ENGLISH HINDI Friday, November 22, 2019
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला सम्पन्न

August 05, 2019 02:12 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चंबा के सप्ताह भर चलने वाले प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले का धूमधाम, भव्यता और धार्मिक उत्साह के साथ समापन किया। उन्होंने अखण्ड चंडी महल से मंजरी गार्डन तक चलने वाले समापन समारोह के जुलूस का नेतृत्व करते हुए मिंजर (गोल्डन टैसेल) को रावी नदी में पारंपरिक ढंग से विसर्जित किया।
समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने देवताओं के रंगारंग मिंजर जुलूस का नेतृत्व किया। उन्होंने जलूस में शामिल नृत्य मंडली, पारंपरिक परिधानों से सुसज्जित स्थानीय लोगों, पर्यटकों, पुलिस और होमगार्ड बैंड व पारंपरिक ढोल नगाड़ां के साथ अखंड चंडी महल से मार्च किया और रावी नदी के तट पर मंजरी गार्डन पहुंचे। उन्होंने मिंजर को रावी नदी में विसर्जित किया। मुख्यमंत्री ने ऐतिहासिक चौगान में कुश्ती मुकाबलों का आनन्द लिया और विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।
मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व चंबा शहर के लिए 30.56 करोड़ रुपये की लागत के शिलान्यास और उद्घाटन किए, जिनमें राजकीय डिग्री कॉलेज चंबा में 8.71 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पीजी ब्लॉक का शिलान्यास, लगभग 14 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित चंबा शहर की ओबरी, मायका-बाग और सुल्तानपुर सीवरेज योजना का शिलान्यास तथा 4.25 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुलिस लाइन परिसर चंबा में प्रशासनिक ब्लॉक का उद्घाटन किया।
इस परिसर को अठारह महीने के रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया और 3.60 करोड़ रुपये की राशि खर्च करके चंबा शहर की पुरानी ग्रेविटी पाइपलाइन की रिपलेसमेंट का उद्घाटन शामिल हैं। इस योजना से चंबा शहर की लगभग 25,000 की आबादी लाभान्वित होगी और प्रति दिन 31 लाख लीटर पानी उपलब्ध किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
प्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल आरसीईपी में शामिल ना होना किसानों, नौजवानों और एमएसएमई के हक़ में: ठाकुर कांग्रेस सरकार के समय पुनर्नियुक्तियों पर आलोचना करने वाली भाजपा आज उसी रास्ते पर चली-दीपक शर्मा पालमपुर को शीघ्र दिया जाएगा नगर निगम का दर्जा: सरवीन चौधरी हिमाचल में क्या राजनीतिक नेतृत्व ख़त्म हो चुका जो पीएम और केंद्रीय मंत्रियों से अफ़सर बैठकें कर रहे: महेश्वर चौहान ई कॉमर्स के अनैतिक व्यापार ने तोड़ी व्यापारियों की कमर पर्यावरण को बचाने के लिए निकाली रैली लॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्न "इंस्पायर" कैंप में छात्र छात्राओं ने रसायन विज्ञान और नैनो साइंस के तथ्यों को जाना