ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
पंजाब

नशों को उत्साहित करने वाले कलाकारों के खि़लाफ़ सख्त कानून जल्द

August 13, 2019 06:19 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले संबंधी मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के कलाकारों से अपील की है कि वह फिल्मों और गीतों के द्वारा नशों को उत्साहित न करें। पंजाब सरकार इसको रोकने के लिए जल्द ही सख्त कानून भी लेकर आ रही है। आज प्रसिद्ध लोक गायक परमजीत सिंह सिद्धू (पम्मी बाई) विशेष तौर पर सांस्कृतिक मामले संबंधी मंत्री के साथ इस गंभीर मसले को विचारने के लिए मुलाकात करने पहुँचे, जिन्होंने पंजाब सरकार के इस फ़ैसले का स्वागत किया।
सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री चन्नी ने इस मौके पर नशों की दलदल में धँसी पंजाब की नौजवान पीढ़ी संबंधी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि नशों को पंजाबी कलाकारों ने फिल्मों और गीतों के द्वारा बहुत उत्साहित किया है। उन्होंने कहा कि यह भी एक बड़ा कारण है कि नौजवान पीढ़ी जो इन कलाकारों को अपना रोल मॉडल मानते हैं, इनके गीत और फिल्में देखकर नशों की तरफ बहुत जल्द खिंचे जाते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए यह और भी ज़रूरी है कि पंजाबी कलाकार पंजाब के नौजवानों को गलत कामों की तरफ उत्साहित न करें।
चन्नी ने कहा कि पंजाबी कलाकारों का फर्ज़ बनता है कि वह पंजाबी सभ्याचार की वास्तविक बढिय़ा तस्वीर दुनियाभर के लोगों के समक्ष पेश करें जिससे पंजाब का नाम दुनिया भर में और उभरेगा। उन्होंने साथ ही कहा कि यदि कलाकार फिल्मों और गीतों के द्वारा पंजाब की अच्छी तस्वीर पेश करेंगे तो इससे पर्यटन भी उत्साहित होगा।
पम्मी बाई ने कहा कि पंजाबी गायकी के द्वारा फैलाए जा रहे सभ्याचारिक प्रदूषण को दूर करने के लिए सख्त कदम उठाए जाने की ज़रूरत है। उन्होंने यह भी कहा यदि पंजाब सरकार पंजाबी गीतों और फिल्मों के द्वारा नशों को उत्साहित करने वालों के खि़लाफ़ सख्त कदम उठाती है तो उसकी वह पूर्ण हिमायत करते हैं। इस मौके पर पम्मी बाई ने पंजाबी सभ्याचार प्रेमियों को न्योता दिया कि नशों को प्रमोट करने वाले कलाकारों के खि़लाफ़ जन लहर शुरू की जाये और ऐसा करने वाले कलाकारों का सामजिक बहिष्कार किया जाये।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब की फ़ैक्ट्रियों में कार्यरत हरियाणा के श्रमिकों के लिए छुट्टी का ऐलान मोटरसाइकिल सवार को कार ने मारी टक्कर, इलाज दौरान मौत ऑस्ट्रेलिया से पति का फोन ‘तुम्हारे यहाँ निकला क्या चांद’ पत्नी ने चांद को दिया अर्क डिफेंस इन्कलेव में करवा चौथ पर किट्टी पार्टी की धूम 302 टी.बी. मरीज़ों के मामले सामने आए डिप्टी कमिश्नर ने किया जेल में औचक निरीक्षण, मरीजों की समस्याएं सुन जताई नाराजगी फग़वाड़ा, मुकेरियां, दाखा और जलालाबाद हलके वोटर ले सकेंगे विशेष छुट्टी सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अमृतसर सैक्टर में पाकिस्तानी घुसपैठिये को मार गिराया सिंघपुरा चौक पर फिर शुरू हुआ टैक्सी वालों से अवैध वसूली का खेल, 1000 मंथली के इलावा 200 रुपए प्रति चक्कर वसूली सुखबीर का अहंकार ही उसे और अकाली दल को ख़त्म करेगा- कैप्टन अमरिन्दर सिंह