शहर में क्या, कब, कहाँ?

भक्तों की टोली करेगी 21वीं माता की विशाल चौकी का आयोजन 29 सितम्बर को

September 28, 2019 10:25 AM

चंडीगढ़:महामाई के प्रथम नवरात्र पर भक्तों की टोली की ओर से सेक्टर 28 डी में गुरुद्वारा नानकसर के पास रविवार 29 सितम्बर को 21वीं माता की विशाल चौकी का आयोजन किया जा रहा है । इस धार्मिक आयोजन में विख्यात सूफी गायक कँवर ग्रेवाल और बॉलीवुड सिंगर मास्टर सलीम माता के भजन से भक्तों को निहाल करेंगे। माता की चौंकी की शुरुआत "भक्तों की टोली" के सदस्यों द्वारा ज्योति प्रचंड के साथ होगी। इसके बाद सूफी गायक कँवर ग्रेवाल और मास्टर सलीम माता के भजनों का गुणगान करेंगे।

माता की चौकी में होगा मां का महिमा गुणगान,कँवर ग्रेवाल और मास्टर सलीम माता के भजनों से करेंगे भक्तों को निहाल,  माता का भव्य दरबार और लाइटिंग होगी दर्शनीय

  
  
"भक्तों की टोली" के प्रधान बॉबी और लकी, जनरल सेक्रेटरी टीटू, वाईस प्रेजिडेंट अमित गोयल और हैप्पी चीमा, जॉइंट सेक्रेटरी मोंटू, बबला, सोनू गोसाईं, अमित जस्वाल, आशु महाजन, राजेश कुमार, आशु कटियाल, विशाल कटियाल, गोलू और मोंटी ने बताया कि 29 सितम्बर को होने वाली 21वीं माता की विशाल चौकी के लिए महामाई की ज्योति वो माता मनसा देवी मंदिर से लेकर आ रहे है। उनके अनुसार इस बार महामाई का दरबार न केवल भव्य होगा बल्कि दर्शनीय भी होगा। इसके अलावा सेक्टर 27-28 लाइट पॉइंट से लेकर सेक्टर 28- इंडस्ट्रियल लाइट पॉइंट तक कि जा रही लाइटिंग भी बेहद ही आकर्षक होगी। महामाई के भजनों से सजी संध्या 06 बजे से शुरू होकर महामाई इच्छा तक चलेगी। अगले दिन सोमवार 30 सितम्बर को अटूट भंडारा चलेगा।

उन्होने बताया कि वे पिछले 20 वर्षो से माता की चौंकी का आयोजन करते है और ये उनका 21वा आयोजन है। महामाई के आशीर्वाद से ही सभी आयोजन सफल होते आये है। वो महामाई से कामना करेंगे कि महामाई सरबत का भला करे और उन्हें हिम्मत बक्शे कि वो सदैव ही माता कि चौंकी का आयोजन करते रहे। उन्होंने बताया कि चौकी करवाने का उद्देशय युवाओं को धरम संस्कृति और अपने संस्कारों से जोड़ना है। उन्होंने बताया कि जिस प्रकार आज का युवा नशे की ओर अग्रसर हो रहा है, उनका मकसद है की युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें
6 मई को विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित हरियाणा मंत्रीपरिषद की बैठक 20 फरवरी को दोपहर 2.00 बजे सभा कक्ष, मंजिल-4, हरियाणा सिविल सचिवालय, चंडीगढ़ में आयोजित की जाएगी। हरियाणा विधान सभा की बैठक 20 फरवरी को हरियाणा मंत्रिमंडल की आगामी बैठक 31 जनवरी को दिल्ली में चुनाव आयोग के स्थापना दिवस पर पंचकूला में राज्यस्तरीय कार्यक्रम 25 को एडवाकेट गुरदयाल शर्मा के सुपुत्र विनय शर्मा की रस्म पगड़ी 24 जनवरी को शिवानन्द चौबे मेमोरियल चैरिटेबल ट्रस्ट का तीसरा रक्तदान कैम्प 22 दिसंबर को ट्राईसिटी के केन्द्रीय कर्मचारियों की सांस्कृतिक संध्या ‘झंकार’ कल शाम टैगोर थिएटर में हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 दिसम्बर से तपोवन धर्मशाला में: डॉ राजीव बिंदल धर्मशाला में 10 दिसम्बर को लगेगा रक्तदान शिविर