ENGLISH HINDI Sunday, September 22, 2019
Follow us on
 
पंजाब

क्राइम ब्रांच के नकली मुलाजिम बनकर ऐंठते थे पैसे, रिश्वत लेते एक गिरफ्तार, एक पत्रकार समेत 5 पर केस दर्ज

September 05, 2019 09:58 PM

लालडू, फेस2न्यूज

क्राइम ब्रांच के नकली मुलाजिम बनकर लालड़ू इलाके में कबाड़ का काम करने वाले एक व्यक्ति से हजारों रुपए रिश्वत लेते हुए पुलिस ने एक पत्रकार समेत पांच लोगों पर केस दर्ज किया है। इनमें एक आरोपी को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर उससे रिश्वत का पैसा भी बरामद लिया। अदालत में पेश करने पर उसका एक दिन पुलिस रिमांड हासिल हुआ है।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रजनीश चौधरी ने बताया कि बलजीत सिंह पुत्र हरी सिंह निवासी रोज़ी इनकलेव, नज़दीक पेट्रोल पंप बल्लोपुर पर कबाड़ की दुकान करता है। उसने अपनी शिकायत में पुलिस को बताया कि 3 फरवरी 2019 को उस की दुकान पर चार.पाँच व्यक्ति आए थे। उन्होंने अपने आप को क्राइम ब्रांच मोहाली के मुलाजिम बताया था। उसे धमकाया था कि वह चोरी के मोटरसाइिकल खरीदने का काम करता है जिसकी उनके पास शिकायत है। कार्रवाई से बचाने के बदले उन्होंने 50 हज़ार रुपए की रिश्वत मांगी परंतु बाद में सौदा 15 हज़ार में फाइनल हो गया। उस के बाद वे बुधवार 4 सितंबर को फिर दुकान पर आ धमके और 5 हजार रुपए की मांग करने लगे।

बलजीत के मुताबिक उसने तीन हजार रुपए उन्हें दे दिए और बाकी दो हजार रुपए का इंतजाम करने के बहाने वह लालडू पुलिस के पास पहुंच गया। वहां थाने में शिकायत दे आया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सोहन लाल उर्फ सोनू पुत्र अमर नाथ निवासी जास्तनां खुर्द को रंगे हाथ काबू कर उससे बतौर रिश्वत 3 हजार रुपए भी बरामद कर लिए जबकि चरणों वासी दप्पर और राजेश गर्ग निवासी पंचकूला समेत दो उनके अज्ञात साथी मौके से कार में फरार हो गए जिनकी तालाश जारी है।

पुलिस ने सोहन लाल, राजेश गर्ग, चरणों समेत उनके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ आईपीसी 384 के तहत केस दर्ज करते हुए सोहन उर्फ सोनू को गिरफ्तार कर लिया। उसे वीरवार को डेराबस्सी की अदालत में पेश किया गया जहां से उसका एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल हुआ है। अन्य आरोपियों की तालाश में पुलिस लगातार उनके ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें