ENGLISH HINDI Sunday, September 22, 2019
Follow us on
 
पंजाब

वाटर सप्लाई मेन पाईप लाईन तोड़ी, नगर कौंसिल करेगी सख्त कार्रवाई

September 06, 2019 08:56 PM

ज़ीरकपुर, जेएस कलेर

नगर कौंसिल के वार्ड नं. 25 अधीन एके एस कालोनी में एक व्यक्ति की ओर से ग़ैरमान्यता प्राप्त प्लंबर से कनैक्शन करवाने समय पानी की मेन लाईन ही तोड़ दी गई। नोसिखिए प्लंबर नें पानी का कनैक्शन लगाने के लिए जेसीबी मशीन के साथ गहरा खड्डा खुदवाया गया।

  खड्डा खोदने समय पानी का फुहारा चल पड़ी, क्योंकि वहाँ से वाटर सप्लाई की मेन लाईन गुज़रती है, जो टूट गई थी। तब से उक्त पाईप लाईन से पानी लीक कर इलाके की सड़कें पर बह रहा है। ख़ास बात यह है कि वाटर स्पलाई की पाईप को नुक्सान पहुँचाने वालों ने इस की मुरम्मत के लिए नगर कौंसिल को सूचित करने की भी ज़रूरी नहीं समझी।

क्षेत्र में पानी की सप्लाई ठप्प
इलाका निवासी जसपाल सिंह ने बताया कि गुरूवार रात से आसपास के घरों की पीने वाले पानी की स्पलाई ठप्प है क्योंकि काफ़ी ज़्यादा लीकेज होने के कारण पानी की स्पलाई नहीं आ रही। वाटर स्पलाई की पाईप को नुक्सान पहुँचने से 24 घंटे बीत जाने पर भी पानी न मिलने मिलने कारण लोग परेशान हैं।

टूट-फूट रही हैं सड़कें
पीने वाले पानी की तंगी कारण लोगों को परेशानी तो हो ही रही है, कनैक्शन लेने कारण क्षेत्र में सड़कें भी टूट-फुट रही हैं। दिन -रात लीक हो रहा पानी सड़कें पर जमा होने के कारण इनका टूटना स्वाभाविक है। बड़े दुख की बात है कि एक तरफ़ फंड्स की कमी कारण शहर में विकास कार्य ठप्प हो कर रह गए हैं, दूसरे तरफ़ अच्छी-भली सड़कें को बचाने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।

क्या कहते हैं सम्बन्धित पार्षद - संपर्क करने पर वार्ड 25 की पार्षद राजवंत कौर मांगट के पति हनींदर मांगट नें कहा कि मुझे इस बारे किसी ने सूचित नहीं किया। वह तुरंत नगर कौंसिल आधिकारियों को सूचित कर लीक हो रही पाईप की मुरम्मत करवा कर व्यर्थ जा रहे पानी को रोकने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं।
दर्ज करवाएंगे केस
इस संबंध में बात करने पर कार्यकारी अधिकारी सुखजिन्दर सिंह सिधु नें कहा कि पानी की लाईन को नुक्सान पहुँचाने की शिकायत ज़ीरकपुर थाने में देकर आरोपी व्यक्ति के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करवाया जायेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें