ENGLISH HINDI Friday, November 22, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने की"कहो प्लास्टिक को ना" मुहिम की शुरुआत

September 12, 2019 11:39 AM

पूर्व मेयर आशा जसवाल ने किया शुभारंभ,आशा जसवाल ने महिलाओं को बांटे सेनेटरी नैपकिन्स,आठवां मेडिकल चेक अप शिविर का भी किया आयोजन

चंडीगढ़:एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने सेक्टर 21 के कम्युनिटी सेन्टर में "कहो प्लास्टिक को न" जागरूकता कैंपेन और आठवें मेडिकल चेक अप कैम्प का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नगर निगम चंडीगढ़ की पूर्व मेयर और वार्ड पार्षद आशा जसवाल मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद थी। उन्होंने इस जागरूकता अभियान की शुरुआत करते हुए एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स को पर्यावरण संरक्षण हेतु किये जा रहे प्रयासों की सराहना की और नगर निगम की ओर से यथासंभव सहयोग का आश्वासन दिया। उन्होंने इस मौके महिलाओं को सैनिटरी नैपकिन्स भी वितरित किये।

इस अवसर पर रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 21 बी के प्रेजिडेंट कुलदीप सिंह गिल विशिष्ट अतिथि थे। इस मौके वार्ड नंबर 17 के मंडल प्रधान मनमोहन कालिया भी मौजूद थे ।

एनजीओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस की संचालिका स्मिता कोहली ने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को पर्यावरण सरंक्षण में योगदान देने की अपील करते हुए प्लास्टिक को पूर्णत नकार देने की मांग की । उन्होंने कहा कि ग्लोबल वार्मिंग में प्लास्टिक भी एक अहम घटक है। पर्यावरण के संरक्षण हेतु समाज के प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वो इसमें अपना अपना योगदान दे।

उन्होंने बताया कि मेडिकल शिविर में लगभग 75 से अधिक महिलाओं और पुरुषों ने भाग लेते हुए जांच करवाई।  इस मौके एन जी ओ की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला अनिता जिंदल, रितु, तारिक और रीटा भी मौजूद थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
इंस्पेक्टर बलदेव कुमार को सम्मानित किया योग व ध्यान शिविर का आयोजन चण्डीगढ़ भाजपा को जल्द मिलेगा नया अध्यक्ष पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमति इंदिरा गांधी की 102वी जयन्ती पर श्रद्धासुमन अर्पित प्रिंस बंदुला के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत, संजय टंडन ने किया उद्घाटन पंडित यशोदा नंदन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र एवं चेरिटेबल ट्रस्ट (कोटकपूरा ) ने वार्षिक माता का लंगर लगाया गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा सन्यासी ही समाज को दिशा दे सकते हैं :आयुषी अयोध्या राम मंदिर फैसला: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने सुप्रीम कोर्ट फैसले का किया स्वागत चिल्ड्रेंस डे: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानित