ENGLISH HINDI Thursday, January 23, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

पैंशन अदालत में पैंशनरों की समस्याओं को सुना

August 24, 2019 12:29 AM

सिरसा, सतीश बांसल:
वित्तीय एवं योजना विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद ने आज वीडियो कॉफ्रेंस के माध्यम से पैंशन अदालत में पैंशनरों की समस्याओं को सुना और मौके पर उनका निदान किया। लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉफ्रेंस कक्ष में उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग, जिला खजाना अधिकारी नरेंद्र ढुल सहित अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।
इस अवसर पर श्री प्रसाद ने जिला खजाना अधिकारियों को निर्देश दिये कि किसी भी पैंशनर की ग्रच्यूटी या पैंशन से संबधित कोई समस्या है तो उसे तुरंत हल करवाएं। उन्होंने कह कि पैंशन से संबंधित कोई कोई मुख्यालय स्तर की समस्या है तो उसकी सूचि बना कर तुरंत भिजवाएं। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी/ कर्मचारी की सेवानिवृति से एक वर्ष पहले उनका पैंशन केस भिजवा सकते हैं। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने अधिकारियों/कर्मचारियों के पैंशन केस ऑनलाईन अपडेट करें। उन्होंने कहा कि सभी पैंशनर परिवार पहचान पत्र आईडी फार्म भरकर अपने नजदीकी सीएससी में जमा करवाएं।
वीडियो कॉफ्रेंस में उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि जिला से संबंधित 9 पैंशनरों की ग्रच्यूटी रुकी हुई थी। उनकी इस समस्या का निदान मौके पर ही ए.जी. हरियाणा से आए हुए अधिकारियों ने किया और उनकी ग्रच्यूटी जारी की गई। उन्होंने जिला व सहायक खजाना अधिकारियों को निर्देश दिये कि पैंशनरों की किसी भी प्रकार की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर तुरंत हल करवाएं। उन्होंने कहा कि खजाना शाखा से संबंधित सभी कार्य समय पर करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 2 आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 23 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए 35 लाख कीमत की ब्राऊन सुगर सहित तस्कर गिरफ्तार दीपक कुमार सिन्हा वन विभाग के सचिव नियुक्त विधानसभा सत्र के पहले दिन दी दिवंगत आत्माओं को श्रंद्धाजलियां सरकारी कालेजों के कर्मचारियों का एक सप्ताह के अंदर पूर्ण विवरण भिजवाना जरूरी हरियाणा:ग्राम पंचायतों के उपचुनाव का कार्यक्रम घोषित 1652 होमगार्ड जवानों की होगी भर्ती 26 को राज्यपाल अंबाला में, मुख्यमंत्री जींद में फहराऐंगे राष्ट्रीय ध्वज आर्गेनिक उत्पाद वर्तमान समय की बड़ी जरूरत