ENGLISH HINDI Friday, January 17, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

आचार्य बालकृष्ण को एम्स से छुट्टी, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई लोगों ने एम्स पहुंचकर हालचाल जाना

August 24, 2019 09:30 PM

ऋषिकेश (ओम रतूड़ी)

एम्स से विशेषज्ञ चिकित्सकों ने जांच के बाद आचार्य बालकृष्ण को शाम चार बजे छुट्टी दे दी गई है। वहीं, एम्स में भर्ती पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेने के लिए शनिवार को भी दिनभर कई बड़ी हस्तियों का आना-जाना लगा रहा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई लोगों ने एम्स पहुंचकर उनका हालचाल जाना और ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एम्स के आईसीयू व प्राइवेट वार्ड का निरीक्षण किया।

 
 एम्स निदेशक पद्मश्री प्रो. रवि कांत ने मुख्यमंत्री रावत को बताया कि आचार्य बालकृष्ण का उपचार विभिन्न विभागों के विशेषज्ञ चिकित्सकों के पैनल की निगरानी में किया जा रहा है। जिसमें मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. ब्रह्मप्रकाश, डीन एकेडमिक प्रो. सुरेखा किशोर,डीन स्टूडेंट्स वैलफेयर प्रो. मनोज गुप्ता,डीन प्रोटोकॉल प्रो. ब्रिजेंद्र सिंह,डा. वीके बस्तिया, डा. नीरज कुमार,डा. अंकित अग्रवाल,डा. उमेद,डा. गौरव, डा. बलराम जीओमर, डा. सुबोध कुमार समेत 50 से अधिक चिकित्सक शामिल हैं। निदेशक प्रो. रवि कांत ने बताया कि आचार्य पूरी तरह से स्वस्थ हैं और सामान्यतौर पर बातचीत कर रहे हैं।

शनिवार शाम को न्यूरोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट व क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट से परीक्षण किया और सभी चीजें सामान्य पाए जाने पर उन्हें एम्स अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। रवि कांत ने बताया कि संस्थान मरीजों को वर्ल्ड क्लास स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने को प्रतिबद्ध है और इस दिशा में सतत प्रयास जारी हैं,जिससे उत्तराखंड व समीपवर्ती प्रदेशों के मरीजों को उपचार के लिए दिल्ली व चंडीगढ़ आदि महानगरों में नहीं जाना पड़े। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एम्स संस्थान में मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं और सुविधाओं में लगातार की जा रही बढ़ोत्तरी पर एम्स प्रशासन की सराहना की।

उन्होंने एम्स को उत्तराखंड के लिए वरदान बताया। आचार्य बालकृष्ण के स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त करने के लिए पतंजलि योगपीठ के प्रमुख बाबा रामदेव, परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती मुनि, स्वामी अवधेशानंद महाराज, सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक,ऋषिकेश की महापौर अनीता ममगाईं, दरजाधारी राज्यमंत्री कृष्ण कुमार सिंघल आदि एम्स ऋषिकेश पहुंचे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
क्या मुस्लिम महिलाएँ और बच्चे अब विपक्ष का नया हथियार हैं? बीएमटीसी की प्रबंध निदेशक ने चलाई वाल्वो बस, कहीं प्रशंसा तो कहीं आलोचना जांच के दायरे में करीब 20 हजार लोग, दिल्ली पुलिस कर रही है पड़ताल भारत लहराएगा दुनिया में 5जी इंटरनेट का परचम, इसरो ने ताकतवर संचार उपग्रह किया लॉन्च जनगणना कार्य के लिए प्रारंभिक तैयारियां आरम्भः मुख्य सचिव जल होगा तो सब होगा: स्वामी चिदानन्द सरस्वती चिकित्सक को चिकित्सा ज्ञान के साथ व्यवहार कुशल होना भी जरुरी: प्रो. कांत फरवरी से अयोध्या में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ 100008 कुंडीय श्री सीताराम महायज्ञ नागरिकता संशोधन विधेयक किसी के भी विरोध में नहीं: स्वामी चिदानन्द सरस्वती गंगा नदी पर अवैध प्लेटफ़ार्म बनाने के विरोध में नगर आयुक्त को ज्ञापन