ENGLISH HINDI Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

पुलिस की छ: नागरिक सेवाएं ऑनलाइन

September 18, 2019 03:15 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), श्री मनोज यादव ने हरियाणा पुलिस की छ: नागरिक सेवाओं को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अंत्योदय सरल पोर्टल के साथ जोडऩे की शुरुआत की।
डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बटन दबाकर पुलिस की इन सेवाओं के एकीकरण का अनावरण किया।
प्रथम चरण में, अंत्योदय सरल पोर्टल के साथ एकीकृत की गई हरियाणा पुलिस की सेवाओं में चरित्र प्रमाण पत्र, पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र, कर्मचारी सत्यापन, किरायेदार सत्यापन, निजी सुरक्षा एजेंसी सत्यापन और खतरा मूल्यांकन सत्यापन शामिल हैं।
सरल पर उपलब्ध करवाई गई नागरिक सेवाओं की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक, आईटी, श्रीमती मनीषा चैाधरी ने बताया कि हरियाणा पुलिस और सरल पोर्टल की नागरिक सेवाओं के एकीकरण के साथ, अब आम आदमी के पास इन छ: ऑनलाइन सेवाओं का लाभ लेने के लिए पुलिस के हरसमय पोर्टल तथा सरल पोर्टल पर जाने का दोहरा विकल्प होगा।
उन्होनें कहा कि डिजिटलकरण के वर्तमान दौर में, आमजन और पुलिस विभाग द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के बीच अंतर को केवल डिजिटल पहल के माध्यम से कम किया जा सकता है। इससे पुलिस पर लोगों का विश्वास और अधिक बढ़ेगा। वर्तमान में, हरियाणा पुलिस द्वारा हरसमय पोर्टल पर 33 सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। श्रीमती चैाधरी ने कहा कि आने वाले दिनों में पुलिस विभाग द्वारा दी जाने वाली और अधिक सेवाओं को सरल पोर्टल के साथ जोडा जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा में सामाजिक दूरी और अंतरराज्यीय बसों और यात्री वाहनों को लेकर एसओपी जारी काम की तलाश में आने वाले मजदूरों के लिए लेबर चौक पर उपायुक्तों को प्रतिनिधि तैनाती के निर्देश हरियाणा: व्यक्तिगत डिस्टेंसिंग की पालना के साथ सभी दुकानें 9 से सायं 7 बजे तक खोलने की स्वीकृति पत्रकारिता व्यक्ति और समाज के बीच एक सशक्त माध्यम: मुख्यमंत्री सैनिक की गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, अम्बाला के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती चौकसी ब्यूरो ने दिया 7 राजपत्रित व 3 अराजपत्रित अधिकारियों के विरूद्ध जांच सीबीआई से करवाने का सुझाव एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये