ENGLISH HINDI Wednesday, November 13, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें
पंजाब

विजीलैंस ने जुलाई में 14 मुलाजि़म और 1 प्राईवेट व्यक्ति को रिश्वत लेते दबोचा

August 13, 2019 09:18 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने जुलाई महीने के दौरान कुल 12 छापे मारकर 14 सरकारी मुलाजि़म और 1 प्राईवेट व्यक्ति को विभिन्न मामलों में रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया जिनमें पुलिस विभाग के 4, राज्स्व विभाग के 3 और अन्य विभिन्न विभागों के 7 मुलाजि़म शामिल हैं।
इस सम्बन्धी चीफ़ डायरैक्टर-कम-ए.डी.जी.पी विजीलैंस ब्यूरो पंजाब बी.के. उप्पल ने कहा कि इस दौरान ब्यूरो ने सार्वजनिक सेवाओं और अन्य क्षेत्रों में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए अपनी पूरी कोशिश की। इस दिशा में विजीलैंस के जांच अधिकारियों ने राज्य की विभिन्न अदालतों में चलते मुकदमों के दौरान दोषियों को न्यायिक सज़ाएं दिलाने के लिए पुख्ता पैरवी की।
उन्होंने बताया कि पिछले महीने के दौरान ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार सम्बन्धी 18 मामलों के चालान विभिन्न विशेष अदालतों में पेश किये गए। इसी दौरान भ्रष्टाचार सम्बन्धी लगाए आरोपों की पुख्ता पड़ताल के लिए एक विजीलैंस जांच भी दर्ज की गई।
अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि विजीलैंस द्वारा दर्ज किये गए मामलों की सुनवाई के दौरान पिछले महीने विभिन्न विशेष अदालतों ने दो सरकारी मुलाजि़मों को सज़ाएं और जुर्माने किये हैं जिनमें सैंट्रल जेल पटियाला में तैनात सिपाही मनजीत सिंह को पटियाला की अदालत द्वारा 7 साल की कैद और 1,40,000 हज़ार रुपए के जुर्माने की सज़ा सुनाई गई है।
इसी तरह दूसरे केस में पी.एस.पी.सी.एल मानसा में तैनात जे.ई. पवन कुमार को मानसा की अदालत द्वारा 4 साल की कैद और 30,000 हज़ार रुपए के जुर्माने की सज़ा सुनाई गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हलवा प्रसाद और चने का लंगर लगाया 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कीर्तन दरबार करवाया मामला ढकोली में महिला को बंधक बना लूटने का: 7 तोले सोना व 45 हजार की हुई लूट दहेज उत्पीड़न में पति समेत देवर पर किया केस दर्ज नोटबंदी आजाद भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कैंडल: अक्षय शर्मा घर में घुस कर औरत को हथियारों की नोक पर बंधक बना कर लूटा