ENGLISH HINDI Friday, January 24, 2020
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब का राष्ट्रीय खेल सम्मान में वर्चस्व

August 18, 2019 09:25 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
खेल जगत में पंजाब का वर्चस्व फिर से कायम होने जा रहा है। ‘अजुर्न अवार्ड’, ‘द्रोणाचार्य अवार्ड’ के लिए घोषित की गई सूची में पंजाबी खिलाडिय़ों का शामिल होना इसकी तस्दीक करता है। वह दिन दूर नहीं जब खेल के क्षेत्र में पंजाब पूरे देश का अग्रणी राज्य बनकर उभरेगा और अपने पुराने वर्चस्व का लोहा मनवाएगा।
आज जारी प्रेस बयान के दौरान खेल और युवक मामले बारे मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा कि अजुर्न अवार्ड जैसे बड़े पुरुस्कार के लिए राज्य के 3 खिलाडिय़ों शूटर अंजुम मौदगिल, एथलीट तेजिन्दर पाल सिंह तूर (शॉटपुट) और फुटबॉलर गुरप्रीत सिंह संधू के नाम की सिफ़ारिश की जानी बड़े गर्व की बात है। खेल मंत्री ने एथलैटिक प्रशिक्षक महेन्दर सिंह ढिल्लों का नाम ‘द्रोणाचार्य अवार्ड’ के लिए भेजे जाने पर भी खुशी का इज़हार करते हुए उनको बधाई दी।
जानकारी देते हुए मंत्री ने कहा कि मौलाना अबुल कलाम आज़ाद ट्रॉफी में पहले 3 स्थानों में पंजाब की तीन यूनिवर्सिटियों का नाम उभरना भी राज्य के लिए किसी सम्मान से कम नहीं है। जिसमें पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने पहला स्थान जबकि गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर और पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला ने क्रमवार दूसरे और तीसरे स्थान पर रहकर पंजाब का नाम रौशन किया है।
पुरूस्कार विजेताओं को बधाई देते हुए राणा सोढी ने खिलाडिय़ों को अब अपनी निगाह टोकियो ओलम्पिक-2020 पर रखने के लिए प्रेरित किया और सरकार द्वारा खिलाडिय़ों के लिए हर किस्म की सहायता देने का भरोसा भी दिया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
स्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी पानी मुद्दे पर अमरिन्दर सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई स्कूलों में खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करे सरकार: आप विचार पर काम करना सफलता की कुंजी है, न सिर्फ विचार करना: गोपालाकृष्णन रबी के मौसम के लिए नहरों में पानी छोडऩे संबंधी विवरण जारी डेंगू, मलेरिया कंट्रोल करने के लिए उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों की तरफ विशेष ध्यान दिया जायेगा: सिद्धू पंद्रह साल से अधिक पुराने तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक/सीएनजी तिपहिया वाहनों से बदला जायेगा: पन्नू बिजली का मुद्दा अब कैप्टन-जाखड़ सहित गांधी परिवार के लिए परीक्षा की घड़ी: आप विद्यार्थियों को मानसिक तनाव मुक्ती के उद्देश्य से सेमिनार का आयोजित तीन मामलों में एक पटवारी और दो ए.एस.आई. रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू