ENGLISH HINDI Friday, January 24, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित

August 18, 2019 10:03 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

डॉ. (प्रो.) रमेश कुमार सेन, जो मोहाली के मैक्स अस्पताल में इंस्टीट्यूट ऑफ ऑर्थोपेडिक्स सर्जरी के सीनियर डायरेक्टर एवं हैड के रूप में काम कर रहे हैं, को हिमाचल सरकार द्वारा स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए हिमाचल गौरव पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।हिमाचल प्रदेश के सीएम जय राम ठाकुर ने गुरुवार को शिमला में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान डॉ. (प्रो.) रमेश कुमार सेन को पुरस्कार दिया।

  संदीप डोगरा, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और जोनल हैड, मैक्स हॉस्पिटल्स, पंजाब ने डॉ. (प्रो) सेन को पुरस्कार मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है।

यह पुरस्कार डॉ. (प्रो) सेन की मेहनत, काबिलियत और ऑर्थो क्षेत्र में सराहनीय काम का परिणाम है ।मंडी जिले के सुंदरनगर से सम्बंधित डॉ. (प्रो.) सेन आर्थोपेडिक्स के क्षेत्र में एक प्रसिद्ध नाम है, जिसमें तीन दशकों से अधिक का अनुभव है। अतीत में वे पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ और एक अन्य प्रमुख अस्पताल से जुड़े रहे हैं।

वह पेल्वी-एसीटैबुलर ट्रामा के क्षेत्र में अपने इनोवेशंस के लिए जाने जाते हैं, जहां उन्होंने चार सदस्यीय विश्व एओ पेल्विक एक्सपर्ट ग्रुप में एशियाई महाद्वीप का प्रतिनिधित्व किया। इसके साथ ही वे पबमेड इंडेक्स में शामिल 100 से अधिक जर्नल्स में 200 से अधिक रिसर्च पेपर्स प्रकाशित करवा चुके हैं और उनके नाम पर चार पेटेंट भी दर्ज हैं।

उन्होंने 300 से अधिक गेस्ट लेक्चर दिए हैं और उन्होंने पूरी दुनिया की यात्रा करते हुए विभिन्न संस्थानों में विशेषज्ञों को संबोधित किया है। डॉ.सेन जर्मनी, कनाडा और यूएसए में विजिटिंग प्रोफेसर भी रहे हैं।2017 में, वे नॉर्थ जोन ऑर्थोपेडिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं। यह उत्तरी भारत भर में सात राज्यों में काम कर रहे ऑर्थोपेडिक सर्जनों का एक संगठन है और वर्तमान में इसके 800 से अधिक पंजीकृत सदस्य हैं।डॉ. (प्रो) सेन एसोसिएशन ऑफ पेल्वी-एसीटैबुलर सर्जंस ऑफ इंडिया (आईओए) के पूर्व उपाध्यक्ष रहे हैं। उन्हें आईओए द्वारा पहले गोल्डन जुबली ओरिएशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। वह 10 से अधिक अन्य संगठनों के अलावा सार्क कंट्रीज ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन अवॉर्ड भी प्राप्त कर चुके हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
68 लाख के नोटिस के खिलाफ भामसं नगर निगम के खिलाफ करेगा रोष प्रदर्शन नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन उपलब्धि:गुरु का लंगर आई अस्पताल ने 11 माह के रिकॉर्ड समय में किये 200 कॉर्निया प्रत्यारोपण ट्राईसिटी चर्चेस एसोसिएशन ने पादरी नज़ीर मसीह के निधन पर जताया शोक पेपर मिल्स पर गैरकानूनी कोर्टल बनाकर मनमाने रेट बढ़ाने का आरोप लगाया गत्ता उद्योग मालिकों ने निचले तबके के बच्चों हेतु कार्यशाला 'टैलेंट अनअर्थड' आयोजित गौशाला में नहीं थम रहा गायों की मौतों का सिलसिला प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान चंडीगढ़ संगठन ने अरुण सूद से मुलाकात कर दी बधाई परीक्षा पे चर्चा: पीएम मोदी से 60 से ज्यादा बच्चे पूछेंगे सवाल द लास्ट बेंचर्स ने गरीब बच्चों के साथ धूमधाम से मनाया लोहड़ी का त्यौहार: बच्चों को बांटे गर्म वस्त्र, कम्बल और गिफ्ट्स