ENGLISH HINDI Monday, October 14, 2019
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब रोडवेज़ का जी.एम और सब इंस्पेक्टर रिश्वत केस में गिरफ़्तार

September 17, 2019 06:36 PM

 चंडीगढ़/फिऱोज़पुर, फेस2न्यूज:
पंजाब रोडवेज़ फिऱोज़पुर के डीपू के जनरल मैनेजर और सब इंस्पेक्टर को विजीलैंस ब्यूरो पंजाब द्वारा रिश्वत लेने के केस में गिरफ़्तार कर लिया है।

विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब रोडवेज़ के फिऱोज़पुर डीपू में तैनात सब इंस्पेक्टर गुरमेज सिंह को शिकायतकर्ता उसी डीपू में तैनात गुरचरन सिंह कंडक्टर की शिकायत पर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू किया गया है। शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो को अपनी शिकायत में बताया कि उक्त सब इंस्पेक्टर द्वारा पंजाब रोडवेज़ फिऱोज़पुर डीपू कह्यह्यह्ये डीज़ल पंप की चैकिंग के उपरांत उस पर कोई कार्यवाही न करने और उसकी किसी अन्य शाखा में बदली कराने के बदले 16000 रुपए रिश्वत की माँग की गई है और सौदा 10,000 रुपए में तय हुआ है।

विजीलैंस द्वारा तथ्यों की पड़ताल के उपरांत उक्त सब इंस्पेक्टर को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में 10,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया। जाँच के दौरान दोषी सब इंस्पेक्टर ने खुलासा किया कि रिश्वत की यह राशि उसने अपने जनरल मैनेजर चरनजीत सिंह बराड़ के कहने पर ली थी। उसने यह भी बताया कि वह पहले भी डीपू के अन्य मुलाजिमों के पास से पैसे इकठ्ठा करके अपने जी.एम को देता रहता है। केस की कठोर जाँच और ठोस सबूतों के आधार पर विजीलैंस टीम ने आज जी.एम चरनजीत सिंह बराड़ को भी गिरफ़्तार कर लिया।

प्रवक्ता ने बताया कि उक्त दोनों दोषियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर में मुकदमा दर्ज करके अगली कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
लाखों की लागत से छह साल पहले बना कम्युनिटी सेंटर बना सफेद हाथी, नहीं होते फंक्शन रेल गाड़ी के नीचे आकर बुज़ुर्ग की मौत उत्तराखंड पर्वतीय सभा के रक्तदान शिविर में 43 यूनिट एकत्रित 40 लाख एडवांस लेकर नहीं करवाई प्लाट की रजिस्ट्री, कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 पर केस दर्ज गड़बड़झाला: जमीनों की कीमतें बढ़ाने के लिए नेश्नल ग्रीन ट्रिब्यूनल एक्ट की धज्जियां उड़ा रहे कॉलोनाईजर लॉरेट ग्लोबल स्कूल कथोग के छात्रों का शानदार प्रदर्शन कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने दिया कर्मियों और पैनशनरों को दीवाली का तोहफ़ा, एक नवंबर से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि ओपन सेंच्युरी के गांवों में आवारों कुत्तों का आंतक, प्रशासन मौन पाक तस्करों के संपर्क वाले महल सिंह के करीबी को पकड़ा तो बरामद हुई करोड़ों की हेरोइन साख गवा चुका बादल परिवार राजनैतिक अस्तित्व बचाने को शिरोमणि कमेटी को बना रहा है ढाल: चन्नी