ENGLISH HINDI Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

से. 43 स्थित बस अड्डे पर बाथरूम जा रहे ऑटो रिक्शा चालक को सीटीयू कर्मियों ने पीट डाला : पैसे भी छीन लिए

September 08, 2019 08:27 PM

शशिशंकर तिवारी की अगुआई में जमकर हुआ रोष प्रदर्शन

चण्डीगढ़ : से. 43 के बस अड्डे पर रोजाना हजारों सवारियों को लाने ले जाने वाले ऑटो रिक्शा वालों को यहां की जन सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं करने दिया जाता। यहां तक कि उन्हें इतनी गर्मी में पानी तक भी नहीं पीने दिया जाता। कई बार मैनेजमेंट की शह पर ऑटो वालों की पिटाई भी की जा चुकी है। ये आरोप लगाते हुए आज चण्डीगढ़ ऑटो वेलफेयर एसोसिएशन, ट्राईसिटी के अध्यक्ष शशिशंकर तिवारी की अगुआई में आज सैंकड़ों ऑटो रिक्शा वालों ने बस अड्डे के बाहर जोरदार धरना प्रदर्शन किया व सीटीयू प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

 तिवारी ने बताया कि आज भी एक ऑटो रिक्शा चालक जब बाथरूम जा रहा था तो उसको सीटीयू के 5-6 कर्मचारियों ने घेर लिया व मारपीट की। साथ ही उसके पैसे भी छीन लिए।

इसके बाद उसे घसीटते हुए बस अड्डा पुलिस चौकी ले गए जोकि सी सी टी वी कमरा में कैद है। तिवारी ने ये भी आरोप लगाया कि पुलिस ने भी इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्यवाई करने की बजाये पीड़ित पर ही समझौता करने का दबाब बनाती रही। इस घटना के विरोध में आज ऑटोरिक्शा वालों में भारी रोष व्याप्त हो गया। उनका कहना है कि आये दिन ऑटो वालों को यहां प्रताड़ित किया जाता है जिसे सहना अब मुश्किल है। यहां जरूरत पड़ने पर एटीएम इस्तेमाल करना हो तब भी रोक दिया जाता है। तिवारी ने मांग की है दोषियों के विरूद्ध सख्त से सख्त कार्यवाई की जाये व आइंदा से यहां ऑटो रिक्शा वालों से रोक टोक ना की जाये।

आज के प्रदर्शन में भाग लेने वालों में मिथिला ऑटोरिक्शा यूनियन के प्रधान त्रिगुण पासवान, इंटक के अध्यक्ष नसीब जाखड़, समाजसेवक ऑटो रिक्शा चालक अनिल कुमार, जीएमसीएच मजदूर यूनियन के नेता अरविन्द सिंह, रोहित यादव टिन्नी, जोगिन्दर शाह, सत्ती, अभय झा, शम्बू शाह, बैजनाथ, विजय, नन्दलाल शाह, राम किशन गुप्ता आदि ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
भागवत कथा सुनने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया(अ) के सचिव हरिकृष्ण हैरी आपातकाल में 100 की जगह मिलाए 112 इंटीग्रेटेड होगा आपातकाल सिस्टम राजविन्द्र सिंह गुड्डू बने रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सांसद किरण खेर ने एडवाइजर-चंडीगढ प्रशासन को लिखा पत्र ऑटो वर्कर्स यूनियन ने मनाई विश्वकर्मा जयंती कहो प्लास्टिक को न जागरूकता शिविर भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी के चेयरमैन बने गुरचरण सिंह: निकाली जाएगी भव्य रथ यात्रा ट्राईसिटी वेटर एसोसिएशन ने किया पौधरोपण लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने की"कहो प्लास्टिक को ना" मुहिम की शुरुआत लिप्पी परिदा ने प्रकृति के रंग द ताओ ऑफ थिंग्स, में कैमरे ऑख से पेश किये