ENGLISH HINDI Monday, January 27, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

पातर द्वारा कला भवन में हस्त निर्मित कलाकृतियां प्रदर्शनी का उद्घाटन

July 19, 2019 09:31 PM


चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब कला परिषद् द्वारा पंजाबी लोक कला की ख़ास विभिन्नता और हस्त निर्मित कलाकृतियांं ‘गुड्डियाँ पटोले’ की प्रदर्शनी डा. दविन्दर कौर द्वारा कला भवन में लगाई गई जिसका उद्घाटन कला परिषद् के चेयरमैन सुरजीत पातर ने किया। स्वागती शब्द परिषद् के सचिव जनरल लखविन्दर जौहल ने कहे।
डा. सुरजीत पातर ने कहा कि यह लोक परंपरा गाँवों में किसी समय पर पूर्ण रूप में प्रचलित हुआ करती थी और बीते समय का जि़क्र करना हमारे लिए आज अहम हो गया है। डा. पातर ने लुप्त हो रही इस लोक कला का पुनर्जीवन करने पर डा. ढ_ को बधाई दी और आशा जताई कि भविष्य में भी वह अपनी हस्त कला के प्रति दिल से काम करेंगे।
इस प्रोग्राम के कनवीनर डा. निर्मल जौढ़ा ने मंच संचालन करते हुए डा. ढ_ की हस्त निर्मित कलाकृतियों संबंधी रौशनी डाली। इस प्रदर्शनी में पंजाब के गाँवों से सम्बन्धित लड़कियों द्वारा बनाई जातीं गुड्डियाँ और पटोलों की नुमाईश दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रही। रंग-बिरंगे कपड़ों, गोटों, फुलकारीयों और फूलों से सजे गुड्डे-गुड्डियों ने लोगों का मन मोह लिया। कला परिषद् द्वारा डा. ढ_ को फुलकारी और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
युवा दल ने 71वें गणतंत्र दिवस अवसर पर सेक्टर 46 में किया ध्वजारोहण द लास्ट बेंचर्स "और अमृत कैंसर फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी, डेकसा और डेंटल जांच शिविर 26 को वाईस ऑफ़ इंडिया नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन पर विशाल पद यात्रा वाल्मीकि समाज ने नगर निगम कमिश्नर और पूर्व मेयर राजेश कालिया का पुतला फूंका गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयकर विभाग ने लगाया रक्तदान शिविर, 108 रक्त यूनिट एकत्रित 68 लाख के नोटिस के खिलाफ भामसं नगर निगम के खिलाफ करेगा रोष प्रदर्शन नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन उपलब्धि:गुरु का लंगर आई अस्पताल ने 11 माह के रिकॉर्ड समय में किये 200 कॉर्निया प्रत्यारोपण ट्राईसिटी चर्चेस एसोसिएशन ने पादरी नज़ीर मसीह के निधन पर जताया शोक पेपर मिल्स पर गैरकानूनी कोर्टल बनाकर मनमाने रेट बढ़ाने का आरोप लगाया गत्ता उद्योग मालिकों ने