कर उलझी तारों की मुरम्मत की और फिर सप्लाई चालू हुई। इस दौरान आँधी कारण क्षेत्र के अन्य कई इलाकों में भी कई स्थानों पर पेड़ गिरने का समाचार है।
एक तरफ़ पंजाब सरकार की ओर से मिशन हरियाली और ख़ुशहाली के अंतर्गत अधिक से अधिक पेड़ लगाने और वातावरण की देखरेख के लिए कार्यवाही करने के लम्बे चौड़े दावे किये जा रहे हैं और दूसरी ओर विकास और निर्माण कार्यों के चलते पेड़ काटने की घटनाएँ भी सामने आतीं रहती हैं।

ताज़ा मामला पटियाला सड़क पर स्थित डिफेंस इंकलेव में एक शोरूम के प्लाट के किनारे शोरूम मालिक द्वारा 12-15 साल पुराना नीम का पेड़ काट दिया गया जिसका स्थानीय लोगों और राहगीरों को काफ़ी लाभ था। प्लाट के मालिक ने यह पेड़ वन विभाग और नगर कौंसिल से मंज़ूरी लिए बगैर ही हटा दिया जबकि लोग रोष व्यक्त कर रहे हैं कि पेड़ को काटने की बजाय यहाँ अन्य पौधे लगाऐ जाने चाहिए थे या इस पेड़ को कहीं और हस्तांतरित किया जाना चाहिए था। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
विदेश भेजने के नाम 27 लाख की ठगी मार कर फ़रार होते तीन एजेंट काबू बरगाड़ी मुद्दे पर सुखबीर बादल मगरमच्छ के आंसु बहाना बंद करे: कैप्टन पानी निकासी के लिए बनाए गए कुएं में गिरकर व्यक्ति की मौत बाइक सवार युवकों ने गाड़ी से ज्यादा धुंआ निकलने का झांसा देकर लैपटॉप व कागजात उड़ाए नकली बीज, कीटनाशक व खादें बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए हेल्पलाईन नंबर और ई-मेल स्थापित नशे से सम्बन्धित बड़ा जख़ीरेबाज गिरफ़्तार अनाधिकृत कॉलोनियों को रेगुलर करवाना 31 अक्तूबर तक बढाया 4,000 की रिश्वत लेता पटवारी काबू विवाहित युवक के साथ लिव इन रिलेशन में रहती युवती से सात फेरे से इनकार पर युवती ने दे दी जान बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मुहिम शुरू