ENGLISH HINDI Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

पर्यावरण पखवाड़े का समापन पर औषधीय पौधे लगाये

August 13, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री:

शिवानद चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शुरू किये गये पर्यावरण पखवाड़े का समापन समारोह माउंट कार्मल स्कूल चंडीगढ़ और इनवायरमेंट सेविंग वेलफेयर सोसाइटी के साथ मिलकर पुरा किया गया। समापन समारोह के मौके पर माउंट कार्मल स्कूल के कैम्पस में लगभग 70 पौधे आँवला, गुड़हल, रात की रानी, गुलाब, अजवायन, इलायची, चमेली, तुलसी, सदाबहार, लेमनग्रास, चांदनी, और अन्य मेडिकल औषधीय पौधे लगाये गये।

इस मौके पर माउंट कार्मल स्कूल की प्रिंसिपल डा. परविना जाँन सिंह ने बताया कि पर्यावरण के द्वारा की गई अनुकम्पा को सुदृढ़ बनाने हेतु शिवानंद चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट ने पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत की जो कि एकसराहनीय प्रयास हैं। इस मौके पर इनवायरमेंट सेविंग वेलफेयर सोसाइटी के चेयरमैन राकेश शर्मा ने पर्यावरण को बचाने के लिए सभी देश वासीयों से अपना योगदान देने को कहा।

ट्रस्ट के सचिव राहुल चौबे ने बताया कि आज उनके भाई रोहित कुमार चौबे का जन्मदिन भी है जिसके उपलक्ष्य में पौधे लगाये गये, साथ ही साथ स्कूल के सभी बच्चों से आग्रह किया कि वे अपने किसी भी खास मौके पर एक पौधा लगाये और उसकी देखभाल भी करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानित चंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक संगठन की बैठक में लंगर सेवा का मौका देने के लिए प्रशासन का जताया आभार गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानित चंडीगढ: डडूमाजरा में कोरोना का पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप प्रकृति पर आधारित कलम रस्किन बांड से प्रेरित चंडीगढ़ के सैक्टर 30 करोना कंटेनमेंट जोन में मौत के बाद हंगामा बच्चों में बाँटे कलरफुल औऱ कार्टून करैक्टर वाले मनभावन मास्क समाजसेवी रविन्द्र सिंह और इंस्पेक्टर पूनम दिलावरी ने प्रवासी श्रमिकों को सी सी ई टी में बांटा भोजन जनहित याचिका: लॉकडाउन में स्कूलों द्वारा फीस वसूलने को हाईकोर्ट में चुनौती सत्यपाल जैन पहुंचे हरे कृष्णा आश्रम : चण्डीगढ़ इस्कॉन के प्रथम अध्यक्ष से लिया आशीर्वाद