ENGLISH HINDI Thursday, May 28, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

नकली बीज, कीटनाशक व खादें बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए हेल्पलाईन नंबर और ई-मेल स्थापित

July 16, 2019 10:13 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार ने ग़ैर-मानक बीज, कीटनाशक और खादों की बिक्री रोकने के उद्देश्य से मोबाइल हेल्पलाईन नंबर 84373-12288 स्थापित किया है। इसके साथ ही सरकार ने किसानों से अपील की कि राज्य में किसी भी जगह पर ग़ैर-मानक खेती सामग्री की होने वाली बिक्री संबंधी इस सहायता नंबर पर जानकारी दी जाये जिससे इन असामाजिक तत्वों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जा सके।
यहाँ से जारी एक पत्र में कृषि विभाग ने लोगों ख़ास कर किसान भाईचारे के सहयोग की माँग करते हुए उनको मिलवाटी खेती लागतों की सप्लाई संबंधी किसी तरह की घटना विभाग के ध्यान में लाने के लिए कहा। विभाग ने किसानों को गुमराह करने वालों के खि़लाफ़ भी सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी दी है। इसी सम्बन्ध में विभाग ने ई-मेल qccpunjab2019@gmail.com भी स्थापित की है जहाँ शिकायतें भेजी जा सकती हैं जिससे उनका तत्काल निपटारा किया जा सके।
कृषि विभाग के सचिव और ‘तंदुरुस्त मिशन’ के डायरैक्टर के.एस. पन्नू ने किसानों को खेती सामग्री की ग़ैर-कानूनी बिक्री करने वाले ग़ैर-लाइसैंसशुदा और अनाधिकृत डीलर संबंधी उपरोक्त मोबाइल नंबर या ई-मेल पर सूचित करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में सूचना देने वाले व्यक्तियों की शिनाख़्त गुप्त रखी जायेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
चौकसी ब्यूरो ने दिया 7 राजपत्रित व 3 अराजपत्रित अधिकारियों के विरूद्ध जांच सीबीआई से करवाने का सुझाव सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान ड्राईविंग लाइसेंस के लिए टैस्ट देने की प्रक्रिया 1 जून से शुरू लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और स्वच्छता का ध्यान रखने का आह्वान वस्तुओं के अधिक भाव वसूल करने वालों को किया गया 11,02,000 रूपए का जुर्माना मेडीकल कालेजों की लूट रोकने के लिए गठित हो न्यायिक आयोग: आप किताबों के वितरण का लेखा-जोखा के लिए पुस्तकों की एंट्री अनिवार्य केंद्रीय जेल में दो गुटों के बीच हुई लड़ाई, ईटें चली, एक हवालाती से तेजधार हथियार व मोबाइल बरामद नाजायज सबंधों के चलते पत्नी ने प्रेमियों संग मिलकर पति को फेंका नहर में थर्मल प्लांटों को लगे जुर्माने लोगों से वसूलने का ‘आप’ ने किया विरोध