ENGLISH HINDI Saturday, September 21, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

काव्य संग्रह ‘मन की लहरें’ का हुआ विमोचन व चर्चा

September 08, 2019 08:35 PM
चंडीगढ़: पंजाबी व हिंदी के कवि गुरदर्शन सिंह के नवप्रकाशित काव्य संग्रह ‘मन की बातें’ का भव्य समारोह में विमोचन व चर्चा हुई। कार्यक्रम का आयोजन साहित्य विज्ञान केंद्र ने शिवालिक पब्लिक स्कूल मोहाली के सभागार मंव किया। अध्यक्ष मडल में वयोवृद्ध साहित्यकार गुरचरण सिंह बोपाराय, कविवर जैन विज और कवि बलवंत तक्षक शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन सेवी रयात ने किया। सरस्वती वंदना सोमेश ने प्रस्तुत किया।
पुस्तक पर बोलते हुए कविवर जैन विज ने कहा कि कवि ने समाज और जिंदगी को खुली आंख से देखा है। कविताओं में घर-परिवार के साथ व्यवस्था की विसंगतियों पर तंज कसा गया है।
कवि व पत्रकार बलवंत तक्षक ने पुस्तक पर बोलते हुए कहा कि इन की कविताएं आधुनिकता के रंग में रंगी हुई हैं। संवेदनशील कवि ने समाज के प्रत्येक पात्र को छुआ है।
पुस्तक पर बोलते हुए गुरदर्शन भावी ने कहा उन्हे आस-पास की घटनाएं प्रभावित करती रहती हैं। उनको ही शब्दों में पिरोकर प्रस्तुत किया है। उन्होने अपनी कुछ कविताओं का पाठ भी किया।
श्रीमती किरण बेदी औऱ परमजीत परम ने भी विचार रखे। सुमन, दर्शन, ऊषा शर्मा, कल्पना गुप्ता, बलविंदर कौर ने कविताओं का पाठ किया। कार्यक्रम में भारी संख्या में साहित्यकार उपस्थित थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
भागवत कथा सुनने रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया(अ) के सचिव हरिकृष्ण हैरी आपातकाल में 100 की जगह मिलाए 112 इंटीग्रेटेड होगा आपातकाल सिस्टम राजविन्द्र सिंह गुड्डू बने रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सांसद किरण खेर ने एडवाइजर-चंडीगढ प्रशासन को लिखा पत्र ऑटो वर्कर्स यूनियन ने मनाई विश्वकर्मा जयंती कहो प्लास्टिक को न जागरूकता शिविर भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी के चेयरमैन बने गुरचरण सिंह: निकाली जाएगी भव्य रथ यात्रा ट्राईसिटी वेटर एसोसिएशन ने किया पौधरोपण लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने की"कहो प्लास्टिक को ना" मुहिम की शुरुआत लिप्पी परिदा ने प्रकृति के रंग द ताओ ऑफ थिंग्स, में कैमरे ऑख से पेश किये