ENGLISH HINDI Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

भारत के लोग पाक वासियों के हित के बारे में सोचते हैं

September 21, 2019 11:04 PM

ऋषिकेश (ओम रतूड़ी)

भारत के लोग पाक वासियों के हित के बारे में भी सोचते हैं। यह कहना है राष्ट्रीय सयंम स्वयं सेवक संघ के राष्ट्रीय महामंत्री कृष्ण गोपाल का। ऋषिकेश से सटे टिहरी जिले की मुनि की रेती शीशम झाड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरु आश्रम दयानन्द आश्रम में स्वामी दयानन्द की चतुर्थ पुण्यतिथि एवं आश्रम की 50वीं वर्षगाठ के अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर उन्होंने यह प्रसंग देश के आध्यात्मिक पक्ष के बारे में बताते हुए बयान किया। उन्होंने कहा कि दुनियां के बड़े व विकसित देशों के पास सब कुछ है, लेकिन आध्यात्मिक पक्ष नहीं है।

भारत के लोग सर्वे भवन्तु सुखिनः के समर्थक हैं, उनकी प्रत्येक दिन की प्रार्थना यही होती है। वे तमाम विरोध के बावजूद पाकिस्तान के लोगों का अहित नहीं हित चाहते हैं। यही कारण है कि विदेश में सुनामी या आपदा आने पर भारतीय वहां मदद के लिये पहुंच जाते हैं। हर व्यक्ति के मन मे चाहे वह अपराधी ही क्यों न हो, आध्यात्मिक पहलू रहता है। यही कारण है कि विदेश से स्वास्थ्य के लिए गरीब देशों को मदद मिलती है।

इस मौके पर उत्तराखंड के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने घोषणा की कि आश्रम के पास का घाट स्वामी दयानंद के नाम से जाना जाएगा।

यह घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि स्वामी दयानंद के नाम का यह घाट आम जनता के लिये भी उपलब्ध होगा। सुबोध उनियाल ने फोर्थ एनिवर्सरी एम्बुलेंस टेहरी व देहरादून जिले को देने के लिये धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि दयानन्द आश्रम व कुछ ही आश्रम हैं जिन्हें आश्रम कहा जा सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आए एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आए उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 317 पहुंचा, सभी 13 जिले ऑरेंज जोन में चक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के बाद बंगाल में एनडीआरएफ की 10 अतिरिक्त टीमें तैनात की गई "जैव विविधता भारतीय संस्कृति का अनिवार्य हिस्सा है": शेखावत कोविड—19 परीक्षण में 9 पॉजिटिव जीवन चलाने के लिए जीवन को ही दांव पर लगा दिया गया कोरोना संकट में आर्थिक मंदी से झूझ रहा भारतीय फिल्म जगत: प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों से सहयोग की गुहार भारत के स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन बने विश्व स्वास्थ्य संगठन के कार्यकारी बोर्ड के चेयरमैन आत्मनिर्भर भारत अभियानः संवृद्धि आवेग की आगामी तरंग की ओर लक्षित