ENGLISH HINDI Sunday, December 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिएआरटीआई में नगर परिषद् का अजीबोगरीब जवाब, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब
हिमाचल प्रदेश

कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया

July 15, 2019 05:24 PM

शिमला (विजयेन्दर शर्मा)

  बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। जबकि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को स्थानांतरित कर गुजरात का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। अभी तक ओपी कोहली गुजरात की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने कहा था कि पार्टी ने उनको कई जिम्मेदारियां दी हैं, वे उसी पर पूरा ध्यान देना चाहते हैं।

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार कलराज मिश्र ने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के स्वतंत्र प्रभार की जिम्मेदारी संभाली। साल 2017 में उन्होंने मंत्री पद छोड़ दिया था, इसके बाद वे बतौर सांसद सदन की कार्यवाही के दौरान उपस्थित हुए। देवरिया के पूर्व सांसद कलराज मिश्र ने 2019 में लोकसभा चुनाव ना लड़ने का फैसला किया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी ने कई जिम्मेदारियां दी हैं, जिनपर वे ध्यान देना चाहते हैं।

बता दें कि इस साल जुलाई से दिसंबर में जिन 10 गवर्नरों का कार्यकाल खत्म हो रहा है, उनमें नगालैंड, गुजरात, यूपी और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल शामिल हैं। इन सभी राज्यपालों का मौजूदा कार्यकाल अगले महीने की अलग-अलग तारीखों को खत्म हो रहा है। गुजरात के राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली का कार्यकाल 15 जुलाई यानी आज हीसमाप्त होना था।

नगालैंड के राज्यपाल पद्मनाभ आचार्य का 19 जुलाई, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक का 21 जुलाई और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी का 5 साल का कार्यकाल 23 जुलाई को पूरा हो रहा है। जबकि, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टंडन का पिछले साल अगस्त में निधन हो गया था। उनकी जगह अभी मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का भी अतिरिक्त प्रभार देख रही हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम पंचायतों का पुनर्गठन करेगी सरकार पड़ोसी देशों में प्रताड़ना झेल रहे अल्पसंख्यकों के लिए विधेयक उम्मीद की किरण: ठाकुर शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर हंगामा शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर हंगामा बिक्रम ठाकुर ने कलोहा में बाँटे 550 गैस कनेक्शन, कलोहा पंचायत में 35 सोलर लाईट और व्यायामशाला की घोषणा परमार ने धीरा में वितरित किए निःशुल्क गैस कनैक्शन सालाना समारोह कुलजा माता मंदिर के प्रांगण में श्रद्धा एंव उल्लास के साथ संपन्न मोंडेलेज इंडिया के राष्ट्रीय सीएसआर कार्यक्रम प्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौर