ENGLISH HINDI Friday, January 17, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

राष्ट्रीय गौ क्रांति मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने संत गोपाल मणि महाराज

August 26, 2019 09:31 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
गाँव कैम्बवाला स्थित श्री गोपाल गोलोक धाम गौशाला में भारतीय गौ क्रांति मंच के संगठन की गुजरात के संत अवधूत रामायणी के तत्वधान में राष्ट्रीय संगोष्ठी आहूत की गई। जिसमें संगठन के प्रमुख मुद्दे गौमाता राष्ट्रमाता घोषित हो के उद्देश्य को पूरा करने के लिए संगठन की नई कार्यकारिणी गठित की गई जिसमें सर्वसम्मति मंच के संस्थापक गौक्रांति अग्रदूत संत गोपाल मणि महाराज को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया।
धर्माचार्य गिरवर शर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि इस गोष्ठी में भारत के सभी प्रदेशों के पदाधिकारी आए थे। सबने एक स्वर में भारत सरकार से मांग की कि गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित किया जाए। साथ ही संगठन का विस्तार करते हुए भारतीय गौ क्रांति मंच की राष्ट्रीय महिला प्रमुख का दायित्व सुश्री कुसुम भट्ट को दिया गया और भारत का युवा प्रमुख विकास पाटनी को बनाया गया। बाकी राष्ट्रीय व राज्य कार्यकारिणी के शेष पदाधिकारियों का चयन 28 अगस्त को यहीं पर किया जाएगा। संगोष्ठी में विभिन्न प्रदेशों से आए प्रतिनिधि व गौभक्तों ने विभिन्न सुझाव दिए। जिसमें प्रमुख बात यह रही कि भारतीय गौ क्रांति मंच का जो गौ संरक्षण और गौ संवर्धन के लिए गौ माता को राष्ट्रमाता के पद पर सुशोभित कराने हेतु राज्यों तथा राष्ट्रीय स्तर पर गोपाल सेना का गठन कराने का निर्णय लिया है। जिसमें प्रत्येक जिले में 500 युवाओं को जोड़ा जाएगा। साथ ही संगठन प्रत्येक राज्य में जाकर राज्य सरकार से केंद्र को गाय को राष्ट्रमाता बनाने का प्रस्ताव भेजने के लिए दबाव बनाएगा और मंच का प्रतिनिधि मंडल शीघ्र ही केंद्र सरकार के मंत्रियों एवं माननीय प्रधानमंत्री से मुलाकात कर अपना प्रस्ताव सौंपेगा। इस अवसर पर राजस्थान से विनोद शर्मा, अवधेश अवस्थी, शंभू सिंह रामधारी, लाल चंद्र, उमेश सूद, सुमाता हिमाचल से, छत्तीसगढ़ से मिश्रा, चंडीगढ़ से विश्व हिंदू परिषद धर्माचार्य प्रमुख गिरवर शर्मा, उत्तराखंड से दशवंत सिंह रावत समर वीर सिंह पवार, शूरवीर सिंह, आनंद सिंह रावत, बलवीर सिंह पवार एवं ढेरों गौ भक्त माताएं पहुंची।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
सूद बने चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष, टंडन बने राष्ट्रीय परिषद् के सदस्य अनजान व्यक्ति पर कभी भी भरोसा न करे: ममता समाजवादी पार्टी ने डिम्पल यादव का जन्म दिन मनाया आल कांट्रैक्चयुल कर्मचारी संघ ने चंडीगढ प्रशासन और नगर निगम के खिलाफ किया रोष प्रदर्शन होम्योपैथी से दिल के सुराख का ईलाज अब संभव: डॉ अनुकांत गोयल मकर संक्रांति के पावन पर्व के उपलक्ष्य में उद्योगपतियों ने भंडारे का किया आयोजन वाल्मीकि जयंती के पोस्टर लगाने पर लाखों का जुर्माना ठोकने पर चण्डीगढ़ नगर निगम के खिलाफ युवा कांग्रेस का चक्का जाम लोहड़ी पर्व:सिया ने देश की बेटियों निर्भया और डॉक्टर प्रियंका को दी श्रद्धांजलि डोर टू डोर गारबेज कलेक्टर ने पूर्व मेयर राजेश कालिया और निगम कमिश्नर के खिलाफ खोला मोर्चा 106 सीआरपीएफ अधिकारियों एवं कार्मिकों ने रक्तदान किया