ENGLISH HINDI Monday, September 16, 2019
Follow us on
 
पंजाब

गंदे पानी का निकास न होने व पीने योग्य पानी की सप्लाई नहीं होने से लोग परेशान

August 23, 2019 11:17 AM

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:
नगर कौंसिल ज़ीरकपुर की ओर से पटियाला सड़क पर स्थित वार्ड नंबर 24 अधीन पड़ते शिवा इंकलेव की विला सोसायटी में गंदे पानी की सही निकासी न होने के कारण गलियों पानी खड़ा रहता है और शुद्ध पीने वाले पानी की सप्लाई ना मिलने से लोग परेशान हैं। इस क्षेत्र में सड़क मेन सड़क से नीची है जिस कारण गंदा पानी ओवरफलो होकर गलियों में ही खड़ा रहता है। नगर कौंसिल ज़ीरकपुर के उप प्रधान नछत्तर सिंह का वार्ड होने के बावजूद सनाह विला सोसायटी में रहते पवन कुमार, बबीता चावला, परवेज चावला, पूजा चावला, अश्वनी शर्मा, मोहेन्दर सिंह, सुखजिन्दर कौर, शिफली, संजना, सुनीता बलजिन्दर कौर, ओम प्रकाश, कमलजीत आदि ने बताया कि सीवरेज का गंदा पानी उनकी कालोनी में ओवरफ्लो होकर सड़क पर पसरा रहता है, यह गंदा पानी उनके घरों और खाली पड़े प्लाटो में इकट्ठा होता रहता है, जिसे जानलेवा जानवर और मक्खी मच्छर पनप रहे हैं। जब थोड़ी सी भी बारिश होती है तो यह गंदा पानी उनकी गलियों और घरों अंदर दाख़िल हो जाता है पानी साथ ही साथ साँप और जानलेवा जानवर भी घरों में आ घुसते हैं। उन्होंने बताया कि पिछले लंबे समय से उनके घरों में सप्लाई हो रहा पानी भी बदबूदार और न पीने योग्य आ रहा है जिससे मोहल्ला वासियों का जीना बहुत ही मुश्किल हो गया है।   

ठेकदार पर समस्या की ओर ध्यान न देने के आरोप

मोहल्ला वासियों ने बताया कि इस सम्बन्धित वह कई बार नगर कौंसिल ज़ीरकपुर के आधिकारियों और ठेकदार कुलदीप सिंह को सूचित कर चुके हैं, परन्तु उनकी समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।    

उन्होंने डिप्टी कमिशनर मोहाली से माँग की है कि वह खुद हालातों का जायज़ा लेकर गंदे पानी का सही निकास और पीने योग्य पानी का प्रबंध करवाए। जब इस सम्बन्ध में नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी सुखजिन्दर सिंह सिद्धू के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि मुझे अभी चार्ज संभाले कुछ ही दिन हुए हैं लेकिन मैं ख़ुद जाकर मौके का जायज़ा लूँगा और ज़रूरत मुताबिक काम करवा दिया जायेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
चोर गिरोह का पर्दाफाश, चोरी में इकट्ठा हुआ सामान बांट रहे तीन में से 2 गिरफ्तार 370 हटाने का विरोध करने वालों के आगे अड़ गए शिव सैनिक नेत्र व दंत चैकअप शिविर में 300 से ज्यादा रोगियो की जांच सड़क हादसे में घायल की इलाज दौरान मौत ज़ीरकपुर में संदिग्ध परिस्थितियों में दिल्ली निवासी लापता भारत विकास परिषद ने विवेकानंद स्कूल के सहयोग से लगाया ब्लड डोनेशन कैंप रामगढ़िया अकाल सभा के पदाधिकारियों की नियुक्ति एयरटेल की भूमिगत केबल डालते कर्मचारियों से एक दर्जन से अधिक अज्ञात व्यक्तियों पर मारपीट का मामला जमीनी विवाद में प्रोपर्टी डीलर को पीटने का आरोप, पांच नामजद 200 फुट एअरपोर्ट रिंग रोड पर एक ट्यूबवेल के कमरे से मिला अज्ञात शव, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की