ENGLISH HINDI Tuesday, June 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृतिमॉनसून ऋतु (जून–सितम्बर) की वर्षा दीर्घावधि औसत के 96 से 104 प्रतिशत होने की संभावनासमाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पंजाब में मैन मार्केट, सैलून, शराब की दुकानों, सपा आदि निर्धारित संचालन विधि की पालना के साथ आज से खुलेकांगड़ा में आए कोरोना पॉजिटिव आठ नए मामलेपीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयासकांग्रेसी मंत्रियों ने केंद्र द्वारा संघीय ढांचे का गला घोंटने पर बादलों को घेराकोरोना महामारी के बावजूद मानवता भलाई हेतु रक्तदान शिविर का आयोजन
हिमाचल प्रदेश

विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल: नरदेव कंवर

September 06, 2019 09:44 PM

ज्वालामुखी(विजयेन्दर शर्मा)

 

 सत्ता परिवर्तन के साथ ही भाजपा के उच्च सूत्र व कुछ अति उत्साही अफसर लगातार लैंड टैंनेंसी एक्ट की धारा.118 के साथ सरलीकरण के नाम पर छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं परंतु कांग्रेस पार्टी वक्त.वक्त पर लोकतंत्र के सजग प्रहरी की तरह इसका विरोध करके भाजपा के मनसूबों को पूरा होने से रोक रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में धारा.118 में संशोधन व टी.टूरिज्म ऑर्चड.टूरिज्म जैसे नामों की आड़ में लैंड सिलिंग एक्ट तक में संशोधन की बातें कर हिमाचल को बेचने का प्रयास हो रहा है परंतु कांग्रेस पार्टी हिमाचल की ज़मीने व संपत्तियां किसी कीमत पर लूटने नहीं देगी।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के फीशरीज सेल के राज्य अध्यक्षने कहा कि विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल हो चुकी है और प्रदेश को आगे ले जाने की न कोई नीति है न सोच है। भाजपा की सरकार आर्थिक मोर्चे पर भी पूरी तरह असफल रही है और प्रदेश में संसाधन सृजित करने निवेशकों को लाने और केंद्र से आर्थिक सहायता पाने में विफल रही है। अब केवल भारी.भरकम कर्जा लेकर काम चलाऊ व्यवस्था का वातावरण बना रही है।

उन्होंने कहा कि जिस दिन से भाजपा प्रदेश में सत्तासीन हुई गैर.हिमाचली लॉबी सक्रिय है जो हिमाचल की ज़मीनों ए पर्वतश्रृंखलाओं और बेशकीमती संपत्तियों पर नजर गड़ाये हुए हैं। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के साथ ही भाजपा के उच्च सूत्र व कुछ अति उत्साही अफसर लगातार लैंड टैंनेंसी एक्ट की धारा.118 के साथ सरलीकरण के नाम पर छेड़छाड़ करने का प्रयास कर रहे हैं परंतु कांग्रेस पार्टी वक्त.वक्त पर लोकतंत्र के सजग प्रहरी की तरह इसका विरोध करके भाजपा के मनसूबों को पूरा होने से रोक रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज में धारा.118 में संशोधन व टी.टूरिज्म ऑर्चड.टूरिज्म जैसे नामों की आड़ में लैंड सिलिंग एक्ट तक में संशोधन की बातें कर हिमाचल को बेचने का प्रयास हो रहा है परंतु कांग्रेस पार्टी हिमाचल की ज़मीने व संपत्तियां किसी कीमत पर लूटने नहीं देगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें