ENGLISH HINDI Wednesday, August 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताईएनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया ट्राईसिटी में घर बैठे राशन पंहुचायेगा जीवाला डॉट.इन ग्रॉसरी स्टोरस्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च कियाजीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सानई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्ससाइबर अपराध और कानूनी जागरूकता पर 3 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरूडेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद
पंजाब

नकली बीज, कीटनाशक व खादें बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए हेल्पलाईन नंबर और ई-मेल स्थापित

July 16, 2019 10:13 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार ने ग़ैर-मानक बीज, कीटनाशक और खादों की बिक्री रोकने के उद्देश्य से मोबाइल हेल्पलाईन नंबर 84373-12288 स्थापित किया है। इसके साथ ही सरकार ने किसानों से अपील की कि राज्य में किसी भी जगह पर ग़ैर-मानक खेती सामग्री की होने वाली बिक्री संबंधी इस सहायता नंबर पर जानकारी दी जाये जिससे इन असामाजिक तत्वों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जा सके।
यहाँ से जारी एक पत्र में कृषि विभाग ने लोगों ख़ास कर किसान भाईचारे के सहयोग की माँग करते हुए उनको मिलवाटी खेती लागतों की सप्लाई संबंधी किसी तरह की घटना विभाग के ध्यान में लाने के लिए कहा। विभाग ने किसानों को गुमराह करने वालों के खि़लाफ़ भी सख्त कार्यवाही करने की चेतावनी दी है। इसी सम्बन्ध में विभाग ने ई-मेल qccpunjab2019@gmail.com भी स्थापित की है जहाँ शिकायतें भेजी जा सकती हैं जिससे उनका तत्काल निपटारा किया जा सके।
कृषि विभाग के सचिव और ‘तंदुरुस्त मिशन’ के डायरैक्टर के.एस. पन्नू ने किसानों को खेती सामग्री की ग़ैर-कानूनी बिक्री करने वाले ग़ैर-लाइसैंसशुदा और अनाधिकृत डीलर संबंधी उपरोक्त मोबाइल नंबर या ई-मेल पर सूचित करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि इस सम्बन्ध में सूचना देने वाले व्यक्तियों की शिनाख़्त गुप्त रखी जायेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
जीरकपुर के शिवालिक विहार में प्रधान के घर शॉर्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का नुक्सान ई फाइलिंग कभी भी कहीं भी, ई-रिटर्न भरने के दिए टिप्स डेराबस्सी के सभी एटीएम पड़े हैं काफी समय से बंद 20 घंटों की बारिश से खुल जाती है 20 वर्षों के विकास की पोल: मान लौंगोवाल शहीदी दिवस के अवसर पर 20 अगस्त को जि़ला बरनाला और संगरूर में छुट्टी का ऐलान पंजाब का राष्ट्रीय खेल सम्मान में वर्चस्व नकली कीटनाशक, खाद बेचने वाले डीलर्ज के खि़लाफ़ बड़ी कार्रवाई बलटाना के लोगों ने हरमिलाप नगर-रायपुर कलां रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास बनवाने में हो रही देरी को लेकर चंडीगढ़ प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन जीरकपुर में आफ़त की बारिश, घरों में भरा एक एक फुट पानी, अगले दो दिन भी तेज बारिश की संभावना सी.बी.एस.ई. फीसों की भारी बढ़ौतरी वापस ले सरकार: ‘आप’