ENGLISH HINDI Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
होलाष्टक रहेगा 3 मार्च से 9 मार्च तक, जानिए क्यों नहीं करते इसमें शुभ कार्य ?टीचर्स ने एग्जाम में नहीं दी ड्यूटी, अब बोर्ड ने बच्चों को जारी नहीं किए रोलनंबर: कुलभूषण शर्माफाइल पर देरी के लिए संबधित अधिकारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएअखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देशभर से खिलाड़ीपूर्व CIC हबीब उल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, शाहीन बाग शांतिपूर्ण सभा का संगमदृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानितसोलन की पूर्व विधायक मेजर कृष्णा मोहिनी का निधन मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा
पंजाब

बिल्डर पर मनमानी के आरोप, रास्ता जाम कर किया प्रदर्शन

September 08, 2019 09:16 PM

 क्रिस्टल होमज़ के बिल्डर पर सोसाइटी के रास्ता किसी और को बेचने का आरोप,लोगों ने अदालत का दरवाजा खटखटाने की दी चेतावनी

जीरकपुर, जेएस कलेर

गजीपुर- किशनपुरा सड़क पर स्थित क्रिस्टल होमज़ सोसायटी के बाशिन्दों ने रविवार बिल्डर पर मनमानी करते हुए उनकी सोसाइटी के अंदर का रास्ता किसी अन्य बिल्डर को यूज करने के लिए बेचले के आरोप में ढकोली किशनपुरा सड़क पर जाम लगा बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया।

  
ओल्ड कालका रोड पर गाजीपुर से किशनपुरा को जाती सड़क पर स्थित कटारिया बिल्डटेक द्वारा बनाई गई क्रिस्टल होमज़ नाम की रिहायशी सोसायटी के निवासियों ने रविवार को बिल्डर के दफ्तर के आगे सड़क जाम कर जमकर नारेबाजी की। लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने उन्हें फ्लैट बेचते समय बताया था कि उनकी सोसाइटी को 35 फुट का रास्ता व एक साथ मे दिखाया गया एक पार्क लगता है। जबकि अब बिल्डर ने उनकी सोसायटी के अंदर से ही यह रास्ता साथ लगती एक जमीन के किसी अन्य बिल्डर बेच दिया है और उन्हें धोखे से फ्लैट बेचे गए हैं।

लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने मनमानी करते हुए उनकी सोसायटी के रास्ता किसी अन्य बिल्डर की जमीन को देकर उनके साथ धोखा किया है जबकि उन्हें लाखों रुपये के फ्लैट बेचे हैं और अब उस रास्ते को किसी अन्य बिल्डर को देकर उनसे वादा खिलाफी की जा रही है। लोगों ने कहा कि वे सोमवार को इस मामले की शिकायत नगर काउंसिल के अधिकारियों देंगे। इसी से गुस्साए लोगों ने बिल्डर अमित दुआ के दफ्तर के आगे की सड़क को जाम कर रोष प्रदर्शन किया जिसे 15 मिंट में ही ढकोली पुलिस ने लोगों को शांत कर खुलवा दिया।

क्रिस्टल होम्ज सोसायटी के प्रधान अमरिंदर सिंह, अरुण, रोहित त्यागी, राजीव त्यागी, मंजीत, सुब्रतो, तिलक राज, रीटा रानी, परवीन कुमारी, निशा, सोमिया, रीना, वीना, मुक्ता सहित अन्यों ने बताया कि उनकी तरफ से क्रिस्टल होम्ज प्रोजैक्ट में फ़्लैट खरीदने समय पर बिल्डर ने उनको बताया थी कि उनके फ्लैटों 35 फुट का रास्ता लगता है। इस पर उन्होंने बिल्डर की ओर से दिखाए झूठे सपनों के बाद लाखों रुपये का कर्ज लेकर इस सोसायटी में फ़्लैट खरीदे थे, परन्तु अब बीते कुछ दिन पहले बिल्डर अमित दुआ द्वारा उनकी सोसाइटी के पार्क में मनमानी करते हुए उनकी मर्जी के बिना पेड़ लगाने के नाम पर पार्क को खोद दिया गया जबकि उनकी सोसायटी के रास्ता साथ बन रही एक नई सोसायटी को लगा दिया गया जिस कारण उनकी सोसायटी के 86 फ्लैट्स को जाने वाला रास्ता बहुत ही कम रह जाएगा। इसके अलावा उनकी सोसायटी के रास्ते से दूसरी बन रही सोसाइटी में कंस्ट्रक्शन मटीरियल भेज जा रहा है।

उन्होंने प्रशासन के खिलाफ भी रोष प्रकट करते कहा कि नगर काउंसिल जीरकपुर की मिलीभगत से ही बिल्डर मनमानियां कर रहा है।  लोगों ने कहा कि वह बिल्डर की तरफ से धोखाधड़ी के खिलाफ चुप नहीं बैठेंगे और सारी सोसायटी की तरफ से बिल्डर अमित दुआ के खिलाफ पुलिस को शिकायत देने के अलावा अदालत का दरवाजा भी खटखटाएंगे।

इस बारे में बिल्डर अमित दुआ से बात करने पर उन्होंने कहा कि इस मामले का उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और जो नक्शा पास है उसी के मुताबिक अपनी सोसायटी के एक्सटेंशन कर रहें है एक-दो दिनों में हल निकाल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 86 फ्लैट्स के मालिकों से उन्होंने इतने समय बाद भी न तो कभी मेंटेनेंस चार्जेस लिए न ही कामन एरिया व सिक्योरिटी गार्ड व स्वीपर का खर्चा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानित मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा अवैध पुल व माईनिंग के खिलाफ विभाग ने दी पुलिस को शिकायत, पुलिस की जांच शुरु सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक कार्यक्रम सम्पन्न जेलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे, करंट वाली तार लगाने व अलग ख़ुफिय़ा विंग सहित कई फ़ैसलों की मंजूरी सरकारी संस्थानों के साईन बोर्ड, सडक़ों के मील पत्थर पंजाबी में लिखे जाना अनिवार्य: बाजवा हाईकोर्ट के आदेशों पर 100 मीटर क्षेत्र में 13 गोदामों पर चला पीला पंजा उपभोक्ता फोर्म के स्टाफ को क्यों ज्वाइन नहीं करवा रही सरकार?: चीमा ‘आप’ विधायका रूबी ने उठाया असुरक्षित स्कूलों का मामला चोरों ने बंद घर में लाखों की नगदी व गहनों पर किया हाथ साफ