ENGLISH HINDI Sunday, September 22, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

54 किलो गांजा पत्ती व 50 किलो चुरा पोस्त सहित आरोपी काबू

August 26, 2019 09:28 PM

गुरुग्राम, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस द्वारा उडीसा से गांजा पत्ती लाकर गुरुग्राम में सप्लाई करने वाले दो आरोपियों व इनसे खरीदकर गुरुग्राम में बेचने वाले दो आरोपियों सहित कुल चार आरोपियों को गुरुग्राम से काबू कर उनके कब्जे से 54 किलो गांजा पत्ती जब्त की गई है। पुलिस ने इस सिलसिले में उड़ीसा के दो और राजस्थान के एक व्यक्ति सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजस्थान के जिला भरतपुर के मूल निवासी गोविंद, सेक्टर-46 गुरुग्राम के सोनू, तथा जिला अंगुल, उड़ीसा निवासी छागला शाहू और रमाकांत प्रधान के रुप में हुई है। सभी आरोपियों को गुरुग्राम के सेक्टर-46 स्थित हुडा मार्केट के पास से गिरफ्तार किया गया।
प्रारंभिक पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि आरोपी छागला शाहू व रमाकान्त प्रधान गांजा पत्ती उड़ीसा के जंगलों से ट्रकों में रखकर गुरुग्राम लाते है तथा 5 से 6 हजार प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेच देते है। ये दोनो अन्य आरोपियों (गोविन्द व सोनू) को सप्लाई कर रहे थे कि इसी दौरान इन्हें पुलिस ने पकड़ लिया। आरोपी गोविन्द व सोनू ये गाँजा पत्ती खरीदकर गाँजा का नशा करने वाले लोगों को पुङिया बनाकर बेचते है। गाँजा पत्ती सप्लाई करने व बेचने का यह कार्य उक्त आरोपियों द्वारा पिछले एक साल से किया जा रहा है। उनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था।
एक अलग मामले में, पुलिस ने जिला पानीपत से 50 किलो चुरा पोस्त जब्त कर उत्तर प्रदेश के कैराना जिले के निवासी सारिक और तस्वर को गिरफ्तार किया है। पूछताछ करने पर, आरोपियों ने बताया कि वे इसे उत्तर प्रदेश के कैराना में बेचने के लिए राजस्थान के उदयपुर से खरीद कर लाते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें