ENGLISH HINDI Thursday, October 17, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सिंघपुरा चौक पर फिर शुरू हुआ टैक्सी वालों से अवैध वसूली का खेल, 1000 मंथली के इलावा 200 रुपए प्रति चक्कर वसूलीसुखबीर का अहंकार ही उसे और अकाली दल को ख़त्म करेगा- कैप्टन अमरिन्दर सिंहमोदी जी हरियाणा में मंदी के पर्याय बन गए: कुमारी सैलजालॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्नवीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्ज
पंजाब

केंद्रीय प्रोजैक्ट की ऐबूलैंसों पर बादल की फोटो लगाने वाले अकाली गिरेबान में झांके: रंधावा

September 20, 2019 06:30 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
सीनियर कांग्रेसी नेता और कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को चुनौती दी कि वह अकाली दल के 10 सालों के राज में डेरा बाबा नानक के लिए किया गया एक भी काम गिनवा कर दिखाएं। रंधावा ने यह बात अकाली नेता द्वारा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के डेरा बाबा नानक दौरे संबंधी की गई टिप्पणियों के जवाब में कही।
आज यहाँ पार्टी द्वारा जारी प्रेस बयान में रंधावा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री के नेतृत्व अधीन राज्य सरकार द्वारा श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर करवाए जाने वाले समागमों को यादगार बनाने और गुरू साहिब के साथ सम्बन्धित ऐतिहासिक स्थानों के सौन्द्रीयकरण और विकास कार्यों के काम का जायज़ा लेने के सिलसिले के तौर पर राज्य के इतिहास में पहली बार ऐतिहासिक कस्बे डेरा बाबा नानक में पंजाब कैबिनेट की मीटिंग रखी थी जिससे पूरे हलके में ख़ुशी और उत्साह का माहौल है।
कांग्रेसी नेता ने अकाली नेता को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह राजनैतिक रोटियां सेकने के लिए संकुचित राजसी हितों से प्रेरित टिप्पणियाँ करने की बजाय अपनी सरकार द्वारा डेरा बाबा नानक में किये गए कामों को गिनाएं। उन्होंने कहा कि इस नगर के सर्वपक्षीय विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा डेरा बाबा नानक विकास अथॉरिटी बनाई हुई है जिसकी मीटिंग ख़ुद मुख्यमंत्री लेकर कामों का जायज़ा लेते हैं। उन्होंने कहा कि इस हलके के ऐतिहासिक कस्बे कलानौर को कांग्रेस सरकार ने पर्यटन सर्किट के अधीन लाया। कलानौर में सरकारी डिग्री कॉलेज और गन्ना शोध केंद्र बनाने का फ़ैसला किया गया।
रंधावा ने कहा कि अकाली नेता हमारी सरकार पर उंगली उठाने से पहले अपने गिरेबान में झांकें। उन्होंने कहा कि केंद्रीय प्रोजेक्टों द्वारा चल रही 108 नंबर ऐबूलैंस पर उस समय के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की तस्वीरें लगाने वाले आज अकाली नेता कौन से मुँह से बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अकालियों के राज में राज्य के लोग सुखबीर सिंह बादल की ‘बम वाली सडक़ों’ के विशेषण के साथ किये गए राष्ट्रीय मार्गों के गुणगान से बुरी तरह ऊब गए थे जबकि सबको पता था कि केंद्रीय मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय मार्ग बनाए जाते हैं। बठिंडा में उस समय के यू.पी.ए. सरकार के प्रधान मंत्री डा. मनमोहन सिंह द्वारा दिए गए रिफायनरी के तोहफ़े को अपनी प्राप्ति गिनवाने के लिए बादल पिता-पुत्र ने पूरा ज़ोर लगाया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सिंघपुरा चौक पर फिर शुरू हुआ टैक्सी वालों से अवैध वसूली का खेल, 1000 मंथली के इलावा 200 रुपए प्रति चक्कर वसूली सुखबीर का अहंकार ही उसे और अकाली दल को ख़त्म करेगा- कैप्टन अमरिन्दर सिंह वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमला रिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तल शर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्ज हाथ से बनाऐ उत्पादों की राज्य स्तरीय वर्कशॉप कम प्रदर्शनी लगाई स्कूली बच्चे करेंगे किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक ठोस कूड़ा कर्कट प्रबंधन हेतु कंपनी के साथ समझौता कर काम सौंपा वोटर सूचियों की विशेष समीक्षा कार्यक्रम तारीखों में वृद्धि स्कूल ने पुलवामा के शहीद परिवार की आर्थिक मदद की