ENGLISH HINDI Friday, November 22, 2019
Follow us on
 
राष्ट्रीय

एम्स में रोगियों के लिये पास सुविधा शुरू

September 03, 2019 08:42 PM

ऋषिकेश (ओम रतूड़ी) अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश में मंगलवार से मरीजों के तीमारदारों के लिए पास सुविधा शुरू हो गई। मरीजों की बेहतर देखभाल, स्वास्थ्य व सुरक्षा के मद्देनजर बनाई गई योजना का संस्थान के निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत ने विधिवत शुभारंभ किया।
इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में निदेशक एम्स प्रो. रवि कांत ने मरीजों के तीमारदारों को निशुल्क पास वितरित किए। उन्होंने बताया कि संस्थान में बेहतर व्यवस्थाओं के लिए चरणबद्ध कार्य किए जा रहे हैं,जिससे यहां आने वाले मरीजों को बेहतर लाभ मिल सके। बताया कि अस्पताल में प्रत्येक मरीज के साथ केवल एक तीमारदार की अनुमति रहेगी,जिसे मरीज के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती रहने तक निशुल्क पास उपलब्ध कराया जाएगा। एम्स निदेशक पद्मश्री प्रो. रवि कांत ने बताया कि मरीज को मिलने वाले एक से अधिक तीमारदार अतिरिक्त शुल्क देकर पास ले सकते हैं।
उन्होंने बताया कि यह योजना अस्पताल के बेहतर संचालन, मरीजों के स्वास्थ्य की सुरक्षा, बेहतर देखभाल, संक्रमण के खतरों को कम करने और सुरक्षात्मक लिहाज से तैयार की गई है। मरीज अपने साथ स्वस्थ बच्चों को अस्पताल में नहीं लाएं जिससे बच्चों का संक्रमण से बचाव हो सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
सड़क दुर्घटना में पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत समेत तीन घायल सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ साधु संतों ने की बैठक अमेज़न फ्लिपकार्ट के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन के लिए 10 नवम्बर को दिल्ली में व्यापारियों की राष्ट्रीय बैठक आरसीईपी को अपनाने के केंद्र के निर्णय का सीआईआई ने किया समर्थन इस्‍पात मंत्री ने निवेशकों को भारत के विकास क्रम में भागीदार बनने का न्‍यौता दिया नराकास पंचकूला द्वारा स्वरचित काव्य पाठ प्रतियोगिता आयोजित ईपीएफओ पेंशन न्यूनतम 7500 रूपये करने की मांग तेज झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के कार्यक्रम की घोषणा वॉट्सऐप में जल्द शुरू होगा पेमेंट की खास सर्विस: सीईओ ज़करबर्ग राष्ट्रपति करेंगे 2 से 4 नवम्बर तक सिक्किम और मेघालय का दौरा