ENGLISH HINDI Friday, January 17, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

पोलिसी बाजार पर एक करोड़ ग्यारह लाख का जुर्माना

September 01, 2019 08:14 PM

चंडीगढ, संजय मिश्रा:
IRDAI ने पॉलिसी बाजार के खिलाफ एक विस्तृत आदेश पारित करते हुए अनधिकृत तृतीय पक्ष की सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए ग्राहकों को प्रेरित करने एवं अपनी वेबसाइट पर भ्रामक विज्ञापनों के लिए 1.11 करोड रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना अब तक के किसी भी मध्यस्थ पर लगाया गया उच्चतम जुर्माना है।
IRDA ने पॉलिसीबाजार को भविष्य में नियमों के उल्लंघन को लेकर भी चेतावनी जारी की है। नियामक ने फर्म को 15 दिनों के अंदर जुर्माने की रकम जमा कराने को कहा है। IRDA ने अपने आदेश में ये भी कहा है कि वेब एग्रीगेटर अगर चाहे तो इस फैसले के खिलाफ बीमा अधिनियम 1938 की धारा 110 के तहत सिक्यूरिटीज अपीलेट ट्रिब्यूनल में अपील दायर कर सकती है।
IRDAI ने अपने आदेश में कहा कि पॉलिसीबाजार ने Aetna के इंडियन हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (IHO) नामक एक गैर-बीमा इकाई के साथ साझेदारी की। इसके अलावा नियमों का उल्लंघन करते हुए अपने ग्राहकों को प्रोत्साहन की पेशकश भी की इस तरह पोलिसीबाजार ने इंश्योरेंस वेब एग्रीगेटर रेगुलेशंस 2013 और 2017 का उल्लंघन किया है, जो पॉलिसी धारकों के हितों की रक्षा और वेब एग्रीगेटर के कारोबार को नियमित करने के लिए बनाए गए हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
बीएमटीसी की प्रबंध निदेशक ने चलाई वाल्वो बस, कहीं प्रशंसा तो कहीं आलोचना जांच के दायरे में करीब 20 हजार लोग, दिल्ली पुलिस कर रही है पड़ताल भारत लहराएगा दुनिया में 5जी इंटरनेट का परचम, इसरो ने ताकतवर संचार उपग्रह किया लॉन्च जनगणना कार्य के लिए प्रारंभिक तैयारियां आरम्भः मुख्य सचिव जल होगा तो सब होगा: स्वामी चिदानन्द सरस्वती चिकित्सक को चिकित्सा ज्ञान के साथ व्यवहार कुशल होना भी जरुरी: प्रो. कांत फरवरी से अयोध्या में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ 100008 कुंडीय श्री सीताराम महायज्ञ नागरिकता संशोधन विधेयक किसी के भी विरोध में नहीं: स्वामी चिदानन्द सरस्वती गंगा नदी पर अवैध प्लेटफ़ार्म बनाने के विरोध में नगर आयुक्त को ज्ञापन पूर्व मंत्री ने आश्वासन पर किया आमरण अनशन स्थगित