ENGLISH HINDI Thursday, October 17, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सिंघपुरा चौक पर फिर शुरू हुआ टैक्सी वालों से अवैध वसूली का खेल, 1000 मंथली के इलावा 200 रुपए प्रति चक्कर वसूलीसुखबीर का अहंकार ही उसे और अकाली दल को ख़त्म करेगा- कैप्टन अमरिन्दर सिंहमोदी जी हरियाणा में मंदी के पर्याय बन गए: कुमारी सैलजालॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्नवीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्ज
हरियाणा

पुलिस की छ: नागरिक सेवाएं ऑनलाइन

September 18, 2019 03:15 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), श्री मनोज यादव ने हरियाणा पुलिस की छ: नागरिक सेवाओं को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म अंत्योदय सरल पोर्टल के साथ जोडऩे की शुरुआत की।
डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान बटन दबाकर पुलिस की इन सेवाओं के एकीकरण का अनावरण किया।
प्रथम चरण में, अंत्योदय सरल पोर्टल के साथ एकीकृत की गई हरियाणा पुलिस की सेवाओं में चरित्र प्रमाण पत्र, पुलिस क्लीयरेंस प्रमाणपत्र, कर्मचारी सत्यापन, किरायेदार सत्यापन, निजी सुरक्षा एजेंसी सत्यापन और खतरा मूल्यांकन सत्यापन शामिल हैं।
सरल पर उपलब्ध करवाई गई नागरिक सेवाओं की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक, आईटी, श्रीमती मनीषा चैाधरी ने बताया कि हरियाणा पुलिस और सरल पोर्टल की नागरिक सेवाओं के एकीकरण के साथ, अब आम आदमी के पास इन छ: ऑनलाइन सेवाओं का लाभ लेने के लिए पुलिस के हरसमय पोर्टल तथा सरल पोर्टल पर जाने का दोहरा विकल्प होगा।
उन्होनें कहा कि डिजिटलकरण के वर्तमान दौर में, आमजन और पुलिस विभाग द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के बीच अंतर को केवल डिजिटल पहल के माध्यम से कम किया जा सकता है। इससे पुलिस पर लोगों का विश्वास और अधिक बढ़ेगा। वर्तमान में, हरियाणा पुलिस द्वारा हरसमय पोर्टल पर 33 सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। श्रीमती चैाधरी ने कहा कि आने वाले दिनों में पुलिस विभाग द्वारा दी जाने वाली और अधिक सेवाओं को सरल पोर्टल के साथ जोडा जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मोदी जी हरियाणा में मंदी के पर्याय बन गए: कुमारी सैलजा राष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारिया शाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजन उपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित कांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार बिना अनुमति नहीं लगा सकते फ्लेग, बैनर, होर्डिंग सोनिया जी के लिए अभद्र भाषा के इस्तेमाल का हिसाब चुकता करेगी जनता : कुमारी सैलजा पटाखों के अस्थाई लाइसेंस: आवेदन 15 अक्तुबर से गोदारा ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का थामा दामन हरियाणा भाजपा ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड: दावा 80 फीसदी वादे पूरे किए, जो कहा सो किया और जो नहीं कहा वह भी किया