ENGLISH HINDI Friday, September 20, 2019
Follow us on
 
पंजाब

सड़कों पर बने गड्ढे कर रहे हैं हादसो का इंतजार

August 21, 2019 02:07 PM

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:
शहर की टूटी सड़कों के बीच बने गड्ढे किसी समय भी किसी बड़े हादसे को न्योता दे सकते हैं परन्तु नगर कौंसिल ज़ीरकपुर शायद इस का ही इन्तज़ार कर रही है। बरसात कारण सनौली गाँव के नज़दीक पुरानी कालका सड़क, गाजीपुर सैणिया रोड, नगला रेलवे आर.यू.बी के पास, सिंघपुरा नगला सड़क, नाभा साहिब से रामगढ़ भूडा सड़क पर बड़े और गहरे गड्ढे पड़ गए हैं। इन सभी सड़कों में बड़े -बड़े गड्ढे पड़े होने के बावजूद इसकी ओर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया। गाँव गाजीपुर सैनिया से पुरानी कालका सड़क को जाने वाली सड़क और रेलवे लाईन नीचे बने पुल में बरसाती पानी भर जाने कारण इस सड़क का बहुत बुरा हाल है इन सड़कों में बहुत बड़े -बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं जो किसी बड़े हादसे को न्योता दे रहे हैं परंतु नगर कौंसिल इस ओर कोई ध्यान नहीं के रहा। पटियाला रोड से दयालपुरा गाँव को जाने वाली सड़क का तो पिछले कई सालों से ही बुरा हाल है।
विभाग के अधिकारी नहीं के रहे सड़कों की ओर ध्यान: सोढी
समाजसेवी हरपाल सिंह सोढी ने कहा कि इन सड़कें से रोज़मर्रा ही हज़ारों गाड़ियां गुज़रतीं हैं, जिनमें शहर के अधिकारी, लोकल नेता, हलका विधायक और नगर कौंसिल के छोटे -बड़े अधिकारी भी शामिल होते हैं परन्तु कभी किसी का भी ध्यान इन गड्ढों की ओर नहीं गया या फिर जान -बूझ कर आँखे बंद कर ली जाती हैं। इन रास्तों से रोजाना निकलने वाले लोगों का कहना है कि विभाग की ओर से सड़कों की ओर ध्यान न देने कारण ही यह सड़कें दिनों -दिन ख़राब हो रही हैं परन्तु कोई भी इसको ठीक नहीं कर रहा जब तक कि यहाँ कोई बड़ा हादसा नहीं होता उतनी देर विभाग या प्रशासन हरकत में नहीं आता।   

 
आधिकारियों और सबंधित विभाग को लोगों की समस्या नज़र नहीं आती: ढिल्लों
आम आदमी पार्टी के नेता अमरीक सिंह ढिल्लों ने कहा की जान-बूझ कर इसकी ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा उन्होंने कहा कि इन रास्तों पर कभी भी भूले भटके किसी भी वी.आई.पी की का रूट बन गया तो विभाग और प्रशासन रातों -रात ही इसको ठीक करवा देगा क्योंकि उनको एक दिन की तकलीफ़ न आए परन्तु आम लोगों को हो रही रोज़मर्रा की समस्या किसी भी अधिकारी या सम्बन्धित विभाग को कोई नजर नहीं आती। इन रास्तों से निकलने वाले वाहन चालकों और आम लोगों ने प्रशासन और सम्बन्धित विभाग से माँग की है कि उनकी परेशानियों को देखते इन सड़कें को तुरंत ठीक किया जाये जिससे किसी का जानी और माली नुक्सान न हो।

जल्दी ही सड़कों पर कोलतार डाल दी जायेगी: एसडीओ
जब इस संबंध में एसडीओ वरिन्दर कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि बरसातें रुकने के बाद जल्द सड़कों पर कोलतार डाला जायेगा। नगला सड़क का काम भी जल्दी शुरू कर दिया जायेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
गुरूद्वारे में खड़ा बुलेट मोटरसाईकल चोरी चुनावी शगूफा साबित हुआ फ्लाईओवर के नीचे सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट निजी कालोनी का रास्ता निकालने के लिए एकेएस कालोनी की दीवार तोड़ी वार्ड नंबर 20 में मलेरिया के एक और पॉजिटिव केस की पुष्टि डा. अम्बेदकर प्रतिमा की तोड़-फोड़ मामला: जांच के लिए सिट्ट का गठन स्पैशलिस्ट डॉक्टरों की आयु सीमा 60 से बढ़ा कर 65 साल की केंद्रीय प्रोजैक्ट की ऐबूलैंसों पर बादल की फोटो लगाने वाले अकाली गिरेबान में झांके: रंधावा खराब पड़ी हैं शहर की तीसरी आंखें पेरोल पर आया कैदी फ़रार - मामला दर्ज शिकागो में जीरकपुर के गांव छत्त के युवक की गोली मारकर हत्या, गांव में माहौल गमगीन