ENGLISH HINDI Thursday, November 21, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

काव्य संग्रह ‘मन की लहरें’ का हुआ विमोचन व चर्चा

September 08, 2019 08:35 PM
चंडीगढ़: पंजाबी व हिंदी के कवि गुरदर्शन सिंह के नवप्रकाशित काव्य संग्रह ‘मन की बातें’ का भव्य समारोह में विमोचन व चर्चा हुई। कार्यक्रम का आयोजन साहित्य विज्ञान केंद्र ने शिवालिक पब्लिक स्कूल मोहाली के सभागार मंव किया। अध्यक्ष मडल में वयोवृद्ध साहित्यकार गुरचरण सिंह बोपाराय, कविवर जैन विज और कवि बलवंत तक्षक शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन सेवी रयात ने किया। सरस्वती वंदना सोमेश ने प्रस्तुत किया।
पुस्तक पर बोलते हुए कविवर जैन विज ने कहा कि कवि ने समाज और जिंदगी को खुली आंख से देखा है। कविताओं में घर-परिवार के साथ व्यवस्था की विसंगतियों पर तंज कसा गया है।
कवि व पत्रकार बलवंत तक्षक ने पुस्तक पर बोलते हुए कहा कि इन की कविताएं आधुनिकता के रंग में रंगी हुई हैं। संवेदनशील कवि ने समाज के प्रत्येक पात्र को छुआ है।
पुस्तक पर बोलते हुए गुरदर्शन भावी ने कहा उन्हे आस-पास की घटनाएं प्रभावित करती रहती हैं। उनको ही शब्दों में पिरोकर प्रस्तुत किया है। उन्होने अपनी कुछ कविताओं का पाठ भी किया।
श्रीमती किरण बेदी औऱ परमजीत परम ने भी विचार रखे। सुमन, दर्शन, ऊषा शर्मा, कल्पना गुप्ता, बलविंदर कौर ने कविताओं का पाठ किया। कार्यक्रम में भारी संख्या में साहित्यकार उपस्थित थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
चण्डीगढ़ भाजपा को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमति इंदिरा गांधी की 102वी जयन्ती पर श्रद्धासुमन अर्पित प्रिंस बंदुला के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत, संजय टंडन ने किया उद्घाटन पंडित यशोदा नंदन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र एवं चेरिटेबल ट्रस्ट (कोटकपूरा ) ने वार्षिक माता का लंगर लगाया गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा सन्यासी ही समाज को दिशा दे सकते हैं :आयुषी अयोध्या राम मंदिर फैसला: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने सुप्रीम कोर्ट फैसले का किया स्वागत चिल्ड्रेंस डे: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानित अमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और एजी ऑडिट पंजाब ने महिला स्टाफ़ के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्प कैन बायोसिस ने पराली से होने वाले प्रदुषण के समाधान के लिए पेश किया स्पीड कम्पोस्ट