ENGLISH HINDI Tuesday, August 04, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय कराररूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देशधौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास‘आप’ नेताओं संग फार्म हाऊस में कैप्टन को ढूंढने गए मान को किया गिरफ्तार स्वतंत्रता दिवस को पड़ी कोरोना की मार
हिमाचल प्रदेश

अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेला सम्पन्न

August 05, 2019 02:12 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चंबा के सप्ताह भर चलने वाले प्रसिद्ध अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले का धूमधाम, भव्यता और धार्मिक उत्साह के साथ समापन किया। उन्होंने अखण्ड चंडी महल से मंजरी गार्डन तक चलने वाले समापन समारोह के जुलूस का नेतृत्व करते हुए मिंजर (गोल्डन टैसेल) को रावी नदी में पारंपरिक ढंग से विसर्जित किया।
समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने देवताओं के रंगारंग मिंजर जुलूस का नेतृत्व किया। उन्होंने जलूस में शामिल नृत्य मंडली, पारंपरिक परिधानों से सुसज्जित स्थानीय लोगों, पर्यटकों, पुलिस और होमगार्ड बैंड व पारंपरिक ढोल नगाड़ां के साथ अखंड चंडी महल से मार्च किया और रावी नदी के तट पर मंजरी गार्डन पहुंचे। उन्होंने मिंजर को रावी नदी में विसर्जित किया। मुख्यमंत्री ने ऐतिहासिक चौगान में कुश्ती मुकाबलों का आनन्द लिया और विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए।
मुख्यमंत्री ने इससे पूर्व चंबा शहर के लिए 30.56 करोड़ रुपये की लागत के शिलान्यास और उद्घाटन किए, जिनमें राजकीय डिग्री कॉलेज चंबा में 8.71 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पीजी ब्लॉक का शिलान्यास, लगभग 14 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित चंबा शहर की ओबरी, मायका-बाग और सुल्तानपुर सीवरेज योजना का शिलान्यास तथा 4.25 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुलिस लाइन परिसर चंबा में प्रशासनिक ब्लॉक का उद्घाटन किया।
इस परिसर को अठारह महीने के रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया और 3.60 करोड़ रुपये की राशि खर्च करके चंबा शहर की पुरानी ग्रेविटी पाइपलाइन की रिपलेसमेंट का उद्घाटन शामिल हैं। इस योजना से चंबा शहर की लगभग 25,000 की आबादी लाभान्वित होगी और प्रति दिन 31 लाख लीटर पानी उपलब्ध किया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
धौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास राष्ट्रपति द्वारा शहीद के पिता की याचिका पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन आईजीएमसी में सहायक प्रोफेसर डॉ. शिखा ने फिर रचा इतिहास होम क्वारंटीन नागरिकों की होगी तीन स्तरीय निगरानी डेढ़ साल की बेटी परिजनों के हवाले छोड़ कोविड मरीजों के इलाज में जुटीं मीना शुरू हुआ स्वचलित कार्डियोवर्टर डिफाइब्रिलेटर उपचार, अचानक होने वाले कार्डिएक अरेस्ट में है जीवनरक्षक पानी के बिलों के सीवरेज शुल्क को 50 प्रतिशत से घटाकर 30 प्रतिशत करने का निर्णय मेधावी बेटियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की मिलेगी निशुल्क कोचिंग आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित योजना विभाग के कार्यों की समीक्षा