ENGLISH HINDI Monday, September 16, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल

August 24, 2019 12:39 AM

चंडीगढ़ (मनोज शर्मा) खूबसूरत शहर को बाल श्रम मुक्त बनाने के लक्ष्य से डॉन बोस्को नवजीवन सोसाइटी, चंडीगढ़ व्यापार मण्डल और मार्केट कमेटी सेक्टर 36 चंडीगढ़ द्वारा संयुक्त रूप से बाल श्रमिक मुक्त चंडीगढ़ अभियान चलाया गया।
डॉन बोस्को नवजीवन सोसाइटी द्वारा बाल अनुकूल चंडीगढ़ कार्यक्रम की शुरुआत 12/06/2019 विष्व बाल श्रम मुक्त दिवस के रूप में कि किया गया। जब चंडीगढ़ की सभी मार्केट कमेटियों ने एक दृड संकल्प लिया कि वार्ड नंबर 4 चंडीगढ़ को बाल श्रमिक मुक्त बनाया जायेगा। ये अभियान मार्केट सेक्टर 24 से शुरू किया गया था।
आज इसी अभियान के तहत डॉन बोस्क सोसाइटी और मार्केट कमेटी सेक्टर 36 द्वारा मार्केट सेक्टर 36 में दुकानदारों द्वारा शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कर के वादा किया कि 18 साल से कम उम्र के बच्चो को उन की दुकान पर काम नहीं दिया जायेगा।
इस मौके पर मार्केट कमेटी सेक्टर 36 के अध्यक्ष श्री अनुज कुमार सहगल ने कहा कि बच्चे ही हमारे देश का भविष्य है, उन्हें इस उम्र में काम पर नहीं बल्कि अच्छी शिक्षा पर लगाना चाहिए। अगर हमारे देश का हर बच्चा पड़ेगा तभी तो हमारा देश आगे बढेगा।
इस मौके पर एरिए काउंसलर वार्ड नं 4 श्रीमती सुनीता धवन, चंडीगढ़ ब्योपार मण्डल से अध्यक्ष श्री अनिल वोहरा, चेयरमैन चरनजीव सिंह, संजीव चड्डा, रविन्द्र बिल्ला, राजन महाजन, एंटी ह्यूमन ट्रफिकिंग से श्री अवतार सिंह, श्री लखवीर सिंह,मार्केट कमेटी सेक्टर 36 से दीक्षित छाबड़ा, मुनीश ढींगरा, संजय कुमार, चेतन शर्मा, एवं डॉन बोस्को संस्था के सदस्य उपस्थित रहे।
संस्था द्वारा संयुक्त रूप से सुबह 11:30 बजे सेक्टर 36 डी मार्केट में शप्त पत्र पर हस्ताक्षर करवाने का कार्यक्रम किया गया, जिस में 30 से भी ज्यादा दुकानदारों ने हस्ताक्षर कर बाल श्रमिक खत्म करने की शपथ ग्रहण की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी के चेयरमैन बने गुरचरण सिंह: निकाली जाएगी भव्य रथ यात्रा ट्राईसिटी वेटर एसोसिएशन ने किया पौधरोपण लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने की"कहो प्लास्टिक को ना" मुहिम की शुरुआत लिप्पी परिदा ने प्रकृति के रंग द ताओ ऑफ थिंग्स, में कैमरे ऑख से पेश किये अरविंदो स्कूल के खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप में तीन गोल्ड मेडल झटके हेरोइन के साथ अम्बाला से दबोचे तस्कर की निशानदेही पर मुख्य आरोपी को चंडीगढ़ से किया काबू, पूछताछ के लिए दो दिन का पुलिस रिमांड डाइट क्लिनिक ने पंचकूला में खोला अपना नया क्लिनिक काव्य संग्रह ‘मन की लहरें’ का हुआ विमोचन व चर्चा से. 43 स्थित बस अड्डे पर बाथरूम जा रहे ऑटो रिक्शा चालक को सीटीयू कर्मियों ने पीट डाला : पैसे भी छीन लिए वैदिक गर्ल्स स्कूल की प्रिंसिपल पूनम सेखरी को सम्मानित किया