ENGLISH HINDI Monday, August 26, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
नैक्टर लाईफ़ केमिकल फैक्ट्री में हादसे के मामले में डीसी ने जांच के दिए आदेश , 16 ज़ख़्मियों में से एक की हालत गंभीर ब्राह्मण समाज के बेरोजगार नौजवानों के लिए रोजगार के प्रबंध कराएगा ब्राह्मण यूथ विंगबठिंडा में तीन दिवसीय 12वीं जूनियर स्टेट नैटबॉल चेंपिअनशिप 2019-20 धूमधाम से संपन्न पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे किसके सरंक्षण में चल रहे अवैध आटो?डॉक्टरों की लापरवाही से गई मासूम की जान, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए जांच के आदेशनिकासी प्रबंधों का आभाव: आधे घंटे की बरसात में ही भबात की सड़कों में भरा पानीकरंट लगने से राजमिस्त्री की मौत का मामला :तिवारी - दुबे ने पुलिस चौकी एवं थाने का घेराव कियासेक्टर 18 की चर्च में लगाया गया जांच शिविर
हिमाचल प्रदेश

छैला-सोलन सड़क बड़े वाहनों के लिए भी खोली गई: भारद्वाज

August 14, 2019 06:07 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा)
ऊपरी शिमला के क्षेत्रों से जारी सेब ढुलाई और छैला-शिमला सड़क पर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए छैला-सोलन सड़क भी सभी प्रकार के यातायात के लिए खोल कर दिया गया है।
आज यहां विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने छैला-सोलन सड़क का स्वयं जायजा लिया और इसे बड़े वाहनों के उपयोग के लिए उपयुक्त पाया है। इसके बाद इस सड़क मार्ग को बड़े वाहनों के लिए भी इस्तेमाल करने का निर्णय लिया गया है।
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि शिमला से ठियोग की ओर जाने वाले खाली पिक-अप वाहनों को अब वाया मशोबरा-भेखल्टी भेजा जाएगा। ढली चौक से भट्टाकुफर सड़क के किनारे किसी भी वाहन को खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी। भट्टाकुफर मण्डी जाने वाली सेब की गाड़ियों को पुलिस कर्मचारियों द्वारा छराबड़ा तथा कोटी में टोकन प्रदान किए जाएंगे और केवल टोकन वाले वाहनों को ही भट्टाकुफर मण्डी में प्रवेश की अनुमति होगी। इसके अतिरिक्त, भट्टाकुफर मण्डी में सेब की नीलामी के उपरांत संबंधित वाहनों को खड़े करने की अनुमति भी नहीं दी जाएगी।
उन्होंने उपमंडलाधिकारी शिमला, ग्रामीण को भट्टाकुफर मण्डी क्षेत्र में वाहनों की उचित व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय उच्च मार्ग के अधिकारियों को पुलिस की मदद से हसन वैली सड़क के दोनों ओर खड़े वाहन को तुरन्त हटाने के आदेश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर पुराने बैरियर के समीप सुचारु यातायात व्यवस्था के लिए निर्माण सामग्री तुरंत हटाने और तारादेवी-शोघी सड़क के दोनों ओर खड़े वाहनों को हटाने के लिए भी राष्ट्रीय उच्च मार्ग के अधिकारियों को निर्देश दिए।
मंत्री ने ढली-ठियोग क्षेत्र के मोटर मैकेनिकों के सम्पर्क नंबर पुलिस एवं अन्य नियन्त्रण कक्षों के सूचना पट्ट पर अंकित करने के निर्देश दिए ताकि सेब से लदे खराब ट्रकों व अन्य वाहनो को मुरम्मत करवाने की सुविधा जल्द उपलब्ध करवाई जा सके।
उन्हांने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को ठियोग के निकट रईघाट सड़क की तुरन्त मुरम्मत के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित विभाग को छैला-हसल वैली सड़क किनारे खड़े सेबों से लदे ट्रकों के खराब होने की स्थिति में पर्याप्त व्यवस्था कर जल्द हटाने के निर्देश दिए।
सुरेश भरद्वाज ने एपीएमसी अध्यक्ष को निर्देश दिए कि केटीसी कम्पनी जैसी बड़ी कम्नियों के सेब ट्रकों को भट्टाकुफर मण्डी न ले जाकर सीधे मल्याणा स्थित गोदामों में ले जाना सुनिश्चित करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
चार साल पहले गिरे पुल दोबारा नहीं बने तो ग्रामीणों ने अंदोलन की ठानी हिमाचल के दबंग एसपी को लेकर कांग्रेस के रवैये से लोग हैरान हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र शुरू आर्किमिडीज, न्यूटन और आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती उड़ीसा विधान सभा समिति देखेगी 22 को हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही बारिश का कहर, 6 जिलों में ये अलर्ट जारी मनाली में अटल की स्मृतियां संजोये गी सरकार प्रदेश में हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस केन्द्र सरकार देश के छः अल्पसंख्यक समुदायों के पिछड़े मेधावियों को देगी छात्रवृत्ति गोविंद ठाकुर ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा