ENGLISH HINDI Monday, August 26, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
नैक्टर लाईफ़ केमिकल फैक्ट्री में हादसे के मामले में डीसी ने जांच के दिए आदेश , 16 ज़ख़्मियों में से एक की हालत गंभीर ब्राह्मण समाज के बेरोजगार नौजवानों के लिए रोजगार के प्रबंध कराएगा ब्राह्मण यूथ विंगबठिंडा में तीन दिवसीय 12वीं जूनियर स्टेट नैटबॉल चेंपिअनशिप 2019-20 धूमधाम से संपन्न पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे किसके सरंक्षण में चल रहे अवैध आटो?डॉक्टरों की लापरवाही से गई मासूम की जान, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेशनिकासी प्रबंधों का आभाव: आधे घंटे की बरसात में ही भबात की सड़कों में भरा पानीकरंट लगने से राजमिस्त्री की मौत का मामला :तिवारी - दुबे ने पुलिस चौकी एवं थाने का घेराव कियासेक्टर 18 की चर्च में लगाया गया जांच शिविर
चंडीगढ़

पर्यावरण पखवाड़े का समापन पर औषधीय पौधे लगाये

August 13, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री:

शिवानद चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा शुरू किये गये पर्यावरण पखवाड़े का समापन समारोह माउंट कार्मल स्कूल चंडीगढ़ और इनवायरमेंट सेविंग वेलफेयर सोसाइटी के साथ मिलकर पुरा किया गया। समापन समारोह के मौके पर माउंट कार्मल स्कूल के कैम्पस में लगभग 70 पौधे आँवला, गुड़हल, रात की रानी, गुलाब, अजवायन, इलायची, चमेली, तुलसी, सदाबहार, लेमनग्रास, चांदनी, और अन्य मेडिकल औषधीय पौधे लगाये गये।

इस मौके पर माउंट कार्मल स्कूल की प्रिंसिपल डा. परविना जाँन सिंह ने बताया कि पर्यावरण के द्वारा की गई अनुकम्पा को सुदृढ़ बनाने हेतु शिवानंद चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट ने पर्यावरण पखवाड़े की शुरुआत की जो कि एकसराहनीय प्रयास हैं। इस मौके पर इनवायरमेंट सेविंग वेलफेयर सोसाइटी के चेयरमैन राकेश शर्मा ने पर्यावरण को बचाने के लिए सभी देश वासीयों से अपना योगदान देने को कहा।

ट्रस्ट के सचिव राहुल चौबे ने बताया कि आज उनके भाई रोहित कुमार चौबे का जन्मदिन भी है जिसके उपलक्ष्य में पौधे लगाये गये, साथ ही साथ स्कूल के सभी बच्चों से आग्रह किया कि वे अपने किसी भी खास मौके पर एक पौधा लगाये और उसकी देखभाल भी करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
करंट लगने से राजमिस्त्री की मौत का मामला :तिवारी - दुबे ने पुलिस चौकी एवं थाने का घेराव किया सेक्टर 18 की चर्च में लगाया गया जांच शिविर एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर भाजपा के स्तम्भ जेटली के निधन से पार्टी को गहरा धक्का: टंडन चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल स्मार्ट ग्राहक बनें, कैरी बैग की कीमत वसूलने वाले स्टोर्स का करें बहिष्कार गांव दड़ुआ में गीले व सूखे कचरे को अलग करने की योजना शुरू कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया