ENGLISH HINDI Friday, September 20, 2019
Follow us on
 
पंजाब

निकासी प्रबंधों का आभाव: आधे घंटे की बरसात में ही भबात की सड़कों में भरा पानी

August 25, 2019 07:44 PM

ज़ीरकपुर, जेएस कलेर
रविवार सुबह क्षेत्र में पड़े आधे घँटे के बारिश ने ही भबात की एक गली में भरे पानी कारण लोगों को अपने घरों तक ही सीमित रहने के लिए मजबूर होना पड़ा और इस गली में बरसात का पानी भर जाने कारण गली में इकट्ठा हुए बारिश का पानी दरिया की तरह नज़र आ रहा था।

सुबह पड़ी तकरीबन आधे घँटे के बारिश के कारण गाँव की बस्ती की गली में पानी ही पानी नज़र आ रहा था।

ज़िक्रयोग्य है कि यह वह ही मोहल्ला है जिसमें दो दिन पहले सुखविन्दर सिंह उर्फ संजय की गंदे पानी की आपूर्ति और अपर्याप्त निकासी प्रबंध होने कारण हुई पेचिश की बीमारी के चलते मौत हो गई थी और दर्जनों अन्य बीमार पड़े हैं। बरसाती पानी की निकासी के उपयुक्त प्रबंध न होने के कारण, जहाँ नगर कौंसिल के प्रबंधों की पोल खुल रही है, उसके साथ ही अनेकों दुकानों और मकानों में बारिश का पानी घुस जाने कारण माली नुक्सान भी हो रहा है। आधे घँटे की बरसात के साथ ही भबात गाँव की गली के आसपास पानी भर गया था। यह गली दूसरे रास्तों से नीची है और पानी की निकासी की समस्या होने के कारण लोगों को भारी मुशकलों का सामना करना पड़ रहा है। पानी भर जाने कारण लोगों को अपने घरों से निकलना भी मुशकल हुआ पड़ा है।

लोगों ने माँग की है कि इस गली में प्रशासन और नगर कौंसिल बरसाती पानी की निकासी के उचित प्रबंध करे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
गुरूद्वारे में खड़ा बुलेट मोटरसाईकल चोरी चुनावी शगूफा साबित हुआ फ्लाईओवर के नीचे सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट निजी कालोनी का रास्ता निकालने के लिए एकेएस कालोनी की दीवार तोड़ी वार्ड नंबर 20 में मलेरिया के एक और पॉजिटिव केस की पुष्टि डा. अम्बेदकर प्रतिमा की तोड़-फोड़ मामला: जांच के लिए सिट्ट का गठन स्पैशलिस्ट डॉक्टरों की आयु सीमा 60 से बढ़ा कर 65 साल की केंद्रीय प्रोजैक्ट की ऐबूलैंसों पर बादल की फोटो लगाने वाले अकाली गिरेबान में झांके: रंधावा खराब पड़ी हैं शहर की तीसरी आंखें पेरोल पर आया कैदी फ़रार - मामला दर्ज शिकागो में जीरकपुर के गांव छत्त के युवक की गोली मारकर हत्या, गांव में माहौल गमगीन