ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताईएनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोरस्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च कियाजीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सानई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्ससाइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरूडेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद
हिमाचल प्रदेश

कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया

July 15, 2019 05:24 PM

शिमला (विजयेन्दर शर्मा)

  बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कलराज मिश्र को हिमाचल प्रदेश का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है। जबकि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को स्थानांतरित कर गुजरात का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। अभी तक ओपी कोहली गुजरात की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने कहा था कि पार्टी ने उनको कई जिम्मेदारियां दी हैं, वे उसी पर पूरा ध्यान देना चाहते हैं।

बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में शुमार कलराज मिश्र ने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के स्वतंत्र प्रभार की जिम्मेदारी संभाली। साल 2017 में उन्होंने मंत्री पद छोड़ दिया था, इसके बाद वे बतौर सांसद सदन की कार्यवाही के दौरान उपस्थित हुए। देवरिया के पूर्व सांसद कलराज मिश्र ने 2019 में लोकसभा चुनाव ना लड़ने का फैसला किया था। उन्होंने कहा था कि पार्टी ने कई जिम्मेदारियां दी हैं, जिनपर वे ध्यान देना चाहते हैं।

बता दें कि इस साल जुलाई से दिसंबर में जिन 10 गवर्नरों का कार्यकाल खत्म हो रहा है, उनमें नगालैंड, गुजरात, यूपी और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल शामिल हैं। इन सभी राज्यपालों का मौजूदा कार्यकाल अगले महीने की अलग-अलग तारीखों को खत्म हो रहा है। गुजरात के राज्यपाल ओम प्रकाश कोहली का कार्यकाल 15 जुलाई यानी आज हीसमाप्त होना था।

नगालैंड के राज्यपाल पद्मनाभ आचार्य का 19 जुलाई, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक का 21 जुलाई और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी का 5 साल का कार्यकाल 23 जुलाई को पूरा हो रहा है। जबकि, छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टंडन का पिछले साल अगस्त में निधन हो गया था। उनकी जगह अभी मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल छत्तीसगढ़ के राज्यपाल का भी अतिरिक्त प्रभार देख रही हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें