ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
राष्ट्रीय

कांवड़ियों के लिए कोयल घाटी से बैराज, सीमा डेंटल व आईडीपीएल का मार्ग निर्धारित

July 11, 2019 08:39 PM

ऋषिकेश (ओम रतूड़ी) आगामी कांवड़ मेला के दृष्टिगत नमामि गंगे परियोजना एवं जल संस्थान के अधिकारियों एवं ठेकेदारों के द्वारा किए गए अधूरे कार्य को पुलिस निगरानी में ठीक कराया जा रहा है ।
आगामी कांवड़ मेले के मद्देनजर वीरवार को कोतवाली ऋषिकेश प्रभारी निरीक्षक ने कांवड़ियों के आने जाने वाले रास्ते का निरीक्षण किया। प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी कांवड़ियों के लिए कोयल घाटी से बैराज, सीमा डेंटल व आईडीपीएल का मार्ग निर्धारित किया गया है। इसी निर्धारित कांवड़ मार्ग के निरीक्षण के दौरान पाया गया कि नमामि गंगे परियोजना द्वारा ऋषिकेश क्षेत्र में जगह-जगह किए गए कार्यों के पश्चात कार्य को अधूरा छोड़ कर बड़े-बड़े गड्ढों को छोड़ दिया गया है।
जिस कारण क्षेत्र में कई जगह घटनाएं हो चुकी हैं।
यह भी संज्ञान में आया कि उक्त कार्यो के द्वारा जगह-जगह पर पानी की पाइप लाइन टूट गई थी, जिससे जगह-जगह सड़कों पर पानी के कारण गड्ढे बन गए थे।
इससे आने जाने वाले व्यक्तियों को परेशानी हो रही थी और उस सड़क दुर्घटनाएं भी हो रही थी। इसी क्रम में कुछ दिन पूर्व कोयल घाटी में एक ट्रक पलट गया था, और एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई थी। जिस पर नमामि गंगे परियोजना के ठेकेदार के विरुद्ध मुकदमा भी पंजीकृत किया गया है।
पुलिस ने आज जगह जगह पर नमामि गंगे परियोजना के अधिकारियों एवं ठेकेदारो को बुलाकर किए गए अधूरे कार्यो एवं गड्ढो को दिखाकर एवं जल संस्थान के अधिकारियों को बुलाकर जगह-जगह टूटी हुई पाइप लाइन को पुलिस की निगरानी में ठीक करवाया। वहीं चेतावनी दी कि समय से कार्य पूरा न करने पर इनके विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें