ENGLISH HINDI Monday, August 26, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
नैक्टर लाईफ़ केमिकल फैक्ट्री में हादसे के मामले में डीसी ने जांच के दिए आदेश , 16 ज़ख़्मियों में से एक की हालत गंभीर ब्राह्मण समाज के बेरोजगार नौजवानों के लिए रोजगार के प्रबंध कराएगा ब्राह्मण यूथ विंगबठिंडा में तीन दिवसीय 12वीं जूनियर स्टेट नैटबॉल चेंपिअनशिप 2019-20 धूमधाम से संपन्न पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे किसके सरंक्षण में चल रहे अवैध आटो?डॉक्टरों की लापरवाही से गई मासूम की जान, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेशनिकासी प्रबंधों का आभाव: आधे घंटे की बरसात में ही भबात की सड़कों में भरा पानीकरंट लगने से राजमिस्त्री की मौत का मामला :तिवारी - दुबे ने पुलिस चौकी एवं थाने का घेराव कियासेक्टर 18 की चर्च में लगाया गया जांच शिविर
पंजाब

नाजुक हालातों के मद्देनजर सतर्कता की जरूरत: कमांडेंट धालीवाल

August 12, 2019 08:46 PM

बरनाला, (फेस2न्यूज ब्यूरो)
देश के हालात एवं शहर की सुरक्षा के मद्देनजर जिला के सिविल डिफेंस कार्यालय में अहम बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला कमांडर पंजाब होम गार्डज एवं सिविल डिफेंस संगरूर श्री राए सिंह धालीवाल ने की। उन्होंने सिविल डिफेंस वार्डनों से रूबरू होते उन्हें सिविल डिफेंस की कार्यप्रणाली एवं जिम्मेवारियों के प्रति जानकारी दी।
सिविल डिफेंस कमांडेंट धालीवाल ने कहा कि किसी भी किस्म की प्राकृतिक आपदा या किसी इमरजेंसी के मौके पर अपने संबंधित इलाके के लोगों को सुरक्षित रखने में उन्हें जागरूक करने के लिए सिविल डिफेंस की मुख्य भूमिका है। उनकी तरफ से सिविल डिफेंस की गतिविधियों की रिपोर्ट ली, वार्डनों से सवाल-जवाब किए और भविष्य में कुछ नया करने के लिए सुझाव मांगे गए। इस मौके उनके साथ सिविल डिफेंस बरनाला के प्रभारी श्री कुलदीप सिंह, वार्डन महेन्दर कपिल, अखिलेश बांसल, चरनजीत कुमार मित्तल, अशोक शर्मा, किशोर कुमार, इकबाल सिंह और सिविल डिफेंस दफ़्तर का स्टाफ भी मौजूद था।
इस से पहले कमांडेंट धालीवाल ने जिला सब-जेल का दौरा किया जहां उन्होंने तैनात जवानों को चौकस रहने के लिए दिशा निर्देश दिए, ताकि भविष्य में कोई भी दुखद घटना नहीं घटे। उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा धारा 370 के समाप्त होने और आतंकियों द्वारा फिदायनी हमलों की मिल रही धमकियों के मद्देनजर सभी वर्ग को अलर्ट कर दिया गया है। जेलों की बाहरली सुरक्षा के लिए टावरों पर तैनात जवानों को हथियारों व एमूनीसियन से लैस रहने और संकट के वक्त चुस्त रहने के लिए हिदायत कर दी गई है। क्योंकि ऐसे नाजुक समय कई शरारती तत्व या देश विरोधी ताकतें शान्ति भंग करने की ताक में रहते हैं। समूह जवानों को हिदायत की गई कि जेल टावरों के आस-पास दूर तक नजर रखी जाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नैक्टर लाईफ़ केमिकल फैक्ट्री में हादसे के मामले में डीसी ने जांच के दिए आदेश , 16 ज़ख़्मियों में से एक की हालत गंभीर ब्राह्मण समाज के बेरोजगार नौजवानों के लिए रोजगार के प्रबंध कराएगा ब्राह्मण यूथ विंग पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे किसके सरंक्षण में चल रहे अवैध आटो? डॉक्टरों की लापरवाही से गई मासूम की जान, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेश निकासी प्रबंधों का आभाव: आधे घंटे की बरसात में ही भबात की सड़कों में भरा पानी नशे से मर रहे बेटों से कोई सरोकार नहीं रखती सरकारें: माणूंके दो युवकों से मारपीट करने के आरोप में एक दर्जन के ख़िलाफ़ मामला दर्ज तीन महीने पहले खोदी सड़क मुरम्मत को तरसी वाटर वर्कस की पाईप में सीवरेज युक्त पानी की सप्लाई जारी, 12 बिमार केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से 16 कर्मी झुलसे, करोड़ों का नुकसान, पांच की हालत गंभीर