ENGLISH HINDI Tuesday, January 21, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

23 व 24 को जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता का आयोजन

August 21, 2019 07:33 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा में 23 व 24 अगस्त को जिला स्तरीय योग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें विभिन्न 4 आयु वर्ग के युवा प्रतिभागी भाग ले सकेंगे।
खेल विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इसमें 8 से 12 वर्ष, 12 से 15 वर्ष, 15 से 19 वर्ष तथा 19 से 25 वर्ष आयु वर्ग के प्रतिभागियों के लिए विभिन्न योगासन सुनिश्चित किए गए हैं। इस वर्ग के प्रतिभागियों के लिए शीर्षपादागुष्ठा आसन, पश्चिमोत्तान आसन, धनुर्रासन, अर्धमत्सेन्द्रासन तथा सर्वांगासन अनिवार्य आसन होंगे।
उन्होंने बताया कि इसी प्रकार 8 से 12 वर्ष, 12 से 15 वर्ष आयु वर्ग के प्रतिभागियों के लिए उत्थि एकपादसिकंदासन या द्विपादसिकंदासन, पादागुष्ठï-धनुर्रासन या डिम्बासन, पूर्णाभुजंगासन या पूर्ण उष्टï्रासन, सुप्तगर्भासन या योग निंद्रासन होंगे। इसी प्रकार 15 से 19 वर्ष तथा 19 से 25 वर्ष आयु वर्ग के प्रतिभागियों के लिए दंडायमान जानुसिरासन या नटराजासन, द्विपादसिकंदासन या ओंकारासन, विभक्त पश्चिमोत्तान आसन या हनुमानासन तथा वृचिक या पूर्ण सल्भासन होंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि इसके लिए सभी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं प्रतियोगिता का आयोजन इंडोर हाल में किए जाएं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार दिए जाएंगे तथा ये प्रतिभागी राज्य स्तर पर भाग ले सकेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
दीपक कुमार सिन्हा वन विभाग के सचिव नियुक्त विधानसभा सत्र के पहले दिन दी दिवंगत आत्माओं को श्रंद्धाजलियां सरकारी कालेजों के कर्मचारियों का एक सप्ताह के अंदर पूर्ण विवरण भिजवाना जरूरी हरियाणा:ग्राम पंचायतों के उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित 1652 होमगार्ड जवानों की होगी भर्ती 26 को राज्यपाल अंबाला में, मुख्यमंत्री जींद में फहराऐंगे राष्ट्रीय ध्वज आर्गेनिक उत्पाद वर्तमान समय की बड़ी जरूरत स्क्रिप्ट कमेटी ने किया हरियाणवी और गैर-हरियाणवी 22 फिल्मों का मूल्यांकन,तानाजी फिल्म टैक्स फ्री रि-अपीयर परीक्षा में नकल के 13 मामले दर्ज किये गये पार्कों और समुदाय केंद्रों के रखरखाव अधिकार को लेकर प्रतिनिधि मंडल कमिश्नर से मिले