ENGLISH HINDI Friday, May 29, 2020
Follow us on
 
पंजाब

सी.एच.सी ढकोली में डेंगू विरोधी महीनें की शुरूआत

July 11, 2019 11:11 PM
ज़ीरकपुर,जे एस कलेर:
जिला मोहाली स्वास्थ्य विभाग की ओर से मनाए जा रहे डेंगू विरोधी महीना जुलाई के संबंध में आज सी.एच.सी ढकोली में वर्कशाप करवाई गई, जिसकी अध्यक्षता डा. पोमी चथरथ एस.एम.ओ, सी.एच.सी ढकोली ने की।
इस मौके अलग -अलग क्षेत्रों से आए  लोगों को संबोधित करते डा. पोमी ने कहा कि जुलाई महीना पूरे देश में डेंगू विरोधी महीने के तौर पर मनाया जाता है। इस महीनो में डेंगू बुख़ार के कारण, लक्षण और बचाव आदि बारे आम लोगों को जागरूक किया जाये। इस मौके डा. हरलीन कौर और डा. अंजू मैडीकल अफ़सर की ओर से आए लोगों को डेंगू की रोकथाम में स्वस्थ विभाग का सहयोग करने की अपील की गई।
हैल्थ सुपरवाइज़र लखविन्दर पाल ने कहा कि लोग इस बात का वशेष ध्यान रखें कि उनके घरों में और आस -पास बरसात का पानी न खड़ा हो। छत पर पानी की टैंकियों ढक कर रखी जाएँ। घर में पड़े कबाड़ और पुराने टायरों आदि में पानी खडा न हो। उन्होंने डेंगू के लक्षणों और उससे बचाव संबंधित विस्तार से जानकारी दी। इस मौके डा. दर्पण कौशल, डा. श्रीसरस्वती, डा. राजेश कुमार हैल्थ वर्कर परषोतम लाल व अमरजीत सिंह उपस्थित थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान ड्राईविंग लाइसेंस के लिए टैस्ट देने की प्रक्रिया 1 जून से शुरू लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और स्वच्छता का ध्यान रखने का आह्वान वस्तुओं के अधिक भाव वसूल करने वालों को किया गया 11,02,000 रूपए का जुर्माना मेडीकल कालेजों की लूट रोकने के लिए गठित हो न्यायिक आयोग: आप किताबों के वितरण का लेखा-जोखा के लिए पुस्तकों की एंट्री अनिवार्य केंद्रीय जेल में दो गुटों के बीच हुई लड़ाई, ईटें चली, एक हवालाती से तेजधार हथियार व मोबाइल बरामद नाजायज सबंधों के चलते पत्नी ने प्रेमियों संग मिलकर पति को फेंका नहर में थर्मल प्लांटों को लगे जुर्माने लोगों से वसूलने का ‘आप’ ने किया विरोध