ENGLISH HINDI Friday, April 03, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मरकज की तब्लीगी जमात से लौटे छह नागरिकों की पहचान: डीसी सोशल डिस्टेंसिंग से ही बचा जा सकता है कोरोना सेनेतागिरी चमका रहे राजसी नेताओं पर नहीं कसा जा रहा शिकंजाकोविड-19 से लड़ने में युद्ध स्तर पर जुटे सीएसआईआर के वैज्ञानिकराष्ट्रपति करेंगे राज्यपालों, लेफ्टिनेंट गवर्नरों एवं राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेश प्रशासकों के साथ कोविड-19 पर चर्चादेश के 410 जिलों में कराया गया राष्‍ट्रीय कोरोना सर्वेक्षण जारीलक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने जरूरतमन्द लोगों में भोजन बांटालॉक डाउन: डोर टू डोर गार्बेज कलेक्टर यूनियन ने प्रधानमंत्री को समस्याओं और मांगों से ट्वीट कर करवाया अवगत
पंजाब

बिल्डर पर मनमानी के आरोप, रास्ता जाम कर किया प्रदर्शन

September 08, 2019 09:16 PM

 क्रिस्टल होमज़ के बिल्डर पर सोसाइटी के रास्ता किसी और को बेचने का आरोप,लोगों ने अदालत का दरवाजा खटखटाने की दी चेतावनी

जीरकपुर, जेएस कलेर

गजीपुर- किशनपुरा सड़क पर स्थित क्रिस्टल होमज़ सोसायटी के बाशिन्दों ने रविवार बिल्डर पर मनमानी करते हुए उनकी सोसाइटी के अंदर का रास्ता किसी अन्य बिल्डर को यूज करने के लिए बेचले के आरोप में ढकोली किशनपुरा सड़क पर जाम लगा बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया।

  
ओल्ड कालका रोड पर गाजीपुर से किशनपुरा को जाती सड़क पर स्थित कटारिया बिल्डटेक द्वारा बनाई गई क्रिस्टल होमज़ नाम की रिहायशी सोसायटी के निवासियों ने रविवार को बिल्डर के दफ्तर के आगे सड़क जाम कर जमकर नारेबाजी की। लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने उन्हें फ्लैट बेचते समय बताया था कि उनकी सोसाइटी को 35 फुट का रास्ता व एक साथ मे दिखाया गया एक पार्क लगता है। जबकि अब बिल्डर ने उनकी सोसायटी के अंदर से ही यह रास्ता साथ लगती एक जमीन के किसी अन्य बिल्डर बेच दिया है और उन्हें धोखे से फ्लैट बेचे गए हैं।

लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने मनमानी करते हुए उनकी सोसायटी के रास्ता किसी अन्य बिल्डर की जमीन को देकर उनके साथ धोखा किया है जबकि उन्हें लाखों रुपये के फ्लैट बेचे हैं और अब उस रास्ते को किसी अन्य बिल्डर को देकर उनसे वादा खिलाफी की जा रही है। लोगों ने कहा कि वे सोमवार को इस मामले की शिकायत नगर काउंसिल के अधिकारियों देंगे। इसी से गुस्साए लोगों ने बिल्डर अमित दुआ के दफ्तर के आगे की सड़क को जाम कर रोष प्रदर्शन किया जिसे 15 मिंट में ही ढकोली पुलिस ने लोगों को शांत कर खुलवा दिया।

क्रिस्टल होम्ज सोसायटी के प्रधान अमरिंदर सिंह, अरुण, रोहित त्यागी, राजीव त्यागी, मंजीत, सुब्रतो, तिलक राज, रीटा रानी, परवीन कुमारी, निशा, सोमिया, रीना, वीना, मुक्ता सहित अन्यों ने बताया कि उनकी तरफ से क्रिस्टल होम्ज प्रोजैक्ट में फ़्लैट खरीदने समय पर बिल्डर ने उनको बताया थी कि उनके फ्लैटों 35 फुट का रास्ता लगता है। इस पर उन्होंने बिल्डर की ओर से दिखाए झूठे सपनों के बाद लाखों रुपये का कर्ज लेकर इस सोसायटी में फ़्लैट खरीदे थे, परन्तु अब बीते कुछ दिन पहले बिल्डर अमित दुआ द्वारा उनकी सोसाइटी के पार्क में मनमानी करते हुए उनकी मर्जी के बिना पेड़ लगाने के नाम पर पार्क को खोद दिया गया जबकि उनकी सोसायटी के रास्ता साथ बन रही एक नई सोसायटी को लगा दिया गया जिस कारण उनकी सोसायटी के 86 फ्लैट्स को जाने वाला रास्ता बहुत ही कम रह जाएगा। इसके अलावा उनकी सोसायटी के रास्ते से दूसरी बन रही सोसाइटी में कंस्ट्रक्शन मटीरियल भेज जा रहा है।

उन्होंने प्रशासन के खिलाफ भी रोष प्रकट करते कहा कि नगर काउंसिल जीरकपुर की मिलीभगत से ही बिल्डर मनमानियां कर रहा है।  लोगों ने कहा कि वह बिल्डर की तरफ से धोखाधड़ी के खिलाफ चुप नहीं बैठेंगे और सारी सोसायटी की तरफ से बिल्डर अमित दुआ के खिलाफ पुलिस को शिकायत देने के अलावा अदालत का दरवाजा भी खटखटाएंगे।

इस बारे में बिल्डर अमित दुआ से बात करने पर उन्होंने कहा कि इस मामले का उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और जो नक्शा पास है उसी के मुताबिक अपनी सोसायटी के एक्सटेंशन कर रहें है एक-दो दिनों में हल निकाल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 86 फ्लैट्स के मालिकों से उन्होंने इतने समय बाद भी न तो कभी मेंटेनेंस चार्जेस लिए न ही कामन एरिया व सिक्योरिटी गार्ड व स्वीपर का खर्चा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
नेतागिरी चमका रहे राजसी नेताओं पर नहीं कसा जा रहा शिकंजा 3 व्यक्तियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने धारीवाल हत्याकांड मामला सुलझाया कोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरु दिल्ली में भाग लेने वालों में तब्लीगी जमात से संबंधित बरनाला के भी थे दो लोग विधायक आवला ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना दो साल का वेतन दिया चेतावनी: ज़रूरी वस्तुओं की अधिक कीमत वसूलने वालों पर की जाएगी सख्त कार्यवाही सिविल डिफेंस वार्डनों को सीडीआई ने दिए वालंटियरों को तैयार रखने के निर्देश बैसाखी पर सिख संगत को एकत्रित न होने का संदेश देने की श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से अपील सेवामुक्त होने वाले पुलिसकर्मियों का सेवाकाल 31 मई तक बढ़ाया कोरोना : पहले कैदियों को रिहा किया, अब नशामुक्ति केंद्रों से नशेडिय़ों को भेजा जाएगा घर