ENGLISH HINDI Tuesday, August 04, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय कराररूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देशधौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास‘आप’ नेताओं संग फार्म हाऊस में कैप्टन को ढूंढने गए मान को किया गिरफ्तार
हिमाचल प्रदेश

रावमापा राजड़ी, जाबली को स्थानांतरित करने के निर्देश

August 03, 2019 06:45 PM

सोलन, विजयेंद्र शर्मा:
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने आज कसौली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत जाबली में राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर स्थित आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला राजड़ी, जाबली को सुरक्षा कारणों से शीघ्र स्थानांतरित करने के निर्देश दिए हैं।
डाॅ. सैजल ने आज जाबली स्थित इस विद्यालय का निरीक्षण किया और निर्देश दिए कि छात्रों की सुरक्षा एवं शिक्षा के दृष्टिगत इस विद्यालय को समीप स्थित हिम प्रोसेस फ्रूट ग्रोवर मार्केटिंग कोआॅपरेटिव सोसायटी के भवन में स्थानांतरित किया जाए।
उन्होंने फोरलेन कार्य में संलग्न कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सोसायटी के भवन को तीन दिन के भीतर तैयार कर छात्रों को बैठने के उपयुक्त बनाया जाए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से इस विद्यालय भवन को अन्यत्र स्थानांतरित करना आवश्यक है ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।
डाॅ. सैजल तथा जिला प्रशासन एवं स्कूल प्रबंधन समिति ने सोसायटी के भवन का निरीक्षण किया तथा स्थानीय लोगों से चर्चा के उपरांत विद्यालय की कक्षाएं इस भवन में स्थानांतरित करने पर सहमति बनने के उपरांत यह निर्णय लिया।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने उपायुक्त सोलन को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग के फोरलेन कार्य में संलग्न कंपनी को निर्देश दिए जाएं कि फोरलेन निर्माण कार्य में समूचे क्षेत्र के पारिस्थितिकीय संतुलन एवं भौगोलिक परिस्थितियों का ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि फोरलेन कार्य के कारण क्षेत्र में कृषि भूमि का बचाव किया जाना भी आवश्यक है। उन्होंने निर्देश दिए कि राष्ट्रीय राजमार्ग के फोरलेन कार्य में प्राकृतिक जल स्त्रोतों का संरक्षण भी सुनिश्चित बनाया जाए।
ग्राम पंचायत जाबली के प्रधान दुनीचंद धीमान ने डाॅ. सैजल एवं जिला प्रशासन को विद्यालय भवन सहित क्षेत्र की अन्य आवश्यकताओं के संबंध में अवगत करवाया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
धौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास राष्ट्रपति द्वारा शहीद के पिता की याचिका पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन आईजीएमसी में सहायक प्रोफेसर डॉ. शिखा ने फिर रचा इतिहास होम क्वारंटीन नागरिकों की होगी तीन स्तरीय निगरानी डेढ़ साल की बेटी परिजनों के हवाले छोड़ कोविड मरीजों के इलाज में जुटीं मीना शुरू हुआ स्वचलित कार्डियोवर्टर डिफाइब्रिलेटर उपचार, अचानक होने वाले कार्डिएक अरेस्ट में है जीवनरक्षक पानी के बिलों के सीवरेज शुल्क को 50 प्रतिशत से घटाकर 30 प्रतिशत करने का निर्णय मेधावी बेटियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मिलेगी निशुल्क कोचिंग आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित योजना विभाग के कार्यों की समीक्षा