ENGLISH HINDI Thursday, October 17, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
सिंघपुरा चौक पर फिर शुरू हुआ टैक्सी वालों से अवैध वसूली का खेल, 1000 मंथली के इलावा 200 रुपए प्रति चक्कर वसूलीसुखबीर का अहंकार ही उसे और अकाली दल को ख़त्म करेगा- कैप्टन अमरिन्दर सिंहमोदी जी हरियाणा में मंदी के पर्याय बन गए: कुमारी सैलजालॉरेट फार्मेसी संस्थान कथोग में पांच दिवसीय इंस्पायर" कैंप सम्पन्नवीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्ज
पंजाब

निजी कालोनी का रास्ता निकालने के लिए एकेएस कालोनी की दीवार तोड़ी

September 20, 2019 09:11 PM

जीरकपुर, जे एस कलेर:
वार्ड नंबर 25 की एकेएस 2 कलोनी में निजी बिल्डर द्वारा निर्माणाधीन अवैध कालोनी का रास्ता निकालने को लेकर जमकर हंगामा हुआ। कालोनी निवासियों का कहना था कि बिल्डर नगर काउंसिल के अधिकारियों से मिलीभगत कर उनकी कालोनी से अवैध रूप से रास्ता निकाल रहा है।
एकेएस 2 के पास कॉलोनाइजर द्वारा 1 बीघा क्षेत्र में कालोनी का निर्माण किया जा रहा है। बताया जाता है कि नगर काउंसिल के अधिकारियों से मिलीभगत कर बिल्डर ने 500 गज का प्लाट खरीद लिया है। जो 7 साल पहले कटी एकेएस कालोनी से लगा हुआ है। गुरुवार सुबह कॉलोनाइजर ने उक्त प्लाट के साथ बनी एकेएस 2 कलोनी की पांच फीट ऊंची दीवार तोड़ दी और रास्ता निकालने का प्रयास किया। की गई कारवाई के बाद कालोनी वासी आक्रोशित हो गए। सुबह महिलाओं और पुरुषों ने एकत्र होकर बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की और हंगामा किया। कालोनी वासियों ने बीस फुट चौड़ी दीवार को फिर से बनाने के लिए सामग्री जुटा कर दीवार को बनवाना शुरु कर दिया। इस पर बिल्डर की ओर से भी कई व्यक्ति आ गए और विरोध किया। दोनो पक्षों में गर्मागर्मी हुई। जिसके बाद लोगो ने मामले की शिकायत नगर काउंसिल जीरकपुर को दी, नगर काउंसिल जीरकपुर ने आज मौके पर बिल्डिंग इंसपेक्टर भेज कर काम को रुकवा दिया और निर्माण कर रहे कॉलोनाइजर की जगह पर नोटिस चिपका दिया। निवासी जसवंत सिंह, रमेश कुमार, योगेश शर्मा, प्रितिपाल, युवराज सिंह, मोहिंदर सिंह अमित कुमार, सतीश कुमार, शाम सुंदर कौशल, सोहन लाल, राम धवन सिंह ने बताया कि नगर काउंसिल के अधिकारियों ने फिलहाल निर्माण कार्य रुकवा दिया है। कॉलोनाइजर द्वारा दीवार तोड़े जाने से लोगों में काफी आक्रोश है।

नगर काउंसिल के अधिकारी नहीं पहुंचे:
कालोनी वासियों का कहना था कि दीवार तोड़े जाने की सूचना नगर काउंसिल जीरकपुर के अधिकारियों को दी गई थी लेकिन कोई नहीं पहुंचा। उनका कहना था कि बिल्डर ने पहले भी दीवार तोड़ने का प्रयास किया था लेकिन विरोध के चलते नहीं तोड़ सका। इस प्रकरण से पहले भी नगर काउंसिल को अवगत कराया जा चुका है।
इस बारे में कथित आरोपी हरबंस सिंह ने कहा कि यह रास्ता जमीदार की जमीन को लगता है यह जमीन गुरचरन सिंह की है जबकि एकेएस 2 कलोनी की जमीन जमीदार अवतार सिंह व गुरचरन सिंह की जमीन में कटी हुई है जो आपस में रिश्तेदार हैं जिसे पहले ही यह बीस फुट का रस्ता दिया गया है। उन्होंने कहा कि दीवार पहले से ही टूटी हुई थी। क्योंकि दीवार के उस पार पीर बाबा की जगह है। किए जा रहे निर्माण के बारे में उन्होंने कहा कि संबधित निर्माण की नक्शा फीस नगर कौंसिल में जमा कर दी गई है।
लोगों की शिकायत मिलने पर एकेएस 2 के नजदीक तोड़ी गई दीवार का संज्ञान लेते हुए बिल्डिंग इंसपेक्टरो को मौके का मुआयना कर संबधित व्यक्ति के न मिलने पर वहाँ नोटिस चिपका दिया गया। जिसका जवाब देने के लिए उसे तीन दिन का वक्त दिया गया तब तक उसे काम बंद रखने के लिए कहा गया है।
सुखजिंदर सिंह सिधु, कार्यकारी अधिकारी, नगर काउंसिल जीरकपुर

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सिंघपुरा चौक पर फिर शुरू हुआ टैक्सी वालों से अवैध वसूली का खेल, 1000 मंथली के इलावा 200 रुपए प्रति चक्कर वसूली सुखबीर का अहंकार ही उसे और अकाली दल को ख़त्म करेगा- कैप्टन अमरिन्दर सिंह वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमला रिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तल शर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्ज हाथ से बनाऐ उत्पादों की राज्य स्तरीय वर्कशॉप कम प्रदर्शनी लगाई स्कूली बच्चे करेंगे किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक ठोस कूड़ा कर्कट प्रबंधन हेतु कंपनी के साथ समझौता कर काम सौंपा वोटर सूचियों की विशेष समीक्षा कार्यक्रम तारीखों में वृद्धि स्कूल ने पुलवामा के शहीद परिवार की आर्थिक मदद की