ENGLISH HINDI Tuesday, August 04, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय कराररूड़की में वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाए जाने के संबंध में बैठक, 05 सितम्बर तक बिड प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देशधौला कुआं में आईआईएम का शिलान्यास‘आप’ नेताओं संग फार्म हाऊस में कैप्टन को ढूंढने गए मान को किया गिरफ्तार
चंडीगढ़

काव्य संग्रह ‘मन की लहरें’ का हुआ विमोचन व चर्चा

September 08, 2019 08:35 PM
चंडीगढ़: पंजाबी व हिंदी के कवि गुरदर्शन सिंह के नवप्रकाशित काव्य संग्रह ‘मन की बातें’ का भव्य समारोह में विमोचन व चर्चा हुई। कार्यक्रम का आयोजन साहित्य विज्ञान केंद्र ने शिवालिक पब्लिक स्कूल मोहाली के सभागार मंव किया। अध्यक्ष मडल में वयोवृद्ध साहित्यकार गुरचरण सिंह बोपाराय, कविवर जैन विज और कवि बलवंत तक्षक शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन सेवी रयात ने किया। सरस्वती वंदना सोमेश ने प्रस्तुत किया।
पुस्तक पर बोलते हुए कविवर जैन विज ने कहा कि कवि ने समाज और जिंदगी को खुली आंख से देखा है। कविताओं में घर-परिवार के साथ व्यवस्था की विसंगतियों पर तंज कसा गया है।
कवि व पत्रकार बलवंत तक्षक ने पुस्तक पर बोलते हुए कहा कि इन की कविताएं आधुनिकता के रंग में रंगी हुई हैं। संवेदनशील कवि ने समाज के प्रत्येक पात्र को छुआ है।
पुस्तक पर बोलते हुए गुरदर्शन भावी ने कहा उन्हे आस-पास की घटनाएं प्रभावित करती रहती हैं। उनको ही शब्दों में पिरोकर प्रस्तुत किया है। उन्होने अपनी कुछ कविताओं का पाठ भी किया।
श्रीमती किरण बेदी औऱ परमजीत परम ने भी विचार रखे। सुमन, दर्शन, ऊषा शर्मा, कल्पना गुप्ता, बलविंदर कौर ने कविताओं का पाठ किया। कार्यक्रम में भारी संख्या में साहित्यकार उपस्थित थे।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
आनलाइन तीज सेलीब्रेशन मेें काम्या शर्मा ने जीता खिताब तथास्तु चैरिटेबल सोसायटी की बच्चों की चार दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न दड़वा में लागू हुआ प्रधानमन्त्री का "घर-घर जल" मिशन, धर्मेंद्र सिंह सैनी ने आभार जताया सावन के आखिरी सोमवार सेक्टर 46 सनातन धर्म मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ भाई बहन के प्यार का सर्वश्रेष्ठ बंधन रक्षा बंधन महिलाओं ने ओल्ड ऐज होम में बजुर्गों और पुलिस चौकी में पुलिस कर्मियों को बाँधी राखी राखी के मौके घर में रह कर बनाईं सुंदर राखियां सभी ने मनाई एक साथ ईद तो बन गई मिसाल युगदृष्टा लेखक थे प्रेमचंद, अपनी चेतनता एवं चिंतनशीलता से किया सत्य साबित खस्ता हाल सड़कों को लेकर रोष, शीघ्र मुरम्मत की उठी मांग